परकिन्स ईस्टमैन और एहरेंक्रांज एकस्टट एंड कुन आरकिटेक्ट्स : ईईएंडके : ने विलय की घोषणा की

स्रोत: Perkins Eastman 42169
श्रेणी: Building and Construction
 
 
 
30/12/2010 1:13:12:797PM
 
परकिन्स ईस्टमैन और एहरेंक्रांज एकस्टट एंड कुन आरकिटेक्ट्स : ईईएंडके : ने विलय की घोषणा की
 न्यूयार्क, 10 दिसंबर, 2010, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
संयुक्त अंतरराष्ट्रीय प्रक्रिया बड़े पैमाने की वास्तुविद परियोजनाओं और ग्राहकों के मूल्य की विस्तारित क्षमताएं तैयार करेगी शीर्ष अंतरराष्ट्रीय डिजाइन एवं वास्तुकला कंपनियां परकिन्स ईस्टमैन तथा एहरेंक्रांज एकस्टट एंड कुन आरकिटेक्ट्स : ईईएंडके : यह घोषणा करते हुए खुशी जाहिर कर रही हैं कि उन्होंने अपनी प्रक्रियाओं के विलय पर सहमति जता दी है । यह विलय दोनों कंपनियों के कार्यों को बेहद मजबूती प्रदान करेगा और यह उनके संबंधित इतिहासों तथा लंबे समय से चले आ रहे एक दूसरे के लिए सम्मान का वास्तविक परिणाम है । संयुक्त अंतरराष्ट्रीय कार्य के तहत कुल 600 कर्मचारी जुड़ेंगे और विस्तारित क्षमताएं तथा ग्राहकों के मूल्य इसमें शामिल होंगे । परकिन्स ईस्टमैन ने हाल ही में अपने कम से कम 20 अंतरराष्ट्रीय कर्मचारियों के साथ मुंबई स्थित कार्यालय का अगले कुछ वषरें के लिए विस्तार के जरिये भारत में अपनी मौजूदगी की विस्तार योजना घोषित की है । मुंबई स्थित कार्यालय प्रबंधन सहयोगी आरोन बी. श्वार्ज एफएआईए के नेतृत्व में संचालित हो रहा है ।
श्वार्ज ने इस विलय पर महत्वपूर्ण वक्तव्य दिए, ‘‘परकिन्स ईस्टमैन की शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, शहरी डिजाइन, वरिष्ठ नागरिकों का रहन-सहन तथा विकास के मिश्रित इस्तेमाल में विशेषज्ञता के लिए एक अंतरराष्ट्रीय छवि है । मुंबई, दिल्ली, बंगलुरु और चंडीगढ़ में आकषर्क अवसरों के साथ कंपनी की भारत स्थित मौजूदा परियोजनाओं में मोहाली में इंडियन स्कूल आफ बिजनेस : आईएसबी : का नया परिसर तथा मुंबई में सैफी बुरहानी भिंडी बाजार मास्टर प्लान शामिल हैं । ईईएंडके की मिश्रित विशेषज्ञता और क्षमताएं हमें ऐसे स्थल निर्मित करने के आगामी साझा लक्ष्यों के लिए सक्षम बनाएंगी जो आकषर्क कम्युनिटीज का पोषक होंगे ।’’ परकिन्स ईस्टमैन के चेयरमैन ब्राडफोर्ड परकिन्स एफएआईए ने कहा, ‘‘ईईएंडके नवाचार शिक्षण केंद्र की डिजाइन के 50 वषरें के रिकार्ड के साथ साथ बड़े पैमाने के वास्तुकला डिजान कार्य के लिए एक अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा रखती है जो ऐतिहासिक संरक्षण तथा पुन: इस्तेमाल की स्वीकार्यता का एक विशिष्ट पोर्टफोलियो है और इसका परिचालन चीन तथा वियतनाम में बढ़ता ही जा रहा है । यह विलय दोनों के परिचालन के लिए परिवर्तनकारी होगा तथा यह विस्तारित पहुंच, संवर्धित क्षमताओं तथा ग्राहकों के मिश्रित मूल्यों के साथ एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी का निर्माण करेगा ।’’ दोनों कंपनियों का मानना है कि निर्मित पर्यावरण का डिजाइन जीवन की गुणवत्ता के लिए काफी महत्वपूर्ण है और इसमें दक्ष वास्तुविद अहम भूमिका निभा रहे हैं । दोनों कंपनियों के पास बड़े पैमाने के विकास कार्य का एक पोर्टफोलियो है जो साझा मूल्यों के समूह की साझेदारी करता है :ऐसी परियोजनाओं का निर्माण करना जो अपने इर्द-गिर्द के कम्युनिटी के सौंदर्य, संस्कृति तथा ऐतिहासिक रूप से बहुमूल्य स्थलों का बड़े पैमाने पर संपूर्ण स्तर पर विश्वसनीय हिस्सा बनने के लिए तैयार हो सके और जो शहरी तानेबाने को समृद्ध कर सके ।
