आईटीबी इंटरनेशनल टूरिज्म एक्सचेंज पर पहुंचा फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट : हाल 7.2सी में स्टैंड 101 देखें

स्रोत: Frankfurt Airport Asianet 43647
श्रेणी: Travel and Leisure
 
 
 
09/03/2011 2:18:21:550AM
 
आईटीबी इंटरनेशनल टूरिज्म एक्सचेंज पर पहुंचा फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट : हाल 7.2सी में स्टैंड 101 देखें
फ्रैंकफर्ट, जर्मनी, 8 मार्च, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
– 50 फीसदी ज्यादा फ्रैंकफर्ट – ‘‘यहां आपकी मौजूदगी पर बड़ी खुशी’’ जर्मनी और यूरोप का प्रवेशद्वार फ्रैपोर्ट एजी विश्व के शीर्ष दस हवाई यातायात के प्रवेशद्वारों में से एक फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट :एफआरए: को एक बार फिर पेश करेगी । यह पेशकश 9 से 13 मार्च के बीच बर्लिन में आयोजित इस वर्ष के इंटरनेशनल टूरिज्म एक्सचेंज :आईटीबी : व्यापार मेले में होगी । आईटीबी के भागीदारों का मेले के हाल नंबर 7.2 सी : स्टैंड 101: के हेसेन एरिया में फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट देखने के लिए हार्दिक अभिनंदन है । ‘‘50 फीसदी ज्यादा फ्रैंकफर्ट’’ के लक्ष्य के तहत दर्शक एफआरए में चल रहे व्यापक क्षमता विस्तार के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल कर सकेंगे । विमानन और यात्रा से जुड़े भागीदार फ्रैंकफर्ट में नई रनवे क्षमता की शुरुआत का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जो अक्तूबर 2011 में शुरू होगा जब फ्रैपोर्ट 2011-2012 के शीतकाल के टाइमटेबल के दौरान नया रनवे नार्थवेस्ट का उद्घाटन करेगी । एफआरए का चौथा रनवे 50 फीसदी से ज्यादा की समग्र क्षमता का तेजी से विस्तार करेगा और ट्रैवल पार्टनरों के लिए नए अवसरों को खोलेगा तथा यात्रियों के लिए अधिकतम विमान सेवाएं और गंतव्यों की शुरुआत करेगा ।
आईटीबी 2011 में फ्रैपोर्ट अपने हालिया लांच किए गए ‘‘ग्रेट टु हैव यू हियर’’ कार्यक्रम का भी प्रदर्शन करेगी जो फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर संशोधित सेवाओं को लेकर एक बड़ी प्रतिबद्धता का हिस्सा होगा । पैसेंजर टर्मिनलों में संवर्धित सेवाओं के उदाहरणों में मुफ्त ई-शटल कार्ट भी शामिल है जो आरामदायक यात्रा के लिए संपूर्ण कानकोर्स :एयरसाइड: और नए लीजर जोन में घूमेगी । यात्रियों के आरामदेह सफर के लिए ही इस कानकोर्स :एयरसाइड: तथा नए लीजर जोन में ‘‘हेल्पिंग हैंड्स’’ के कर्मचारी उनकी मदद करने की खातिर चारों ओर घूमते नजर आएंगे । ‘‘हेल्पिंग हैंड्स’’ के कर्मचारी यात्रियों को अत्यधिक ट्रैफिक वाले इलाकों में मदद करेंगे जबकि एफआरए पर विविधतापूर्ण दुकानों तथा रेस्तराओं और सेवा आउटलेट के बारे में सलाह देने वाले शापिंग सहयोगी भी मौजूद रहेंगे । यह वर्ष 2011 और इसके बाद एफआरए में होने वाले बड़े पैमाने पर संवर्धन की महज एक शुरुआत होगी । इसका श्रेय इन सेवाओं के नवोन्मेष तथा अब पूरे सबाब पर चल रही अधोसंरचना परियोजनाओं के लिए 10 अरब ईयूआर की राशि को जाता है जिसके जरिये एफआरए 21वीं सदी के गतिशील एयरपोर्ट शहर में परिवर्तित होने जा रहा है ।
इस वर्ष जर्मनी में सबसे महत्वपूर्ण मोटरवे संपर्क बनाने वाले तथा जर्मनी और यूरोप की हृदयस्थली में मौजूद एक रणनीतिक ठिकाने फ्रैंकफर्टर क्रूज आटोबेन जंक्शन से सटे मौजूदा स्थान पर एफआरए की 75वीं वषर्गांठ भी मनाई जा रही है । हाई-स्पीड रेल और रोड नेटवर्क की अनदेखी किए बगैर बने इंटरमोडल संपर्क एफआरए को जर्मनी तथा यूरोपीय संघ आने वाले पर्यटकों के लिए एक उपयुक्त आधार बनाते हैं । फ्रैंकफर्ट का दायरा कारोबारियों, व्यापार मेले तथा छुट्टियों का लुत्फ उठाने वाले पर्यटकों के लिए सुविधाओं और आकषर्णों का बहुआयामी स्तर पेश करता है । ऐतिहासिक मदिरा प्रांतों से लेकर विश्व में ऐतिहासिक किलों के सबसे बड़े आकषर्ण केंद्र के साथ जर्मनी के फेयरी टेल रूट और रोमांटिक राइन वैली जैसे वर्ल्ड हेरिटेज केंद्रों तक फ्रैंकफर्ट का दायरा नए रूप में सजने का इंतजार कर रहा है ।
मीडिया के लिए नोट : आईटीबी 2011 में हिस्सा लेने वाले मीडियाकर्मियों का 9, 10 और 11 मार्च को बर्लिन स्थित फ्रैपोर्ट के इंटरनेशनल प्रेस-पीआर कार्यालय के राबर्ट पेनी के साथ मुलाकात के लिए स्वागत है ।
अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें : फ्रैपोर्ट एजी फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट सर्विसेज वर्ल्डवाइड : राबर्ट ए. पेनी- इंटरनेशनल प्रेस-पीआर के वरिष्ठ प्रबंधक, अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता, प्रेस आफिस : विभाग यूकेएम-पीएस्, कारपोरेट कम्युनिकेशंस, 60547 फ्रैंकफर्ट एम मेन, जर्मनी, टेलीफोन : 49 69 690 78547, ई-मेल : आर डाट पेनी एट फ्रैपोर्ट डाट डीई, इंटरनेट : http://www.fraport.com
 स्रोत : फ्रैपोर्ट एजी पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर4 03081431 दि