वर्टेलस स्पेशियलिटीज ने भारत में वापी प्रोडक्ट्स इंडस्ट्रीज के साथ संयुक्त उपक्रम की घोषणा की

स्रोत: Vertellus 42906
श्रेणी: Business and Finance
 
 
 
19/01/2011 12:45:47:497PM
 
वर्टेलस स्पेशियलिटीज ने भारत में वापी प्रोडक्ट्स इंडस्ट्रीज के साथ संयुक्त उपक्रम की घोषणा की
इंडियनपोलिस, 19 जनवरी, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
वर्टेलस स्पेशियलिटीज : ‘‘वर्टेलस’’ या ‘‘द कंपनी’’ : और वापी प्रोडक्ट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड ने भारत में एक संयुक्त उपक्रम शुरू किया है जो वैश्विक स्तर पर स्पेशियलिटी केमिकल का विनिर्माण और वितरण करेगा । यह साझा उपक्रम कंपनी है ‘‘वापी प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड’’ और इसका नया नाम वर्टेलस स्पेशियलिटी मैटेरियल्स : इंडिया : प्राइवेट लिमिटेड रखे जाने का प्रस्ताव किया गया है । समझौते की वित्तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया गया है ।
वर्टेलस स्पेशियलिटीज अधिक शेयर हिस्सेदारी वाली सहयोगी होगी और वह भारत में इस उपक्रम के मैन्युफैक्चरिंग केंद्र का संचालन करेगी । वर्टेलस स्पेशियलिटीज के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिच प्रेजियोटी ने कहा, ‘‘यह रणनीतिक साझा उपक्रम हमें अपने बाजार के विकास को बनाए रखने में सक्षम बनाएगा और सल्फोन मोनोमर्स तथा अन्य मुख्य उत्पादों के साथ साथ डेरिवेटिव्स के लिए ग्राहकों की बढ़ती मांगों को पूरा करेगा । यह साझा उपक्रम वर्टेलस के लिए बिल्कुल उपयुक्त है और हमारी आक्रामक वैश्विक अधिग्रहण नीति में एक तर्कसंगत अगला कदम है । वापी प्रोडक्ट्स इंडस्ट्रीज की संपत्ति तथा उत्पादन क्षमता को वर्टेलस स्पेशियलिटीज की बाजार पहुंच एवं प्रौद्योगिकी के साथ जोड़ते हुए हमें निर्बाध और तीव्र एकीकरण प्रक्रिया को लेकर पूरा भरोसा है ।’’ प्रेजियोटी ने आगे कहा, ‘‘ वर्टेलस के लिए भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है । यह कदम भारत में कंपनी की तरक्की के लिए एक उत्प्रेरक का काम करेगा और हम स्थानीय ग्राहकों को अपनी सेवाएं देने की उम्मीद लगाए बैठे हैं क्योंकि हम पायरिडिन केमेस्ट्री और फार्मास्यूटिकल अवयवों सहित मल्टीपल एप्लीकेशन फील्ड में अपनी मौजूदगी का विस्तार करना चाहते हैं ।’’ भारत में भौतिक उपस्थिति की स्थापना वर्टेलस को फार्मास्यूटिकल इंटरमीडियएट तथा कई अन्य उत्पादों के लिए इस अहम विकासशील बाजार में मौजूद ग्राहकों के साथ घनिष्ठता से काम करने में सक्षम बनाने वाला पहला कदम है । इससे कंपनी अपने वैश्विक संपदा आधार को बेहतर विकास के लिए स्थापित कर सकती है और स्थानीय कंपनियों के लिए अपने इस भागीदार को सप्लाई करने में सक्षम होगी ।
पालीसल्फोन तथा पालीईथरसल्फोन हाई-परफारमेंस पालीमर्स के उत्पादन के लिए सल्फोन मोनोमर्स और डेरिवेटिव्स महत्वपूर्ण इंटरमीडिएट हैं ।
वर्टेलस अपने सील सैंड्स यूके में मौजूद अपने क्रेंद्र पर सल्फोन मोनोमर्स तथा डेरिवेटिव्स का उत्पादन करती है और इस हस्तांतरण के बाद भी ऐसा करना जारी रखेगी । विस्तार की यह क्षमता वर्टेलस की सल्फोन मोनोमर्स तथा डेरिवेटिव्स की अग्रणी आपूर्तिकर्ता के तौर पर मौजूदा स्थिति को और ज्यादा मजबूत करेगी तथा कंपनी को गुणवत्ता, क्षमता तथा आपूर्ति की सुरक्षा ग्राहकों तक पहुंचाने में सक्षम बनाएगी जिससे वर्टेलस भविष्य के विकास के लिए एक आदर्श भागीदार साबित होगी ।
वर्टेलस स्पेशियलिटीज इंक. के बारे में वर्टेलस एक स्पेशियलिटी केमिकल कंपनी है जो फार्मास्यूटिकल्स, पर्सनल केयर, पोषण तथा कृषि बाजारों में इस्तेमाल होने वाले अवयवों के विनिर्माण पर केंद्रित है । वर्टेलस विश्व में पायरिडिन तथा पाइकोलाइंस, स्पेशियलिटी पायरिडिन डेरिवेटिव्स, डीईईटी, कास्टर आयल डेरिवेटिव्स और सिस्टम की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी है जबकि विटामीन बी-3 और साइट्रेट पालीमर एडिटिव्स एवं सिस्टमों की विश्व में दूसरी बड़ी निर्माता कंपनी है । वर्टेलस तकनीकी रूप से उन्नत वैश्विक विनिर्माण आधार से फायदा उठाती है और वैश्विक स्तर पर इसके तकरीबन 700 कर्मचारी कार्यरत हैं तथा इसका मुख्यालय इंडियाना के इंडियनपोलिस में स्थित है । अधिक जानकारी के लिए देखें http://www.vertellus.com
संपर्क : स्काट स्मिथ टेलीफोन : 1 317 248 6517
वेबसाइट http://www.vertellus.com
स्रोत : वर्टेलस स्पेशियलिटीज संपर्क : स्काट स्मिथ, 1 317 248 6517 पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर5 01191158 दि