क्यूपीएस ने क्वालीटिक्स के अधिग्रहण के साथ अपनी क्लीनिकल ट्रायल सेवाओं का विस्तार किया

स्रोत: 43667 QPS
श्रेणी: Medical and Health Care
 
 
 
10/03/2011 10:13:24:530PM
 
क्यूपीएस ने क्वालीटिक्स के अधिग्रहण के साथ अपनी क्लीनिकल ट्रायल सेवाओं का विस्तार किया
न्यूआर्क, डेल. और ताइपे, ताईवान, 9 मार्च, 2011 :पीआरन्यूजवायर-एशियानेट:- अंतिम स्तर की क्षमता को देगा विस्तार और एशियाई उपस्थिति को बढ़ायेगा जीएलपी-जीसीपी अनुपालन अनुबंध से जुड़े शोध की पूर्ण सेवा की अग्रणी संस्था क्यूपीएस होल्डिंग्स, एलएलसी, जो प्रीक्लिनिकल एवं क्लिनिकल शोध एवं विकास का समर्थन करने के लिए परीक्षण सेवाएं प्रदान करती हैं, ने क्वालीटिक्स क्लीनिकल रिसर्च के बड़े भाग को अधिग्रहत करने की घोषणा की । क्वालीटिक्स, जो कि बायोटेक्नोलाजी कम्पनी जेनोवेट, इंक, का उप्तोपाद है, एक पूर्ण सेवा प्रदान करने वाला सीआरओ है जिसके कार्यालय ताईवान और चीन में है । जेनोवेट का क्वालीटिक्स में हिस्सा निम्न ही होगा, जिसे क्यूपीएक्स-क्वालीटिक्स ताईवान के नाम से जाना जायेगा ।
क्यूपीएक्स वैश्विक सीआरओ है जो औषधि की खोज और उनके विकास में 1995 से ही सहयोग कर रहा है । विशेषज्ञता के इसके छह क्षेत्रों में : टाक्सीकोलाजी, डीएमपीके, बायोएनालिटिकल, ट्रांसलेशनल मेडिसिन, अर्ली स्टेज क्लीनिकल और लेट स्टेज क्लीनिकल शामिल हैं ।
क्वालीटिक्स एक अनुबंधित शोध संगठन और साइट मैनेजमेंट संगठन है जो उच्च गुणवत्ता, कीमत प्रभावी शोध विकासीय सेवायें अपने क्लाइंटस को प्रदान करता है जो उनकी फार्मास्युटिकल, बायोटेक्नोलाजी और नये औषधि के विकास और चरण 1-4 मल्टीनेशनल क्लीनिकल ट्रायल्स में लगे चिकित्सा उपकरण उद्योगों में मदद करता है ।
क्यूपीएस-क्वालीटिक्स के पास ताईवान में उत्पाद के विकास, क्लीनिकल रिसर्च और नियंत्रक सेवाओं का वृहद प्रकार होगा । एशिया-प्रशांत में इसके सीआरओ सहयोगियों के शक्तिशाली क्षेत्रीय नेटवर्क से, क्यूपीएस-क्वालीटिक्स एक आकषर्क प्रक्षेपित बिंदु है जिसके द्वारा क्लाइंटस बढ़ते एशियाई मार्केट पर ध्यान दे पायेंगे । क्यूपीएक्स-क्वालीटिक्स का यूनीटिक्स नाम के सहायक निकाय पर भी स्वामित्व है -एक साइट मैनेजमेंट आर्गेनाइजेशन जो क्यूपीएस-क्वालीटिक्स को अदभुत लाभ देने के लिए तेजी से क्षेत्र में बीमारों की भर्ती कर रहा है ।
स्टेट-आफ-द-आर्ट क्लीनिकल ट्रायल मैनेजमेंट और इलेक्ट्रानिक डाटा कैप्चर सिस्टम्स क्यूपीएक्स-क्वालीटिक्स को संभव करता है पहले रेट डाटा मैनेजमेंट और बायोस्टेटिक्स सर्विसेस, को डिलीवर करने के लिए, जो उसी सरल क्लीनिकल इंफरेमेशन योग्यताओं का पूरक है जिसे क्यूपीएस निदरलैण्डस और क्यूपीएस-बायोसर्व इंडिया द्वारा आफर किया जाता है ।
जेनावेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. जेन चेन ने बताया कि, ‘‘हम क्यूपीएस के सहयोगी बनकर बेहद खुश हैं । क्यूपीएस के वैश्विक तौर पर प्रदर्शन और बाजार में प्रतिस्पर्धा के साथ यह हिस्सेदारी क्वालिटिक्स को न सिर्फ उध्र्व रूप से एकीकृत करेगी, बल्कि यह नई औषधि के विकास की खोज के लिए प्रीक्लीनिकल से क्लीनिकल की ओर पूर्ण सेवायें प्रदान करेगा । ’’ क्यूपीएस-ताईवान के प्रेसीडेंट और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विन्सेन्ट येन ने बताया, ‘‘ताईवान में हमारा हालिया प्रीक्लीनिकल फैसिल्टी अधिग्रहण, फेस 1-4 की क्लीनिकल योग्यताओं के बीच परस्परानुबंधन का विस्तार है ’’‘‘यह जताता है कि क्यूपीएस ने विगत छह महीनों में यह चौथा क्रास-बार्डर अधिग्रहण किया है । समूचे विश्व के क्लाइंटस अब विशिष्ट सेवाओं का वृहद स्तर पर एक्सेस कर पायेंगे, वैश्विक तौर पर विस्तार ले रहे पदचिन्हों के साथ, जिसकी उन्होंने क्यूपीएस से उम्मीद की थी । ’’ क्यूपीएस-क्वालीटिक्स के पास जाने