हाई-टेक पूर्वी जर्मनी को एशिया से जोड़ेगा न्यू बर्लिन एयरपोर्ट

स्रोत: 43364 new Berlin
श्रेणी: Business and Finance
 
 
 
23/02/2011 1:35:21:273PM
 
हाई-टेक पूर्वी जर्मनी को एशिया से जोड़ेगा न्यू बर्लिन एयरपोर्ट बर्लिन और नई दिल्ली , 21 फरवरी,:पीआरन्यूजवायर-एशियानेट:- बर्लिन का नया एयरपोर्ट जो कि जून 2012 में खुलेगा, उस समय आ रहा है जब राजधानी क्षेत्र में व्यावसायिक यात्रियों और पर्यटकों की संख्या में रिकार्ड बढ़ोत्तरी हो रही है । और जर्मनी ट्रेड एण्ड इन्वेस्ट में एशिया के निवेशकों की बढ़ती रूचि-विशेषतौर पर जर्मनी के हाई-टेक पूर्वी जर्मनी क्षेत्रों के साथ – एअरपोर्ट अपनी क्षमता को बढ़ायेगा और एशियाई ठिकानों के बीच समय सीमा को घटायेगा ।
इसके लिए एशिया के निवेशकों की बढ़ती रूचि को धन्यवाद के पात्र हंै, जिनकी वजह से जर्मनी ट्रेड एण्ड इंवेस्ट महाद्वीप की विभिन्न कम्पनियों को पूर्वी जर्मनी के नवीन एस्सेटस से रूबरू करा रहा है । 22 फरवरी को, नई दिल्ली में भारतीय निवेशक बर्लिन ब्रैण्डेनबर्ग इंटरनेशनल एयरपोर्ट :बीबीआई: की पूर्व संवीक्षा प्राप्त करेंगे । इसका पैसेंजर हब यूरोप के अब तक का सबसे बड़ा और नया होगा जो कि निर्माणाधीन है और जब यह खुलेगा तो इसमें तकरीबन 27 मिलियन यात्रियों के ठहरने की क्षमता होगी, जिसमें विस्तार का भी विकल्प होगा जिसमें सालाना 45 मिलियन सवारियों को हैण्डल किया जा सकेगा । एशियाई ठिकानों पर यात्रा का समय अन्य यूरोपीय हब्स के मुकाबले एक घण्टा कम होगा ।
जर्मनी के एकीकरण के बीस वषरें के बाद, पूर्वी जर्मनी कई भविष्य के उद्योगों के लिए संघ की तरह हो गया है, जिसमें अक्षय उर्जा, सेमीकंडक्टर, और आटोमोटिव उद्योग शामिल हैं ।
जर्मनी ट्रेड एण्ड इंवेस्ट के मुक्ष्य कार्यकारी माइकल प्फीफ्फर नेबताया, : ‘‘बर्लिन ब्रैण्डेनबर्ग इंटरनेशनल एयरपोर्ट पूर्वी जर्मनी को हाई-टेक बिजनेस लोकेशन के तौर पर आकषर्क बनायेगा । इसके अलावा एअरपोर्ट क्षेत्र में मौजूद उत्कृष्ट अवसंरचना को भी बेहतर करेगा और पूरी दुनिया के लिए नया आधुनिक प्रवेशद्वार बनेगा ।’’ भारतीय एफडीआई स्टाक्स 2005 के मुकाबल चार गुना बढ़ा है । नये निवेश परियोजनाओं का लगभग आधा इंफरेमेशन टेक्नोलाजी :आईटी: इंडस्ट्री, जिसमें साफ्टवेयर और कम्यूनिकेशन्स में है । जर्मनी हाई-टेक गुडस और सर्विसेज में यूरोप का सबसे बड़ा मार्केट है ।
जर्मनी ट्रेड एण्ड इंवेस्ट का रोड शो सिंगापुर, ताइपे और बिजिंग में मई में समाप्त होने से पहले, पुणे में 24 फरवरी और क्वालालम्पुर में 28 फरवरी को होगा ।
जर्मनी ट्रेड एण्ड इंवेस्ट फेडरेल रिपब्लिक आफ जर्मनी की फारेन ट्रेड एण्ड इन्वर्ड इंवेस्टमेंट प्रोमोशन एजेंसी है । संगठन विदेशी कम्पनियों को जो अपने व्यवसाय का विस्तार जर्मन बाजार में करना चाहते हैं को सलाह देती है । यह उन जर्मन कम्पनियों को भी भी जानकारी देते हैं जो विदेशी बाजार में प्रवेश करने के लिए विदेशी व्यवसाय के बारे में जानना चाहते हैं ।
जर्मनी ट्रेड एण्ड इंवेस्ट एन्द्रेयास बिलफिंग्र Email: andreas.bilfinger@gtai.com
 टेली: :49:0:30-200099-173 एफ : :49:0:30-200099-111 स्रोत :जर्मनी ट्रेड एण्ड इंवेस्ट पीआरन्यूजवायर- एशियानेट :किरण अमर पीडब्ल्यूआर1 02231050 दि