क्रिमसनलॉजिक बहरीन के लिए एनएएफ का विकास करेगा ।

स्रोत: CrimsonLogic Pte Ltd पीआर नंबर- 42810
श्रेणी: High Technology
 
 
 
15/01/2011 6:43:54:153PM
 
सिंगापुर, 13 जनवरी 2011 । पीआरन्यूजवायर – एशियानेट ।
– भिन्न प्लेटफार्म पर ग्राहकों की पहचान का प्रबंध करने के लिए मध्य पूर्व में तकनालॉजी के उपयोग का पहला मामला ।
ईगवरन्मेंट समाधान और सेवाओं की अग्रणी प्रदाता किमसनलॉजिक ने ऐलान किया है कि उसने एक महत्वपूर्ण परियोजना पर काम षुरु किया है और यह बहरीन के लिए नेशनल ऑथेन्टिकेशन फ्रेमवर्क :एनएएफ: का विकास करने की योजना है ।
इस संबंध में साझेदारी को औपचारिक रूप 7 जनवरी 2011 को एक करार पर दस्तखत करके दिया गया। इसके लिए बहरीन के होटल मोवेनपिक होटल में एक समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें बहरीन के कैबिनेट मामलों के मंत्री और दूरसंचार क्षेत्र के लिए जिम्मेदार, महामहीन शेख अहमद बिन अतेयतल्ला अल खलीफा सम्मानित अतिथि थे ।
:फोटो:http://www.prnasia.com/sa/2011/01/06/2011010631394.html )

