विनय शेनाय को इनफिनियोन टेक्नोलाजीज इंडिया के प्रबंध निदेशक के तौर पर नियुक्त किया गया

स्रोत: Infineon Asianet 43677
श्रेणी: High Technology
 
 
 
11/03/2011 12:43:30:193AM
 
विनय शेनाय को इनफिनियोन टेक्नोलाजीज इंडिया के प्रबंध निदेशक के तौर पर नियुक्त किया गया
बंगलुरु, भारत, 10 मार्च, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशिया- एशियानेट ।
इनफिनियोन टेक्नोलाजीज ने इनफिनियोन टेक्नोलाजीज इंडिया के प्रबंध निदेशक के तौर पर विनय शेनाय की नियुक्ति की घोषणा की जो 1 फरवरी से प्रभावी हो गया है ।
 (Photo: http://www.prnasia.com/sa/2011/03/09/20110309757683.html )
विनय शेनाय ने भारत में इनफिनियोन के कारोबार को विकसित करने की जिम्मेदारी ली है जो शोध एवं विकास के अलावा उर्जा दक्षता, मोबिलिटी और सुरक्षा से जुड़ी हुई है । विनय शेनाय ने कहा, ‘‘आटोमोटिव, पावर एंड एनर्जी तथा चिप कार्ड बाजार को सेमीकंडक्टर समाधान उपलब्ध कराने में इनफिनियोन पहले से ही वैश्विक नंबर वन कंपनी है । हम भारतीय बाजार में तेजी से मजबूत होती इनफिनियोन की स्थिति बनाए रखने के लिए अपनी वैश्विक क्षमता स्थापित करेंगे और स्थानीय पहुंच का विस्तार करेंगे । हम अपनी पेशकशों की संभावना का विस्तार करते हुए उर्जा दक्षता, मोबिलिटी तथा सिक्योरिटी सेक्टरों में अपने रणनीतिक ग्राहकों के साथ मिलकर काम करेंगे और फिर उनकी सफलता के लिए महती भूमिका निभाएंगे ।’’
विनय शेनाय के बारे में
विनय शेनाय ने इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियरिंग में स्नातक किया है और कंप्यूटर इंजीनियरिंग में उन्होंने पोस्ट ग्रैजुएट की डिग्री ली है । सेमीकंडक्टर्स, उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक्स तथा टेलीकम्युनिकेशन उद्योगों में व्यापारिक विकास और नवोन्मेष संचालित करने का उनके पास 20 वषरें से भी अधिक का अनुभव है । उन्होंने टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स, फिलिप्स इलेक्ट्रानिक्स तथा सेमइंडिया में विभिन्न भूमिकाएं निभाते हुए अपनी सेवा दी है । उन्होंने बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियों में व्यापार एवं नवोन्मेष स्थापित करने का एक सिद्ध ट्रैक रिकार्ड साबित किया है और साथ ही मारकेटिंग एंड सेल्स, उत्पाद रणनीति एवं विकास, व्यापारिक विकास तथा भागीदारी में वृहद पैमाने का अनुभव अर्जित किया है ।
इनफिनियोन इंडिया के बारे में इनफिनियोन टेक्नोलाजीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना वर्ष 1997 में बंगलुरु में हुई थी । आज यह इननियोन के वैश्विक आर एंड डी नेटवर्क में एक बड़ा केंद्र बन गया है । यह कंपनी वैश्विक उत्पादों के लिए साफ्टवेयर और हार्डवेयर विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है । भारतीय बाजार को विकसित करने तथा सेवाएं देने के लिए पुणे और नई दिल्ली में इसके सेटेलाइट कार्यालय भी हैं ।
इनफिनियोन इंडिया में अभी तकरीबन 250 उच्च योग्यता प्राप्त पेशेवर हैं जो आटोमोटिव इलेक्ट्रानिक्स, सिक्योर्ड आईडी तथा स्मार्टकार्ड के लिए उत्कृष्ट तथा नवोन्मेषक प्रौद्योगिकी विकास के क्षेत्र में कार्यरत हैं । इनफिनियोन इंडिया की कारोबारी टीम इनफिनियोन टेक्नोलाजीज के लिए भारतीय बाजार में प्रवेश द्वार के तौर पर संचालन करती है जिसकी भारत में एक महत्वपूर्ण उपस्थिति दर्ज है और जो मारकेटिंग, सेल्स एंड एप्लीकेशन प्रदान करने वाली शीर्ष दस सेमीकंडक्टर कंपनियों में शुमार है जिसके जरिये आटोमोटिव, औद्योगिक, उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक्स और स्मार्ट कार्ड उद्योगों में बड़े दायरे के ग्राहकों को सहायता प्रदान की जाती है ।
इनफिनियोन के बारे में इनफिनियोन टेक्नोलाजीज एजी, न्यूबिबर्ग, जर्मनी आधुनिक समाज की तीन मुख्य चुनौतियों से मुकाबला करते हुए सेमीकंडक्टर तथा सिस्टम समाधानों की पेशकश करती है : उर्जा दक्षता, मोबिलिटी तथा सिक्योरिटी । वित्त वर्ष 2010 : 30 सितंबर तक की समाप्ति तक : में कंपनी ने वैश्विक स्तर पर तकरीबन 26,650 कर्मचारियों की बदौलत 3.295 अरब यूरो की बिक्री प्रदर्शित की है । वैश्विक उपस्थिति दर्ज कराते हुए इनफिनियोन मिलपिटस से अमेरिका में, सिंगापुर से एशिया प्रशांत क्षेत्र में और टोक्यो से जापान में अपनी सहायक कंपनियों के जरिये संचालन करती है । इनफिनियोन फ्रैंकफर्ट स्टाक एक्सचेंज : टिकर सिंबल : आईएफएक्स : में और अमेरिका में ओवर-द-काउंटर मारकेट ओटीसीक्यूएक्स इंटरनेशनल प्रीमियर : टिकर सिंबल : आईएफएनएनवाई : में सूचीबद्ध है ।
अधिक जानकारी www.infineon.com पर उपलब्ध है ।
स्रोत : इनफिनियोन टेक्नोलाजीज