क्यूआईएएसएस ने पहला अंतर्राष्ट्रीय खेल सुरक्षा सम्मेलन लांच किया

स्रोत: 43615 QAISS
श्रेणी: Sport
 
 
 
08/03/2011 7:22:12:137PM
 
क्यूआईएएसएस ने पहला अंतर्राष्ट्रीय खेल सुरक्षा सम्मेलन लांच किया
 दोहा, 7.मार्च,2011:पीआरन्यूजवायर-एशियानेट:- पहला अंतर्राष्ट्रीय खेल सुरक्षा सम्मेलन 9 और 10 मार्च 2011 को दोहा के, एस्पायर ज़ोन में ओयोजित होगा । यह समारोह दुनिया भर से खेल की एकता और सुरक्षा के लिए अहम निर्णय लेने वालों, विशेषज्ञों और व्यवसायियों को एकत्रित करेगा और इसका लक्ष्य सूचनाओं को एक दूसरे से साझा करने को और बेहतर करना तथा आज के दौर में खेलों की सुरक्षा के लिए श्रेष्ठ प्रथाओं और उन पर दबाव डालने वाले तथ्यों को उठायेगा ।
समारोह की शुरूआत आंतरिक सुरक्षा के मंत्री महामहिम शेख अब्दुल्लाह बिन नासिर अल-थानी के भाषण से होगी ।
खासतौर पर आमंत्रित 150 श्रोता जाने माने सिक्योरिटी लीडर्स को स्पोर्ट सिक्योरिटी पर चल रहे नवीन ट्रेण्डस और श्रेष्ठ क्रियाओं पर अपने विचारों को साझा करते सुनेंगे, इसके साथ ही हाल ही में मिली सफलता और असफलताओं पर भी चर्चा होगी ।
वक्ता वर्तमान में खेल सुरक्षा, अंतर्राष्ट्रीय सहयोग बढ़ाने की जरूरत, किसी भी त्रुटिरहित सुरक्षा व्यवस्था ताकि अखंडता का उल्लंघन होने को रोकना :उदाहरण के लिए मैच-फिक्सिंग और डोपिंग:, और सटीक रिस्क प्रबंधन और तकनीक, कर्मचारी और प्रशिक्षण के जरिए कैसे सफलता प्राप्त की जा सके को मुख्य मुददा मानते हुये उन पर अपने विचारों को प्रकट करेंगे ।
– लार्ड जान स्टीवन्स : लंदन के मेट्रोपोलिटन पुलिस के पूर्व हेड: – रोनाल्ड नोबल:इंटरपोल के वर्तमान महासचिव: – विलियम जे. ब्रेटन :लास एंजलिस पुलिस डिर्पाटमेंटए न्यू यार्क पुलिस डिपार्टमेंट के पूर्व प्रमुख: मोनिका सेलेस और माइकल जानसन अपनी मजबूत प्रदर्शन और सुरक्षा मामलों, तथा सुरक्षा में चूक के ड्रामाई नतीजों के बारे में अपने विचार रखेंगे : – माइकल जानसन :चार बार के आलम्पिक चैम्पियन और आठ बार वर्ल्ड चैम्पियन: – मोनिका सेलेस :डब्ल्यूटीए रैंकिंग में पूर्व नम्बर एक, नौ बार ग्रैण्ड स्लैम विजेता: खेलों में अहम निर्णय लेने वाले आज उभरते हुयी अर्थव्यवस्था के मध्य बड़े इवेंटस को आयोजित करने में मिलने वाली अपनी उत्साहपूर्ण चुनौतियों या सुरक्षा में सफाई से सेंध लगाने के आशय पर बात करेंगे : – मोहम्मद बिन हम्माम :एएफसी के प्रेसिडेंट: – रिक पैरी :लिवरपूल एफसी के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी: अन्य वक्ताओं में हेल्मट स्पाह :जर्मनी में आयोजित फीफा वर्ल्ड कप 2006 के हेड आफ सिक्योरिटी थे: पीटर रिआन :सिडनी ओलम्पिक्स 2000 के हेड आफ सिक्योरिटी थे: या लैरी ब्यून्डर्फ :यूएस ओलम्पिक कमेटी के मुख्य सुरक्षा अधिकारी: शामिल होंगे ।
इसमें उपस्थिति भी विशिष्ट होगी, अति विशिष्ट जन, निमंत्रण पत्र द्वारा ही, 150 तक ही सीमित होंगे ।
क्यूआईएएसएस, के प्रसिडेंट मोहम्मद अल-हनज़ाब ने कहा, ‘‘कतर पहले अंतर्राष्ट्रीय खेल सुरक्षा सम्मेलन को आयोजित कर बेहद उत्साहित है । किसी भी खेल समारोह की सफलता के लिए खेल सुरक्षा अविभाज्य है और हम इस एजेंडा को आगे बढ़ाने और खेल सुरक्षा को और श्रेष्ठ करने के लिए ताकि आयोजक, एथलिटस और प्रशंसक लाभ उठा सकें, के लिए दृढसंकल्प लिए हैं । कतर की भूमिका पूरे विश्व में खेलों के प्रोत्साहन के लिए बहुत अहम है और हम खेलों की सुरक्षा के लिए इतनी सक्रिय भूमिका निभा कर बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहें हैं । ’’ ज्यादा जानकारी के लिए कृपया देखें http://www.internationalsportssecurityconference.com
सम्पादकों के लिए नोट : क्यूआईएएसएस कतर इंटरनेशनल एकेडमी फार सिक्योरिटी स्टडिज :क्यूआईएएसएस: http://www.qiass.orgएक प्रोफेशनल संस्थान है जो गल्फ क्षेत्र में तथा समूचे विश्व में सुरक्षा मानकों, ज्ञान और सहयोग को बढ़ाने के लिए काम करता है । क्लाइंटस को विशिष्ट प्रशिक्षण और नवीन तकनीक द्वारा, शिक्षा एवम रिसर्च में श्रेष्ठता की सुविधा के साथ, और समूचे देशों और संस्कृतियों की स्थायी सुरक्षा हेतु स्थापित साझेदारी द्वारा वर्तमान दुनिया की जटिल चुनौतियों से लड़ने के लिए तैयार किया जाता है ।
सम्पर्क : पहले अंतर्राष्ट्रीय खेल सुरक्षा सम्मेलन हेतु मिडिया की पूछताछ के लिए कृपया सम्पर्क करें इंटरनेशनल लाइसन एण्ड कम्यूनिकेशन के हेड को इंफो एट आइसी4एसएस डाट ओआरजी पर, टेलीफोन : 974-66892188 स्रोत: क्यूआईएएसएस पीआरन्यूजवायर : एशियानेट :किरण अमर पीडब्ल्यूआर1 03081004 दि
 
संपर्क: