पीई इंटरनेशनल एजी ने वीसी फाइनेंशिंग में 80 लाख ईयूआर जुटाए

स्रोत: 42604 PE INTERNATIONAL AG
श्रेणी: General
 
 
 
18/12/2010 12:42:21:717AM
 
पीई इंटरनेशनल एजी ने वीसी फाइनेंशिंग में 80 लाख ईयूआर जुटाए
 स्टटगार्ट, जर्मनी, 16 दिसंबर, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
स्थायित्व प्रबंधन के साफ्टवेयर और एक्सपर्ट कंसल्टिंग सेवाओं की अग्रणी प्रदाता कंपनी पीई इंटरनेशनल एजी ने आज घोषणा की कि इसने सीमेन्स वेंचर कैपिटल : एसवीसी : और यूरोपीय निवेश कंपनी जिमवी की क्लीनटेक टीम के वेंचर कैपिटल में 80 लाख : 108 लाख अमेरिकी डालर : ईयूआर सुनिश्चित कर लिया है । एसवीसी के जरिये पीई इंटरनेशनल सीमेन्स के वैश्विक इनोवेशन नेटवर्क के साथ जुड़ जाएगी । यह वित्तीय सहायता कपंनी की बाजार स्थिति को और ज्यादा मजबूत करने के लिए कंपनी के महत्वाकांक्षी विकास में सहयोग के लिए इस्तेमाल की जाएगी और उद्योग के स्थायित्व वाले आईटी प्लेटफार्मों में बाजार प्रमुख बनने के लिए इस्तेमाल की जाएगी ।
सीमेन्स वेंचर कैपिटल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राल्फ श्नेल ने कहा, ‘‘पीई इंटरनेशनल स्थायित्व कारोबार वाले साफ्टवेयर तथा सेवाओं के लिए तेजी से विकसित होते बाजार में एक अनूठा संपूर्ण वेंडर है । अपने दीर्घकालीन अनुभव, विशाल उपभोक्ता आधार, व्यापक अंतरराष्ट्रीय मौजूदगी तथा एकीकृत पेशकश की बदौलत हम दृढ़तापूर्वक मानते हैं कि कंपनी तेजी से फैल रही बाजार मांग को पूरा करेगी और अपनी अग्रणी स्थिति को और ज्यादा मजबूत करेगी ।’’ सीमेन्स वेंचर कैपिटल और जिमवी दोनों निदेशक मंडल में भी एक सीट पक्की करेगी । जिमवी के सहयोगी हांसजोर्ग सेज ने इस हस्तांतरण के बारे में टिप्पणी की : ‘‘पीई इंटरनेशनल के इंटरप्राइज सस्टेनिबिलिटी समाधान इस क्षेत्र में अग्रणी बने हुए हैं क्योंकि वे उत्पाद तथा संगठनात्मक स्तर पर कारोबार के पर्यावरणीय प्रभाव की अंदरूनी जानकारी प्रदान करते हैं । पीई के ग्राहक व्यापारिक प्रक्रियाओं में बढ़ी हुई कार्यक्षमता से लाभ उठाते हैं और इनोवेशन तथा राजस्व वृद्धि में सहयोग पाते हैं ।’’ कारपोरेट जगत के स्थायित्व के लिए उत्पाद स्थायित्व और सोफाई समाधानों के जीएबीआई समाधानों से लैस पीई इंटरनेशनल का अग्रणी इंटरप्राइज सस्टेनिबिलिटी समाधान प्लेटफार्म अपने व्यापक पर्यावरण कंटेंट का पालन करता है और अपनी रणनीतिक कंसल्टिंग सेवाओं का पूरक होता है । कंपनी ने बढ़ते बाजार अवसर को पूरा करने के लिए अपने समाधान पोर्टफोलियो का और विस्तार करने की योजना बनाई है और व्यापारियों को इस बाजार में अपनी स्थायित्व क्षमता के प्रदर्शन में सुधार लाने और सफलता के लिए मदद करना चाहती है । पीई इंटरनेशनल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माइकल बेत्ज ने कहा, ‘‘इन मजबूत निवेश भागीदारों के साथ हमारी कंपनी अपनी स्थिति को एक इंटरप्राइज सस्टेनिबिलिटी समाधान वेंटर के तौर पर मजबूत करती है । यह निवेश प्रक्रिया हमारे अत्याधुनिक सस्टेनिबिलिटी आईटी प्लेटफार्म की डिलेवरी और हमारे वैश्विक संगठन तथा पार्टनर नेटवर्क के विस्तार को गति प्रदान करती है ।’’ 