आस्ट्रेलिया का सनशाइन स्टेट ‘बिजनेस के लिए खुला’ है

स्रोत: 43415 Tourism Australia
श्रेणी: Travel and Leisure
 
 
 
24/02/2011 7:05:39:093PM
 
 सिडनी, 23 फरवरी,2011:पीआरन्यूजवायर-एशियानेट:- बाढ़ और तुफान के कारण हाल ही में दुनिया में मुख्य समाचारों में छाया रहने के बाद, अप्रभावित रहने वाला और दुनिया में आस्ट्रेलिया के सनशाइन स्टेट के रूप में चर्चित पर्यटन स्थल क्वीन्सलैण्ड अब अपने आगुन्तकों के लिए खुल गया है और उनके स्वागत के लिए तैयार है ।
इसका प्रदर्शन कई जानी मानी हस्तियों ने यहां पहुंच कर और यहां की रिकवरी को दिखाती हुई फिल्में बना कर किया है ।
मल्टीमिडिया न्यूज रिलीज के लिए, कृपया जायें : http://medianet.multimediarelease.com.au/bundles/17d85de1-adf5-4974-969d-f47064effda6
ब्रिसबेन, कार्न्‍स, द ग्रेट बैरियर रीफ, द सनशाइन और गोल्ड कोस्टस, फ्रेजर कोस्ट, बंडाबर्ग, द विटसन्डेस और मैके हमेशा की तरह काफी अच्छे दिख रहें हैं और दुनिया भर से आने वाले पर्यटकों को अभूतपूर्व छुटिटयों का अनुभव देने के लिए तत्पर हैं । वह स्थल जो प्रभावित थे अब बेहतर होने की क्रम में है जहां भार संख्या में टूरिज्म आपरेटर्स जिनमें आवासीय प्रदाता, टूअर्स और आकषर्ण आगन्तुकों का स्वागत करने के लिए खुले हैं ।
भले ही वो सनशाइन हो, हतप्रभ करने वाले बीचेस हों, रीफ और रेनफॉरेस्ट हो, या फिर यहां के लोग और उनका जीवन जीने का विशाल तरीका हो- क्वीन्सलैण्ड के सभी बेहद प्रिय पहलू आस्ट्रेलियाई छुटिटयों का रोमांच उठाने के लिए तैयार और इंतेजार में हैं ।
स्काटिश कमेडियन बिली कानोली हाल के दिनों में क्वीन्सलैण्ड पहुंचने वालों में से एक हैं । बिली के ग्रेट बैरियर रीफ, जो कि दुनिया के सात प्राकृतिक अजूबों में से एक है पर पहले बार जाने के लिए सारी मेजबानी क्वीन्सलैण्ड टूरिज्म इंडस्ट्री काउंसिल:क्यूटीआईसी: ने की ।
टूरिज्म आस्ट्रेलिया के प्रबंध निदेशक एन्ड्रयू मैकइवाय ने उन पर्यटकों को जो क्वीन्सलैण्ड अपनी छुटिटयां मनाने आने की योजना बना रहें हैं से स्टेट में आते रहने के लिए जोर दिया है, और साथ में यह भी कहा है कि यदि उन्होंने अभी तक बुक्रिग नहीं की है, तो क्वीन्सलैण्ड छुटिटयां मनाने आ सकते हैं ।
श्री मैकइवाय ने बताया, ‘‘हाल ही में आया बाढ़ और तूफान दुनिया भर सुखिर्यां बना, लेकिन क्वीन्स्लैण्ड एक बड़ा स्टेट है :668,207 स्क्वैयर मील का द्वीप शामिल है : और बड़े हालीडे स्पाट यहां हैं जो हमेशा की तरह खूबसूरत दिख रहें हैं और इनका संचालन सामान्य गति से हो रहा है ।’’ श्री मैकइवाय ने कहा, ‘‘दुख की बात है कि हाल ही में जिस तरह मौसम की कवरेज हुई उस वजह से कुछ पर्यटक क्वीन्सलैण्ड की अपनी यात्रा को निरस्त कर रहें है । लेकिन सच्चाई यह है कि क्वीन्सलैण्ड की टूरिज्म की अद्योसरंचना इससे अप्रभावित रहा है । ’’ समूचे क्वीन्सलैण्ड की हाल ही की फुटेज चेक करें : : ब्रिस्बेन अपने व्यवसाय में लौटा, बेन साउथआल : गोल्ड कोस्ट : पोर्ट डग्लस : सनशाइन कोस्ट : टूरिज्म क्वीन्सलैण्ड चैनल ग्रीन टीवी पर : टूरिज्म ट्रॉपिकल नार्थ क्वीन्सलैण्ड : नैचुरल एनकाउंटर विग्नेटस :ट्रॉपिकल नार्थ क्वीन्सलैण्ड, विटसन्डेस, कैपिर्कोन कोस्ट: टूरिज्म इंडस्ट्री को सहयोग देने के लिए जिसका व्यवसाय काफी प्रभावित हुआ है, के लिए टूरिज्म आस्ट्रेलिया टूरिज्म क्वीन्सलैण्ड के साथ विभिन्न स्तरों की मार्केटिंग गतिविधियों पर काम कर रहा है ताकि त्वरित बिजनेस के साथ ही क्वीन्सलैण्ड टूरिज्म को हुये नुकसान की क्षतिपूर्ति की जा सके ।
समाप्त ज्यादा जानकारी के लिए : किम मुरे टूरिज्म आस्ट्रेलिया फोन: +61 2 9361 1306
    E: kmoore@tourism.australia.com
लियो सियेटन टूरिज्म आस्ट्रेलिया फोन:+61 2 9361 1363
    E: lseaton@tourism.australia.com

 केरी एंडरसन टूरिज्म क्वीन्सलैण्ड फोन:+61 7 3535 5010
    E: Kerri.Anderson@tq.com.au

स्रोत : टूरिज्म आस्ट्रेलिया पीआरन्यूजवायर: एशियानेट: किरण अमर पीडब्ल्यूआर2 02241327 दि