माने ताइवानी अनुसंधाताओं का 22 मेडिकल सेन्टरों पर स्थापित नेटवर्क है । यह सबसे बड़ा लोकल सीआरओ है जिसके विस्तृत क्लीनिकल ट्रायल विशेषज्ञ, उन आईएनडी ट्रायल्स का प्रबंधन करते हैं, जो वैश्विक तौर पर नत्थीकरण के लिए ताईवान में आनकोलाजी और चयापचय संबंधी विकारों पर मुख्यत केन्द्रित होते हैं । इस महत्वपूर्ण चिकित्सकीय क्षेत्र में क्यूपीएस-क्वालीटिक्स की गहराई और विशालता को अनुभव करने के लिए बड़े क्लाइंटस और सहयोगियों को आकषिर्त किया जा रहा है जिनमें वैश्विक फार्मास्यूटिकल क्लाइंटस के साथ लोकल फार्मास्यूटिकल और एशिया-प्रशांत क्षेत्र से बायेटेक क्लाइंटस शामिल हैं ।
क्यूपीएस के बारे में क्यूपीएस वैश्विक स्तर के फार्मास्यूटिकल और बायोटेक्नोलाजी ग्राहकों को बायोएनलिसिस, ड्रग मेटाबोलिज्म और फार्माकोकायनेटिक्स, ट्रांसलेशनल मेडिसीन और क्लिनिकल शोध के क्षेत्र में जीएलपी-जीसीपी अनुपालक प्रीक्लिनिकल एवं क्लिनिकल शोध सेवाएं प्रदान करती है । वर्ष 1995 में डा. बेन चिएन द्वारा स्थापित क्यूपीएस का इसके न्यूआर्क, डीई स्थित मुख्यालय में बायोएनलिसिस एवं प्रीक्लिनिकल टेस्टिंग केंद्र हैं जबकि अन्य केंद्र इसके नीदरलैंड के ग्रोनिनजेन, ताईवान के ताइपे तथा भारत के हैदराबाद में हैं । शुरुआती चरण के इसके क्लिनिकल केंद्र एमओ के स्प्रिंगफील्ड, ताईवान के ताइपे, नीदरलैंड के ग्रोनिनजेन तथा भारत के हैदराबाद में हैं । इसके व्यापार विकास कार्यालय अमेरिका, यूरोप तथा एशिया में संचालित किए जाते हैं ।
क्वालीटिक्स के बारे में क्वालीटिक्स पूर्ण सेवा देने वाला सीआरओ है जो ताईपे, ताईवान और शंघाई, चीन में स्थित है और नैदानिक निगरानी तथा मल्टीनेशनल क्लीनिकल ट्रायल्स के लिए साईट मैनेजमेंट सेवायें देने पर केन्द्रित है । इसके मुख्य ग्राहक और सहयोगी अंतर्राष्ट्रीय फार्मास्युटिकल और बायोटेक्नोलाजी उद्योगों से हैं । क्वालीटिक्स में, अच्छी तरह से प्रशिक्षित रिसर्च एसोसिएटस, प्रोजेक्ट मैनेजर्स, रेगुलेटरी अफेयर्स स्टाफ, क्वालिटी कंट्रोल स्टाफ, सेफ्टी रिपोटर्स और क्लीनिकल रिसर्चट्रेनर्स है जो रोगी के उच्च नामांकन दर के साथ उच्च-गुणवत्ता वाले अधय्यन का उत्पादन करता है । मुख्य चिकित्सकीय श्रेणियां जो इसमें आवृत हैं वो संक्रामक रोग, हृदय रोग, गैस्ट्रोएंट्रोलाजी, दमा:सीओपीडी, इम्यूनोलाजी, प्रसूति और प्रसूतिशास्त्र, आनकोलाजी और सीएनएस हैं ।
जेनोवेट के बारे में जेनोवेट बायोटेक्नोलाजी को., लिमिटेड एक पूर्ण रूप से एकीकृत फार्मास्युटिकल कम्पनी है जो ताईवान में स्थित है, और नवीन मेडिकल उत्पादों के विकास के लिए समर्पित है जो लोगों के स्वास्थ्य और उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार ला सकता है । 1995 में यह उद्योग, सरकार और निजी निवेशकों में शामिल गठबंधन के तौर पर स्थापित हुआ, जीनोवेट में सम्प्रति कुल 120 के करीब लोगों को नियुक्त किये है जो ल्युपस, आनकोलाजी, मूत्र असंयम तथा टाइप2 डाइबिटिस जैसे चिकित्सकीय संकेतों के लिए प्रोपराइटरी औषधियों के संतुलित उत्पाद का विकास करते हैं । जेनोवेट विदेशी फार्मास्युटिकल कम्पनियों से ताईवान और एशिया प्रशांत के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित अपने स्थानीय एजेंटों द्वारा विभिन्न प्रकार के फार्मास्युटिकल :निच: उत्पादों का प्रचार करता है एवम उन्हें बेचता है ।
स्रोत : क्यूपीएस, एलएलसी संपर्क : बेन चियेन, पीएचडी, चेयरमैन, अध्यक्ष एवं सीईओ, क्यूपीएस होल्डिंग्स, एलएलसी, 1-302-369-5110 डीइ आफिस, 1-650-599-9445 सीए आफिस बेन डाट चिएन एट क्यूपीएस-यूएसए डाट काम : डेवलपमेंट सेंटर फार बायोटेक्नोलाजी, विंसेंट येन, सीईओ, क्यूपीएस ताईवान, 886 2 2655 7555, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : किरण अमर पीडब्ल्यूआर1 03091040 दि