20 साल के इतिहास में पीई इंटरनेशनल ने सस्टेनिबिलिटी मैनेजमेंट के क्षेत्र में अनूठी विशेषज्ञ क्षमताएं हासिल कर ली है । लाइफ साइकिल एसेसमेंट की अवधारणा पर शुरू हुई यह कंपनी आज के बाजार की प्रक्रियाओं और उत्पादों के लिए सबसे बड़ा समग्र पर्यावरण अनुकूल डाटाबेस विकसित कर चुकी है और इंटरप्राइज सस्टेनिबिलिटी मैनेजमेंट के लिए सर्वाधिक व्यापक पैमाने पर इस्तेमाल किए जाने वाले साफ्टवेयर समाधान दे चुकी है । औद्योगिक प्रक्रियाओं में गहन विशेषज्ञता तथा क्षेत्रीय बाजार की जरूरतों से लैस व्यापक अनुभव ही पीई की रणनीतिक कंसल्टिंग सेवाओं की बुनियाद हैं । विश्लेषक कंपनी गार्टनर ने हाल ही में ‘‘पीई इंटरनेशनल एक वन-स्टाप इंटरप्राइज सस्टेनिबिलिटी वेंडर (http://www.pe-international.com/international/topics/gartner-report/)  के रूप में उभरी है’’ नामक रिपोर्ट प्रकाशित की है ।
पीई इंटरनेशनल के बारे में पीई इंटरनेशनल साफ्टवेयर समाधानों में अग्रणी तथा स्थायित्व क्षमता के क्षेत्र में एक रणनीतिक कंसल्टेंसी और विस्तारित सेवा कंपनी है । पीई इंटरनेशनल के पूरी दुनिया में 14 से ज्यादा कार्यालय हैं और यह अलियांज, बेयर, डेलमर, कार्निवल, डोएश पोस्ट डीएचएल, क्राफ्ट फूड्स, राकवुल, सीमेन्स, टोयोटा, थायसीनक्रुप तथा वोल्क्सवेगन जैसी कई ब्ल्यू चिप कंपनियों सहित 1,000 से अधिक ग्राहकों को अपनी सेवाएं देती है ।
 http://www.pe-international.com
 सीमेन्स वेंचर कैपिटल के बारे में सीमेन्स की कारपोरेट वेंचर कैपिटल संस्था सीमेन्स वेंचर कैपिटल जीएमबीएच : एसवीसी : शुरुआती प्रौद्योगिकी कंपनियों में निवेश करती है और उर्जा, उद्योग तथा स्वास्थ्य सेवा सेक्टर पर केंद्रित रहते हुए इसने ग्रोथ कंपनियां स्थापित की है । इस तरीके से एसवीसी इनोवेटिव समाधानों की पहचान करती है जिससे सीमेन्स इसके वैश्विक इनोवेटिव नेटवर्क में अहम भूमिका निभा सके और इसका लाभ उठा सके । आज की तारीख में कंपनी ने 150 से अधिक कंपनियों तथा 40 वेंचर कैपिटल फंड में 800 मिलियन ईयूआर से अधिक का निवेश किया है । इसके अलावा एसवीसी जर्मन सीमेन्स पेंशन फंड को इसके प्राइवेट इक्विटी आवंटन के लिए सलाह देती है । इस संदर्भ में एसवीसी ने सीमेन्स ग्लोबल इनोवेशन पार्टनर्स आई का वेंचर कैपिटल फंड आफ फंड्स लांच किया है ।
जिमवी के बारे में जिमवी एक यूरोपीय निवेश कंपनी है जिसका प्राइवेट इक्विटी तथा वेंचर कैपिटल में तकरीबन 30 साल का अनुभव है । कंपनी एनवाईएसई यूरोनेक्स्ट ब्रुसेल्स में सूचीबद्ध है और तकरीबन 1.8 अरब ईयूआर : तीसरी पार्टी के फंड सहित : का कारोबार करती है । जिमवी बायआउट में भी निवेश करती है और स्थापित कंपनियों को ग्रोथ फाइनेंशिंग प्रदान करती है । इसके लिए जिमवी की बेल्जियम, नीदरलैंड, फ्रांस तथा जर्मनी में चार स्थानीय टीमें हैं । जिमवी-एक्सएल के जरिये फंड ग्रोथ कैपिटल फ्लेंडर्स में कई बड़ी कंपनियों में निवेश किया गया है । हाई-टेक सेक्टरों में जिमवी लाइफ साइंस, टेक्नोलाजी तथा क्लीनटेक में मौजूद अपनी विशेषज्ञ टीमों के जरिये वेंचर कैपिटल में निवेश करती है ।
प्रेस संपर्क बन्र्ड श्कमल्जरिट बी. श्कमल्जरिट एट पीई-इंटरनेशनल डाट काम फोन : 49 711 341817-443 हाउपस्ट्रीट 111-113 पीई इंटरनेशनल एजी 70771 लीनफेल्डन-इक्टरडिनजेन जर्मनी स्रोत : पीई इंटरनेशनल जीएमबीएच पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 12161345 दि