ईईएंडके के चेयरमैन स्टैन एकस्टट एफएआईए ने आगे कहा, ‘‘हम अपनी वास्तुकला क्षमताओं का विस्तार करना चाहते हैं । हमारी विशेष ताकतों में से एक बड़े स्तर की मिश्रित उपयोग वाली शहरी परियोजनाओं की परिकल्पना तथा डिजाइन तैयार करना रही है । सबसे बड़ी वास्तुकला कंपनियों में से एक कंपनी के तौर पर परकिन्स ईस्टमैन सभी प्रकार के बड़े निर्माणों में सिद्ध क्षमताएं प्रदर्शित करती है जो हमारे बड़े पैमाने के डिजाइन इस तरह से बनाता है कि हम उन परियोजनाओं को कहीं ज्यादा सक्षम तरीके से लागू कर सकें । इसके अलावा उन्होंने शिक्षण केंद्रों, कैंपस प्लानिंग तथा बिल्डिंग डिजाइन के साथ साथ अपने बढ़ते अंतरराष्ट्रीय परिचालन में अपने मुख्य हितों को अतिरिक्त मजबूती प्रदान किया है ।’’ परकिन्स ईस्टमैन के बारे में परकिन्स ईस्टमैन विश्व की शीर्ष वास्तुकला तथा डिजाइन कंपनियों में से एक है । कंपनी अपने खोजपरक तथा संवेक्षाशील डिजाइन पर गर्वान्वित है जो मानवीय अनुभव की गुणवत्ता बढ़ाता है । अपनी गहनता तथा व्यापक दायरे की बदौलत परकिन्स ईस्टमैन ने जटिल परियोजनाओं के लिए उत्कृष्ट इमारतें बनाने का अनुबंध हासिल किया है जो संपूर्ण समाज को समृद्ध बनाता है । कंपनी के कार्य क्षेत्रों में शिक्षा, हाउसिंग, हेल्थकेयर, वरिष्ठ नागरिकों का रहन-सहन, कारपोरेट इंटीरियर्स, सांस्कृतिक संस्थान, पब्लिक सेक्टर केंद्र, रिटेल, आफिस बिल्डिंग तथा शहरी डिजाइन शामिल हैं । परकिन्स ईस्टमैन न्यूयार्क, एनवाई, बोस्टन, एमए, आर्लिंगटन, वीए, चालरेट एनसी, शिकागो, आईएल, ओकलैंड सीए, पीट्सबर्ग, पीए तथा स्टैमफोर्ड, सीटी में मौजूद अपने घरेलू कार्यालयों तथा दुबई, यूएई, ग्वायाक्विल, इक्वाडोर, मुंबई, भारत, शंघाई, चीन तथा टोरंटो, कनाडा में अंतरराष्ट्रीय कार्यालयों के जरिये पुरस्कार विजेता डिजाइन प्रदान करती है ।
ईईएंडके आरकिटेक्ट्स के बारे में
 एहरेंक्रांज एकस्टट एंड कुन आरकिटेक्ट्स: ईईएंडके : आरकिटेक्ट्स वर्ष 1959 में स्थापित एक पूर्ण सेवा वाली वास्तुकला कंपनी है तथा चिरस्थायी यादगार, आर्थिक लचीलापन तथा चिरकालिक मूल्य के स्थानों का निर्माण करने के लिए इमारतों और सार्वजनिक स्थलों में डिजाइन समाहित करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त कंपनी है । कंपनी सभी स्तर की समस्याओं के समाधान तैयार करने के लिए बड़ी तस्वीर की संभावना पेश करती है जिनकी शहरों तथा छोटे शहरों के संचालन में केंद्रीय भूमिका होती है । न्यूयार्क, एनवाई, वाशिंगटन, डीसी, लास एंजिल्स, सीए तथा शंघाई, चीन में अपने कार्यालय रखते हुए ईईएंडके आरकिटेक्ट्स की विशेषज्ञता में बड़े पैमाने के शहरी पुनर्विकास परियोजनाओं से लेकर सिग्नेचर कैंपस बिल्डिंग, शहरी वाटरफ्रंट, ट्रांसपोर्टेशन हब तथा प्राथमिक स्कूल और मिश्रित इस्तेमाल वाले जटिल विकास केंद्रों का दायरा शामिल है ।
संपर्क : स्टीवन येट्स कम्युनिकेशंस निदेशक 115 फिफ्थ एवेन्यू न्यूयार्क, एनवाई 10003 1 646 250 6830 एस डाट येट्स एट परकिन्सईस्टमैन डाट काम www.perkinseastman.com       www.twitter.com/perkinseastman , परकिन्सईस्टमैन आरोन बी. श्वार्ज एफएआईए मैनेजिंग पार्टनर लेवल 8 विब्योर टावर्स जी ब्लाक, प्लाट नंबर सी-62 बांद्रा कुर्ला काम्प्लैक्स मुंबई- 400051 91 22 4090 7052 एबी डाट श्वार्ज एट परकिन्सईस्टमैन डाट काम स्रोत : परकिन्स ईस्टमैन स्टीवन येट्स कम्युनिकेशंस निदेशक 1 646 250 6830 एस डाट येट्स एट परकिन्सईस्टमैन डाट काम आरोन बी. श्वार्ज एफएआईए मैनेजिंग पार्टनर 91 22 4090 7052 एबी डाट श्वार्ज एट परकिन्सईस्टमैन डाट काम पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 12301250 दि