नेमचेक डाट काम ने डोमेन नेम, सोशल मीडिया यूजरनेम, ट्रेडमार्क की उपलब्धता चेक की

स्रोत: Namecheck.com 42892
श्रेणी: High Technology
 
 
 
20/01/2011 11:56:31:963PM
 
नेमचेक डाट काम ने डोमेन नेम, सोशल मीडिया यूजरनेम, ट्रेडमार्क की उपलब्धता चेक की
बोस्टन, 14 जनवरी, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
डोमेन रजिस्ट्रार यूनाइटेड डोमेन ने आज आनलाइन नामों की खोज और रजिस्ट्रेशन करने वाले इनोवेटिव नया सर्च इंजन नेमचेक डाट काम (http://www.namecheck.com/) को लांच करने की घोषणा की ।
यह यूजर-फ्रेंडली वेबसाइट फेसबुक, ट्विटर तथा लिंक्डइन सहित सर्वाधिक लोकप्रिय सोशल मीडिया नेटवर्कों के लिए डोमेन नेम, ट्रेडमार्क और यूजरनेम को एक साथ सर्च करने की सुविधा प्रदान करती है । आसानी से पढ़े जाने के कारण डोमेन, यूजरनेम और शब्द आधारित ट्रेडमार्क की पेज सूची हरे रंग में दिखती है जबकि लाल रंग में कोई रजिस्टर्ड ट्रेडमार्क देखे जा सकते हैं । किसी रिजल्ट पर क्लिक करते ही यूजर को या तो अकाउंट इन्फार्मेशन बताया जाता है, जब डोमेन या यूजरनेम रजिस्टर्ड किए गए हैं, या फिर एक रजिस्ट्रेशन पेज पर ले जाया जाता है जहां यूजर उपलब्ध नाम पर अपना दावा कर सकता है ।
नेमचेक डाट काम कई तरह के आडिएंस की सेवा के लिए डिजाइन की गई है : : कंपनियों और ब्रांडों की स्थापना : कंपनियां अपने आनलाइन ब्रांड प्रबंधन में गैप तलाशने या उनके ब्रांड या नाम के अनधिकृत थर्ड-पार्टी को खोजने के लिए नेमचेक डाट काम बनी है । मसलन, ‘‘एडिडास’’ नाम से क्विक सर्च किए जाने पर पता चलता है कि ट्विटर यूजरनेम (http://www.twitter.com/adidas) का इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्पोर्ट्स विनिर्माता कंपनी एडिडास द्वारा नहीं किया जाता है बल्कि किसी एक व्यक्ति द्वारा किया जा रहा है ।
– नए संगठन : किसी वेब की मौजूदगी स्थापित करना तलाशने वाले संगठनों को नेमचेक डाट काम कई प्लेटफार्मों पर उपलब्ध एकल नाम की तलाश के लिए आसान अर्थ प्रदान करती है । इसके अलावा यह साइट ब्रेनस्टार्मिंग नामों के लिए एक उत्कृष्ट टूल है ।
– व्यक्तिगत ब्रांडर्स : लोगों को अनुकूल आनलाइन मौजूदगी की भी जरूरत पड़ती है और नेमचेक डाट काम आनलाइन पर एक ठोस छवि बनाने में मदद के लिए रोजगार के इच्छुकों, फ्रीलांसर तथा अन्य व्यक्तिगत ब्रांडर्स को अपने नाम सुनिश्चित कराने में सहयोग करती है ।
यूनाइटेड डोमेन्स द्वारा किया गया यह अधिग्रहण काफी महत्वपूर्ण है और 50,000 डालर में नवंबर 2010 से अंतरराष्ट्रीय रूप से सम्मानित डोमेन नाम नेमचेक डाट काम लांच किया जा रहा है ।
यूनाइटेड डोमेन्स, इंक. के बारे में
कैंब्रिज, मैसाच्यूसेट्स में अवस्थित यूनाइटेड डोमेन http://www.uniteddomains.com) 1 एंड 1, जीएमएक्स तथा मेल डाट काम जैसे सफल ब्रांडों के साथ यूनाइटेड इंटरनेट ग्रुप का एक सदस्य है । 240,000 से अधिक ग्राहकों को 15 लाख से अधिक डोमेन नामों के संचालन में 10 वषरें से अधिक समय का अनुभव रखने वाली यूनाइटेड डोमेन्स म्यूनिख, जर्मनी में अपने वैश्विक मुख्यालय के साथ एक प्रमुख डोमेन नेम रजिस्ट्रार है । कंपनी की स्थापना फ्लोरियन हबर, अलेक्जेंडर हेम और मारकस एजेंनस्परजर द्वारा अगस्त 2000 में की गई थी । यूनाइटेड डोमेन्स विशेष रूप से डोमेन नेम पर केंद्रित है और अमेरिकी एसएमबी तथा उपभोक्ताओं की सर्वर जरूरतों या वेबहोस्टिंग के लिए 1 एंड 1 इंटरनेट इंक. (http://www.1and1.com) की सेवाओं की सिफारिश करती है ।
प्रेस संपर्क केट हचिसन पीआर मैनेजर यूनाइटेड डोमेन्स 161 फर्स्ट स्ट्रीट, फोर्थ फ्लोर कैंब्रिज, एमए 02142 यूएसए  http://www.namecheck.com
    http://www.uniteddomains.com
फोन : 1 :781 : 285 1851 ईमेल : केएच एट यूडी उाट काम स्रोत : यूनाइटेड-डोमेन्स एजी पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर2 01141321 दि