 एनएएफ का काम बहरीन के ई गवरन्मेंट अॅथारिटी :ईजीए: ने कमीशन किया है और इसकी स्थापना इस क्षेत्र में अपने किस्म की पहली होगी । यह एक मजबूत देशव्यापी ऑथेन्टिकेशन प्लेटफार्म होगा जो विभिन्न मंत्रालयों में कई सेवा डिलिवरी चैनल में ग्राहकों की पहचान का प्रबंध करता है और उसकी सुरक्षा करता है ।
उपयोगकर्ताओं को यह सुविधा मिलेगी कि वे एक अकेले इलेक्ट्रॅानिक पहचान का उपयोग भिन्न सरकारी सेवाओं के लिए करें और साथ ही ऑनलाइन आईडेंटिटी थेफ्ट से सुरक्षित होने के लिए आश्वस्त भी रहें ।
बैंकिंग और फाईनेंस या सरकार अथवा हेल्थकेयर के क्षेत्र में ऑनलाइन सेवाओं के उपयोग में आथेन्टीकेशन महत्वपूर्ण है । ऐसे में बहरीन में एक मुश्किल ऑथेन्टीकेशन प्रक्रिया का उपयोग किया जाएगा जिसे टू फैक्टर :एएफए: ऑथेन्टीकेशन कहा जाएगा ।
इसमें तीन जाने-माने घटकों में से दो का उपयोग किया जाएगा । इनमें पहला है पासवर्ड या निजी पहचान संख्या : पिन: दूसरा हार्डवेयर सिक्यूरिटी टोकन या कोई बायोमेंट्रिक पहचान जैसे उंगलियों के निशान । व्यक्तियों की पहचान के लिए इन तरीकों का उपयोग करने के पीछे मंशा संवेदनशील सूचना तक अनधिकृत पहुंच को रोकना है ।
बहरीन के कैबिनेट मामलों के मंत्री और दूरसंचार क्षेत्र के लिए जिम्मेदार महामहीम शेख अहमद बिन अतेयतल्ला अल खलीफा ने कहा, ‘‘बहरीन ई गवरन्मेंट के विकास के लिए प्रतिबध्द है और सरकारी सेवाओं की एकीकृत डिलीवरी पर ध्यान दे रहा है । इन्हें नागरिकों को उनके पसंदीदा चैनल के जरिए मुहैया कराया जाएगा ।
इस परियोजना को लागू कराने के लिए करार पर दस्तखत क्रिमसनलॉजिक के साथ किया गया है क्योंकि सिंगापुर सरकार के साथ ई गवरन्मेंट का इसका अनुभव बहुत ही सफल और शानदार रहा है । हमें उम्मीद है कि अपनी सुविज्ञता के साथ यह परियोजना और ज्यादी कामयाब रहेगी और यह भी कि इन नए ऑटोमेटेड सिस्टम से सरकार को उच्च गुणवत्ता वाली सेवा कार्यकुशलता के साथ मुहैया कराने में सहायता मिलेगी । ’’ बहरीन ई गवरन्मेंट अथॉरिटी के सीईओ श्री मोहम्मद अल अल कैद ने कहा,‘ यह परियोजना सरकारी प्रशासन के परिचालन खचरें को कम करने में सहायता करेगी । और इसके लिए सभी एजेंन्सियों की सेवाओं को कनेक्ट कर दिया जाएगा और इसतरह उपयोगकर्ता इन्हें अकेले इलेक्ट्रॅानिक स्रोत से एक्सेस कर सकेंगे ।’’ संयुक्त राष्ट्र के ई-गवरन्मेंट सर्वे 2010 :1: में खाड़ी क्षेत्र में सूचना और संचार तकनालाजी :आईसीटी: लागू करने और नागरिकों के लिए एक्सेस संभव करने और उन्हें इसमें शामिल करने में सबसे आगे रहे बहरीन का लक्ष्य अपनी प्रमुख सेवाओं में 90 प्रतिशत :2: से भी ज्यादा को ऑनलाइन करना है ।
निजी क्षेत्र में आईटी उत्पादों और सेवाओं की मांग ज्यादा होने से उम्मीद की जाती है कि बहरीन आईसीटी बाजार 2012 :3: तक 180 अरब डालर हो जाएगा । बहरीन में आर्थिक विविधीकरण ज्यादा होने से भरोसेमंद आईटी सोल्यूशन और ऑथेन्टीककेशन आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्चर की स्थापना की मांग बढ गई है ।
एनएएफ को लागू करने और उसके संपूर्ण विकास के लिए जिम्मेदार क्रिमसनलॉजिक सिस्टम का मूल काम तैयार करेगा । इसमें उपयोगकर्ता का पंजीकरण, कई तरह से ऑथेन्टीकेशन :जांच -पुष्टि:की व्यवस्था और सेवा व डिलीवरी चैनल से एकीकरण शामिल है ।
इसके साथ यह भी सुनिश्चित किया जाना है कि एप्लीकेशन पर सरकार का पूरा नियंत्रण रहे । टर्नकी समाधान में सिस्टम डिजाइन, विकास, अनुकूलन, संरचना की आपूर्ति और संस्थापन के साथ-साथ परिचालन का प्रबंध शामिल है ।
क्रिमसनलॉजिक अंतिम उपयोगकर्ता के प्रशिक्षण के लिए सामग्री का भी विकास करेगा तथा व्यावहारिक प्रशिक्षण मुहैया कराएगा ताकि भिन्न सेवाओं के साथ ऑथेंन्टीकेशन की सुविधा का एकीकरण हो और लागू किए जाने के बाद आवश्यक सपोर्ट मुहैया हो ।
परियोजना को लागू करना संभव करने के लिए क्रिमसनलॉजिक ने बहरीन में एक कार्यालय खोला है । यह काम करने के दौरान पोस्ट इंपलिमेंटेशन सपोर्ट भी मुहैया कराएगा। इसमें प्रशिक्षण में सहायता और परिवर्तन प्रबंध से संबंधित मुद्दे शामिल हैं।
क्रिमसनलॉजिक के सीईओ श्री लियोंग पेन्ग कियोन्ग ने कहा, ‘इस फ्रेंमवर्क का विकास करने और इसकी स्थापना करने के लिए इजीए द्वारा चुने जाने से हमारा सम्मान बढ़ा है । ई गवरन्मेंट सोल्यूशन में सघन अनुभव होने के कारण हम अपनी सुविज्ञता को आगे बढाने और बहरीन में एक प्रभावी नागरिक सेवा प्रबंध प्रणाली की स्थापना करने में सहायता करने में सक्षम हैं ।
बहरीन में हमारा नया कार्यालय लगाातार हर तरह की सहायता मुहैया कराता रहेगा और लागू किए जाने के बाद भी हर तरह की ग्राहक सेवा मुहैया कराता रहेगा ।’’ उन्होंने आगे कहा,‘ उम्मीद की जाती है कि इस परियोजना को सफलतापूर्वक लागू किए जाने के बाद बहरीन दूसरे देशों के लिए और इस क्षेत्र के कारोबारों के लिए ई गवरन्मेंट तथा आथेंन्टीकेशन प्लैटर्मा के विकास के लिए एक संदर्भ मॉडल के रूप में भी काम कर पाएगा ।’’ -खत्म-
1. संयुक्त राष्ट्र के ई गवरन्मेंट सर्वे 2010 : 
http://www2.unpan.org/egovkb/global_reports/10report.htm
2. बहरीन इकनोमिक डेवलपमेंट बोर्ड 2010 :
http://www.bahrain.com/information-technology.aspx
 3. बहरीन इकनोमिक डेवलपमेंट बोर्ड 2010 :
http://www.bahrain.com/information-technology.aspx
 क्रिमसनलॉजिक के बारे में :- क्रिमसनलॉजिक सरकारों का एक विश्वसनीय साझेदार है । 20 से ज्यादा समय से यह दुनिया भर में सरकारों के साथ काम कर रहा है और अभिनव के स्थायी समाधान तलाशें हैं जो वहां के नागरिकों के साथ कायदे से काम कर रहे हैं ।
दुनिया भर में पहले ई गवरन्मेंट समाधान मुहैया करवाकर कंपनी ने लगातार उद्योग के मानक स्थापित किए हैं । क्रिमसनलॉजिक एंड टू एंड :आद्योपांत: सेवाएं मुहैया कराता है और इन सेवाओं को डिजाइन करने से लेकर इन्हें आपरेट करना तक शामिल है ताकि इनके अच्छे और लंबे समय तक बने रहने वाले लाभ हासिल हों ।
अतिरिक्त जानकारी के लिए http://www.crimsonlogic.com .

पर आइए ।
ज्यादा जानकारी के लिए : चू क्विी सियाम किमसनलॉजिक पीटीई लिमिटेड फोन :- 65-6887-7173 मोबाइल ::65-9450-3110 ईमेल- केवीसियाम एट क्रिम्सनलाजिक डाट काम चेरी हो किमसनलाजिक पीटीई लिमिटेड फोन ::65-6887-7175 मोबाइल ::65-9479-9424 ईमेल- चेरीहो एट क्रिम्सनलाजिक डाट काम येवेते सेवो – अरु सयेद टेक्स्ट 100 पब्लिक रिलेशन्स फोन :- 65-6603-9015 ईमेल- क्रिमसनलाजिक एट टेक्स्ट100 डाट काम डाट एसजी
स्रोत :- क्रिम्सनलाजिक पीटीई लिमिटेड