आमंत्रण : 12वां सेंट गैलेन इंटरनेशनल ब्रेस्ट कैंसर कांफ्रेंस, 16-19 मार्च 2011

स्रोत: St. Gallen 42860
श्रेणी: Medical and Health Care
 
 
 
12/01/2011 11:26:58:093PM
 
आमंत्रण : 12वां सेंट गैलेन इंटरनेशनल ब्रेस्ट कैंसर कांफ्रेंस, 16-19 मार्च 2011
 सेंट गैलेन, स्विटजरलैंड, 11 जनवरी, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
इस द्विवाषिर्क सम्मेलन में अर्ली ब्रेस्ट कैंसर : ईबीसी : के इलाज से संबंधित सार्थक प्रगति को हाईलाइट किया जाएगा । यह सम्मेलन शुरुआती निदान और थेराप्यूटिक अनुशंसाओं पर आधारित होगा और इसके बाद अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए लिखित दिशा-निर्देश प्रदान करेगा । पूरी दुनिया में मौजूद स्तन कैंसर के विशेषज्ञ इन नए दिशा-निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं ।
मुख्य अंश : 1. अभी तक एचईआर2 पाजिटिव से पीड़ित ब्रेस्ट कैंसर के मरीजों को इनफिरियर प्रोग्नोसिस का सामना करना पड़ता था । अब इन मरीजों का एक बड़ा तबका इस रोग से निजात पा सकता है ।
2. नया थेराप्यूटिक्स : पीएआरपी इनहिबिटर्स : क्लिनिकल सेटिंग में और खासकर ट्रिपल-निगेटिव ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित मरीजों पर इस्तेमाल किया जा सकेगा ।
3. बिस्फास्फोनेट्स का इस्तेमाल बोन मेटास्टेटीज के उपचार के लिए किया जाता है लेकिन बड़ी संख्या के मरीज लगातार इस रोग को फिर से उभरना रोकने की उम्मीद करने लगे हैं ।
4. मोलेक्यूलर कैंसर डायग्नोस्टिक्स में हुई प्रगति व्यक्तिगत और लक्षित उपचार की सुविधा प्रदान करती है । इसका मतलब उपचार का कम से कम झंझट होना है । कुछ महिलाओं को ही कीमोथेरापी की आवश्यकता पड़ती है लेकिन इसके बजाय उनका एंटीहार्मोनल उपचार कराया जाता है ।
मुख्य अंशों के निष्कर्ष : सेंट गैलेन ब्रेस्ट कैंसर कांफ्रेंस के चेयरपर्सन और सेंट गैलेन में ही ट्यूमर एंड ब्रेस्ट कैंसर जी तूप के सहयोगी प्रोफेसर डा. मेड. हेन्स-जोर्ग सेन कहते हैं, ‘‘मेडिकल प्रोसेस और लगातार जटिल होती तथा व्यक्तिगत डायग्नोस्टिक एवं थेराप्यूटिक रणनीतियों के लिए सर्टिफायड ब्रेस्ट सेंटरों में कैंसर केयर की आवश्यकता होती है ।
पूरी दुनिया के 4500-5000 विशेषज्ञों की मौजूदगी में आयोजित होने वाला यह अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन फाउंडेशन सेंट गैलेन ओन्कोलाजी कांफ्रेंसस : एसओएनके : द्वारा आयोजित किया जा रहा है । यह खास कार्यक्रम दो कारणों से विश्व के सर्वाधिक महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में शुमार हो गया है : 1. एक ओपन कनसेंसस-प्रोसेस के जरिये ईबीसी के निदान और उपचार की सिफारिशें : 40 अंतरराष्ट्रीय ब्रेस्ट कैंसर विशेषज्ञों का एक पैनल इस विषयात्मक मुद्दों पर चर्चा करेंगे । यह प्रोसेस सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले हजारों लोगों की मौजूदगी में कई घंटे तक चलेगा । इसके बाद कनसेंसस पैनल स्वीकृत दिशा-निर्देशों के साथ पूरा होगा जिसे बाद के दो महीनों में प्रकाशित कराया जाएगा ।
2. कनसेंसस कांफ्रेंस और इसकी सिफारिशें वैज्ञानिक साक्ष्यों तथा मरीज केंद्रित केयर पर आधारित है और राजनीति तथा फार्मास्यूटिकल उद्योग से स्वतंत्र है ।
महत्वपूर्ण : मीडिया प्रतिनिधियों को नि:शुल्क प्राप्ति की स्पीड बढ़ाने के लिए पूर्व पंजीकरण अनिवार्य है : आनलाइन- रजिस्ट्रेशन और अधिक जानकारी के लिए : http://www.oncoconferences.ch).: प्रेषक : प्रोफेसर डा. मेड. हेन्स-जोर्ग सेन, चेयरपर्सन, सेंट गैलेन, स्विटजरलैंड सूचना : डा. मेड, थामस फरबर, मीडिया प्रतिनिधि प्रभारी, इन्फो एट ओन्कोलेटर डाट सीएच कांफ्रेंस मैनेजर : जूडिथ एबरहार्ट : जूडिथ डाट एबरहार्ट एट ओन्कोकांफ्रेंसेस डाट सीएच, 41 71 243 02 81 स्रोत : सेंट गैलेन ओन्कोलाजी कांफ्रेंसेज : एसओएनके : पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर2 01120957 दि