न्यू स्टारबक्स लोगो : आपको क्या करना चाहिए ?

स्रोत: Starbucks 42942
श्रेणी: General
 
 
 
20/01/2011 12:17:58:547PM
 
न्यू स्टारबक्स लोगो : आपको क्या करना चाहिए ?
मरीना डेल रे, कैलिफोर्निया, 20 जनवरी, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
एक लोकप्रिय डिजाइन क्राउडसोर्सिंग साइट http://www.DesignContest.com  ने अपनी नवीनतम कम्युनिटी प्रतियोगिता लांच की जो डिजाइनरों को एक बेहतर स्टारबक्स लोगो निर्मित करने की चुनौती देती है ।
स्टारबक्स काफी की 40वीं वषर्गांठ की खबरों के बीच लोगो रिडिजाइन के पूरी दुनिया में हेडलाइंस बनने के साथ ही शीर्ष ग्राफिक डिजाइन क्राउडसोर्सिंग वेबसाइट http://www.DesignContest.com ने अपने डिजाइनरों से पूछा है, ‘‘क्या आप इसे बेहतर बना सकते हैं ?’’ मंगलवार को इस साइट ने अपनी नवीनतम कम्युनिटी कंटेस्ट लांच की और डिजाइनरों को स्टारबक की बेहतर लोगो रिडिजाइनिंग निर्मित करने की चुनौती दी है । डिजाइनकंटेस्ट डाट काम के प्रशासन के मुताबिक, ‘‘यह एक मनोरंजक प्रतियोगिता है जिसमें कोई भी डिजाइनर हिस्सा ले सकता है । ज्यादातर डिजाइनरों के पास नए स्टारबक्स लोगो को लेकर कोई न कोई राय है और वे इसके बजाय क्या डिजाइन कर सकते हैं, इसे जाहिर करने का यह उनके लिए एक अच्छा मौका है ।’’
 (Logo: http://photos.prnewswire.com/prnh/20110119/LA32120LOGO)

 एक ग्राफिक डिजाइन क्राउडसोर्सिंग वेबसाइट डिजाइनकंटेस्ट डाट काम पूरी दुनिया में अनुभवी तथा प्रतिभावान ग्राफिक डिजाइनों की किसी डिजाइन की जरूरतों के साथ कारोबारियों को जोड़ती है । जब कोई कारोबार स्वामी इस साइट पर प्रतियोगिता आयोजित करता है तो उन्हें हजारों प्री-क्वालीफाइड डिजाइनर मिल जाते हैं ।
डिजाइनकंटेस्ट डाट काम बताती है, ‘‘यदि आप अपनी किसी परियोजना के लिए किसी एक डिजाइनर को नियुक्त करते हैं तो आप उनके चार या पांच खास कान्सेप्ट चुनने के बाबत भाग्यशाली हो सकते हैं । लेकिन जब आप कोई डिजाइन प्रतियोगिता आयोजित करते हैं तो आपके पास हजारों परिकल्पनाएं सामने होती हैं ।’’ डिजाइन प्रतियोगिता की मेजबानी के अलावा इस साइट पर परिचर्चा फोरम, ट्यूरोरियल, ताजा खबरें और डिजाइन से संबंधित हेडलाइंस भी होती हैं और डिजाइनरों के पोर्टफोलियो बनाने तथा उनकी दक्षता की प्रैक्टिस के लिए फन कम्युनिटी प्रतियोगिता भी आयोजित की जाती है जिससे डिजाइनरों तथा कारोबार स्वामियों को एक साथ एक प्रमुख संसाधन देता है ।
डिजाइनकंटेस्ट के मुताबिक, ‘‘स्टारबक्स लोगो की रिडिजाइनिंग संबंधी खबर अभी काफी गरमाई हुई है और हमारे डिजाइनर यह प्रदर्शित करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं कि वे क्या कुछ खास कर सकते हैं ।’’ स्टारबक्स लोगो की रिडिजाइनिंग प्रतियोगिता स्टारबक्स काफी कंपनी से जुटा नहीं है लेकिन डिजाइनकंटेस्ट डाट काम मानती है, ‘‘यदि स्टारबक्स हमारे डिजाइनरों की रचना से जुड़े किसी काम में रुचि दिखाती है तो हमें उन्हें डिजाइनर के साथ प्रतियोगिता कराने पर खुशी होगी ।’’ स्टारबक्स लोगो रिडिजाइन कम्युनिटी प्रतियोगिता दो सप्ताह तक चलेगी जिसके बाद इस साइट के सदस्य अपने पसंदीदा डिजाइनर के लिए वोट करेंगे । शीर्ष तीन विजेता डिजाइनरों को क्रमश: 300 डालर, 150 डालर और 75 डालर का पुरस्कार दिया जाएगा । यह राशि डिजाइनकंटेस्ट डाट काम द्वारा दी जाएगी ।
इसका सदस्य बनने, प्रतियोगिता में हिस्सा लेने, या लोगो डिजाइन, वेबसाइट डिजाइन या कोई अन्य ग्राफिक डिजाइन शुरू करने के लिए खुद प्रतिभागी बनने के लिए देखें www.DesignContest.com या 1 888 906 1888 पर काल करें ।
स्रोत : डिजाइनकंटेस्ट संपर्क : डिजाइनकंटेस्ट, 1 888 906 1888 पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर3 01201144 दि