विलो टीवी अमेरिकी दर्शकों के लिए हाई-डेफिनिशन के साथ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 का विशेष प्रसारण करेगा

स्रोत: Willow TV asianet 43285
श्रेणी: Sport
 
 
 
17/02/2011 1:49:54:477PM
 
विलो टीवी अमेरिकी दर्शकों के लिए हाई-डेफिनिशन के साथ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 का विशेष प्रसारण करेगा
सन्नीवेल, कैलिफोर्निया, 15 फरवरी, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
क्रिकेट के इस सबसे अहम कार्यक्रम को डिश नेटवर्क, डायरेकटीवी और इंटरनेट स्ट्रीमिंग पर लाइव तथा हाई डेफिनिशन के साथ प्रसारित किया जाएगा ।
उत्तरी अमेरिका में लाइव क्रिकेट प्रसारित करने में अग्रणी कंपनी विलो टीवी ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 के प्रसारण के लिए अमेरिका में आज अपने कार्यक्रमों की घोषणा की । विलो ने अमेरिका के प्रमुख सेटेलाइट टेलीविजन प्लेटफार्मों डिश नेटवर्क और डायरेकटीवी के साथ समझौते किए हैं जो हाई-डेफिनिशन के साथ वर्ल्ड कप का प्रसारण करेंगे । डिश नेटवर्क और डायरेकटीवी अमेरिका के एकमात्र टेलीविजन प्रदाता हैं जो इस कार्यक्रम का प्रसारण करेंगे । विलो इस कार्यक्रम को डिवाइसेज की रेंज में उपलब्ध इंटरनेट स्ट्रीमिंग के जरिये वितरित करेगी । विलो ने आईसीसी के वैश्विक ब्राडकास्ट और प्रोडक्शन पार्टनर ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स :ईएसएस: के साथ एक समझौते के जरिये अमेरिका में टेलीविजन, ब्राडबैंड तथा इंटरनेट पर क्रिकेट की बेहतरीन प्रतिस्पर्धा के वितरण का विशेष अधिकार हासिल किया है ।
उपभोक्ता डिश नेटवर्क और डायरेकटीवी से सीधे तौर पर पे-पर-व्यू पैकेज खरीद सकते हैं या फिर विलो की वेबसाइट http://www.willow.tv के जरिये आनलाइन देख सकते हैं । आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का कार्यक्रम अमेरिका में पहली बार हाई-डेफिनिशन के साथ उपलब्ध कराया जाएगा । पहला मैच 19 फरवरी को सह-मेजबानी करने वाले भारत और बांग्लादेश के बीच होगा और इसका समापन 2 अप्रैल को मुंबई में होने वाले फाइनल मैच के साथ ही हो जाएगा ।
विलो टीवी ने हाल ही में डिवाइसेज की विविधताओं के बीच अपने लाइव स्ट्रीमिंग के समर्थन की घोषणा की है । इन डिवाइसेज में स्मार्टफोन, टैबलेट, प्रमुख गेमिंग कंसोल, इंटरनेट-रेडी टेलीविजन और आईपी वीडियो प्लेयर्स शामिल हैं ।
विलो टीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय श्रीनिवासन ने कहा, ‘‘विकल्पों के जरिये इस कार्यक्रम देखने की जो रेंज हमने उपलब्ध कराई है वह अद्वितीय है और हम संपूर्ण अमेरिका में मौजूद क्रिकेट प्रशंसकों के लिए तत्काल रोमांच का अनुभव दिलाने की उम्मीद करते हैं ।’’ ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स के प्रबंध निदेशक मनु साहनी ने कहा, ‘‘हम अमेरिका में इस खेल की लोकप्रियता देखकर बेहद खुश हैं और अपनी अनोखी शैली के प्रोडक्शन एवं प्रजेंटेशन के तहत अधिक व्यापक, एंगेजिंग तथा मनोरंजक तरीके से प्रशंसकों के बीच इस आइकोनिक क्रिकेट टूर्नामेंट का रोमांच और जज्बा पेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं ।’’ विलो टीवी उत्तरी अमेरिका में क्रिकेट का अग्रणी प्रसारक है । यह कंपनी अमेरिका में क्रिकेट को 24 घंटे सातों दिन प्रसारित करने वाला पहला चैनल है जो डिश नेटवर्क तथा डायरेकटीवी पर उपलब्ध है और आनलाइन के जरिये http://www.Willow.tv पर उपलब्ध है ।
विलो टीवी का मुख्यालय सन्नीवेल, सीए में है जबकि इसका कार्यालय भारत के बंगलुरू में है ।
स्रोत : विलो टीवी संपर्क : विलो टीवी के सागनिक राय, सागनिक डाट राय एट विलो डाट टीवी पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 02171325 दि