टीईएफएएफ मासट्रिश्ट- विश्व का सबसे बड़ा आर्ट मेला- 18 से 27 मार्च 2011

स्रोत: TEFAF Maastricht 42905
श्रेणी: General
 
 
 
02/02/2011 6:23:07:903PM
 
टीईएफएएफ मासट्रिश्ट- विश्व का सबसे बड़ा आर्ट मेला- 18 से 27 मार्च 2011 मासट्रिश्ट, नीदरलैंड, 2 फरवरी, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
टीईएफएएफ मासट्रिश्ट विश्व का बेहतरीन कला और एंटीक मेला है । 18 से 27 मार्च 2011 के दौरान 7,000 वषरें की कला के 30,000 से अधिक नमूनों को दक्षिणी नीदरलैंड स्थित मासट्रिश्ट शहर में एमईसीसी : मासट्रिश्ट एक्जीबिशन एवं कांग्रेस सेंटर : में बिक्री के लिए रखा जाएगा । यूरोपीय फाइन आर्ट फेयर : टीईएफएएफ : में पूरी दुनिया के दिग्गज संग्रहकर्ता और म्यूजियम क्यूरेटर पहुंचते हैं । पिछले वर्ष मेले के दौरान 170 से अधिक निजी जेट विमान स्थानीय हवाई अड्डे पर उतरे थे जबकि मेले के रंगारंग उद्घाटन वाली नाइट पार्टी के लिए 82 विमान पहुंचे थे जहां तकरीबन 12,500 गिलास शैंपेन परोसी गई थी ।
मल्टीमीडिया न्यूज रिलीज देखने के लिए कृपया क्लिक करें :    http://multivu.prnewswire.com/mnr/prne/tefaf/47573/

टीईएफएएफ में गंभीर संग्रहकर्ताओं और म्यूजियम के लिए महत्वपूर्ण खरीदारों के पहुंचने की वजह बताना उतना ही अनिवार्य है कि वे कहीं और इस तरह की उच्च गुणवत्ता वाली कला तथा एंटीक कृतियों की अति विशिष्ट रेंज कहीं और नहीं पा सकते हैं । आधुनिक कला, पुरानी मास्टर पेंटिंग्स, ड्राइंग, सेरामिक्स, एशियन आर्ट, सिल्वर एंटीक, फर्नीचर और आधुनिक डिजाइन की मास्टरपीस के कुछ ऐसे उत्कृष्ट नमूने हैं जो मेले के नौ विभागों में देखे जा सकते हैं । 16 देशों के 260 एक्जीबिटर्स टीईएफएएफ के लिए अपने बेहतरीन कार्यों को बचाए रखते हैं और उनके पारखी गुणों की पहचान तकरीबन 170 अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की 29 टीमों के सख्त निरीक्षण द्वारा की जाती है । इससे सुनिश्चित होता है कि प्रदर्शनी के लिए मेले की सिर्फ बेहतरीन छवि को ही ध्यान में रखा जाता है ।
टीईएफएएफ मासट्रिश्ट 2011 के कई अन्य मुख्य अंशों में ये विशेषताएं भी होंगी : – पियरे-आगस्ते रेनोर की अपने बेटे क्लाउडे की उत्कृष्ट पेंटिंग न्यूयार्क स्थित हैमर गैलरीज द्वारा प्रदर्शित की जाएगी जो इस महान फ्रांसीसी द्वारा किए गए 20 कार्यों के विशेष शो का हिस्सा होगा ।
– हेनरी मूरे द्वारा विशाल स्कल्पचर मदर और चाइल्ड ब्लाक सीट को लैंडेयू फाइन आर्ट आफ मांट्रियल द्वारा पेश किया जाएगा ।
– हाल ही में रूपर्ट वेस एंसिएंट आर्ट आफ लंदन द्वारा खोजी गई दुर्लभ और महत्वपूर्ण 7,000 वर्ष पुरानी ग्रीक मूर्ति को पेश किया जाएगा ।
– 17वीं शताब्दी के अंबर और हाथी दांत के अल्टरपीस का एक खूबसूरत जोड़ा म्यूनिख से आए कुंस्टकेमर जार्ज ल्यू द्वारा प्रदर्शित किया जाएगा ।
इस वर्ष टीईएफएएफ में विशेष प्रदर्शनी के लिए एम्सटर्डम में रिजक्सम्यूजियम व्यक्तिगत रूप से इसके महानिदेशक विम पिजबेस द्वारा चुने गए दुर्लभ प्रिंटों को पेश करेगा । विश्व के शीर्ष म्यूजियम इस अतुल्य कला मेले में जितनी विविधता देख सकते हैं और इसके प्रति जितना सम्मान रखते हैं उतना कहीं और नहीं देखा गया है ।
संपादकों के लिए नोट प्रेस विज्ञप्ति के तहत खबरें और हाई रिजोल्यूशन की तस्वीरें देखने के लिए http://www.tefaf.com पर जाएं ।
कला, इंश्योरेंस के प्रोफेशनल को लेकर एएक्सए की आतुरता स्रोत : टीईएफएएफ पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 02021122 दि

 
संपर्क: