फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट का ग्रीष्मकालीन टाइमटेबल 2011 : अधिक विमान और उसी मुताबिक अधिक सीटें

स्रोत: Fraport AG Asianet 43866
श्रेणी: Automotive
 
 
 
22/03/2011 11:09:08:813AM
 
फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट का ग्रीष्मकालीन टाइमटेबल 2011 : अधिक विमान और उसी मुताबिक अधिक सीटें
फ्रैंकफर्ट, जर्मनी, 22 मार्च, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
-कैलगरी, रीसाइफ तथा सिएटल के लिए नए इंटरकंटिनेंटल संपर्क – एफआरए के ग्लोबल नेटवर्क तक उड़ान : 114 यात्री विमान 110 देशों के 298 केंद्रों पर सेवाएं देंगे ।
फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट का ग्रीष्मकालीन टाइमटेबल 2011 रविवार 27 मार्च से प्रभावी हो जाएगा । इसमें प्रति सप्ताह कुल 4,865 रवानगी : यात्री विमान तथा सभी तरह के मालवाहक विमान : शामिल किए गए हैं जो वर्ष 2010 की ग्रीष्मकालीन समय सारिणी की तुलना में 5.6 प्रतिशत की वृद्धि को दर्शाता है । इस गर्मी में सीटों की कुल संख्या तकरीबन 8.3 प्रतिशत बढ़ाकर प्रति सप्ताह 770,000 सीटें कर दी गई है । फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट के ग्रीष्मकालीन टाइमटेबल 2011 में 114 यात्री विमान शामिल हैं जो 110 देशों के 298 हवाई अड्डों पर अपनी सेवाएं देंगे । एफआरए के इंटरकंटिनेंटल रूट पर उपलब्ध 28,000 सीटों यानी लगभग पांच फीसदी वृद्धि के साथ जर्मनी का यह अग्रणी हवाई परिवहन केंद्र कुल सीटों की क्षमता का 64.5 प्रतिशत कवर करेगा जिन्हंे इस ग्रीष्मकाल में जर्मनी के 16 कोआर्डिनेटेड कमर्शियल हवाई अड्डों से सभी इंटरकंटिनेंटल विमानों की पेशकश के जरिये पूरा किया जाएगा ।
इंटरकंटिनेंटल ट्रैफिक सेगमेंट में कंडोर : डीई, सीएफजी : जून 2011 में सप्ताह में दो बार सेवाएं देगा जो कनाडाई राकीज के गेटवे कालगेरी तक सीधे तौर पर उड़ान भरेगा और अमेरिकी पैसिफिक नार्थवेस्ट के सिएटल के लिए रवाना होगा । ब्राजील के उत्तर पूर्वी तट पर रेसाइफ : आरईसी : एफआरए से सप्ताह में एक बार उड़ान भरने के कार्यक्रम के तहत कंडोर की ग्रीष्मकाल समय सारिणी के लिए एक नया केंद्र होगा । लुफ्थांसा : एलएच, डीएलएच : ने हाल ही में अमेरिका के लिए नियमित निर्धारित रूटों पर एयरबस ए380 सुपरजंबो को लांच किया है : जो बिग एप्पल : न्यूयार्क-जेएफके : के लिए नियमित उड़ान से शुरू होगा और इसके बाद 10 मई से सान फ्रांसिस्को के लिए एक नई रोजाना उड़ान सेवा शुरू होगी । ब्राजिलियन कैरियर टीएएम : जेजे-टीएएम : फ्रैंकफर्ट तथा रियो दी जनेरो : जीआईजी : के बीच रोजाना उड़ान भरेगी जबकि सिओल की कोरियन मेट्रोपोलीज : आईसीएन : भी लुफ्थांसा द्वारा रोजाना सेवाएं प्रदान करेगी । कतर एयरवेज : क्यूआर, क्यूटीआर : प्रति सप्ताह पश्चिम एशिया के खाड़ी क्षेत्र में चार अतिरिक्त विमान सेवाएं पेश करेगी । इस प्रकार प्रति सप्ताह उड़ान की निरंतरता की कुल संख्या बढ़कर 14 हो जाएगी । जुलाई 2011 में ओमान एयर : डब्ल्यूवाई, ओएमए : रोजाना एफआरए से मस्कट : एमसीटी:, ओमान के लिए रवाना होगी ।
यूरोपीय ट्रैफिक सेगमेंट में एफआरए के ग्रीष्मकालीन टाइमटेबल 2011 में नार्वे के ट्रोंडहेम : टीआरडी : के नए केंद्र तक उड़ान भरने का कार्यक्रम शामिल किया गया है जिसे लुफ्थांसा द्वारा शुरू किया जाएगा । लुफ्थांसा सिसली के आइलैंड पर पलेरमो : पीएमओ : के साथ संपर्क कायम करते हुए उत्तरी इटली के जिनोआ : जीयूए : तक, सर्दिनिया द्वीपसमूह के ओल्बिया : ओएलबी : तक और कोर्सिका के बास्टिया : बीआईए : तक अपने रूट नेटवर्क का भी विस्तार करेगी । कंडोर तथा लुफ्थांसा दोनों कंपनियां क्रोशिया के एड्रिएटिक तट पर स्पिलिट :एसपीयू : के लिए हालीडे डेस्टिनेशन तक भी उड़ान भरेंगी । विशेषकर लुफ्थांसा यूरोपीय संघ की राजधानी बेल्जियम के ब्रुसेल्स : बीआरयू :, स्विटजरलैंड के बैसेल : बीएसएल : तक 14 अतिरिक्त उड़ानों से संपर्क बनाते हुए प्रति सप्ताह कुल 41 उड़ान सेवाओं के लिए कुल 67 में से 14 उड़ान सेवाएं शामिल करेगी । लुफ्थांसा द्वारा प्रति सप्ताह सात अतिरिक्त विमान नार्वे के बर्गेन : बीजीओ :, स्वीडन के गोटेबर्ग : जीओटी:, फिनलैंड के हेलसिंकी :एचईएल: और डेनमार्क के बिलुंड :बीएलएल: के स्कैंडिनेवियन केंद्रों तक उड़ान भरेंगे और साथ ही स्विस शहर जिनेवा : जीवीए : तथा ज्यूरिख : जेआरएच : एवं आस्ट्रिया की राजधानी विएना :वीआईई : तक भी जाएंगे । इसके अलावा चेक की राजधानी प्राग्वे : पीआरजी : तथा मास्को के डोमोडेदोवो : डीएमई : हवाई अड्डों पर सात अतिरिक्त विमान प्रति सप्ताह पहुंचेंगे । स्पेन के पाल्मा डी मैलोरका : पीएमआई : पर लुफ्थांसा के विमान रोजाना उतरेंगे । लंदन के रास्ते ‘‘रेसट्रैक’’ पर लुफ्थांसा प्रति सप्ताह अपनी उड़ानों की संख्या 7 से बढ़ाकर 77 केंद्रों तक करेगी जबकि ब्रिटिश एयरवेज : बीए, बीएडब्ल्यू : में फ्रैंकफर्ट से प्रति सप्ताह कुल 50 फ्रिक्वेंसी के लिए 5 और विमान जोड़ेगी ।
एफआरए के जरिये लुफ्थांसा का घरेलू नेटवर्क इस ग्रीष्मकाल में दो केंद्रांे तक विस्तारित होगा : बाल्टिक सागर के सिल्ट और रोसटोक : आरएलजी : के उत्तरी फ्रिसियन द्वीप पर वेस्टरलैंड : जीडब्ल्यूटी : में से प्रत्येक पर प्रति सप्ताह दो नए वीकेंड विमान पहुंचेंगे । अत्यधिक ट्रैफिक के साथ जर्मन रूट पर और ज्यादा विस्तार होगा । एफआरए से म्यूनिख : एमयूसी : तक के विमानों की संख्या प्रति सप्ताह 14 से 98 होगी जबकि बर्लिन तक यह संख्या प्रति सप्ताह 6 से 111 केंद्रों तक होगी । हैम्बर्ग : एचएएम : रूट शीतकालीन सत्र के दौरान प्रति सप्ताह 7 से बढ़कर 107 पहले ही हो चुका है । डुसेलडर्फ : डीयूएस : पर विमानों की फ्रिक्वेंसी बढ़कर प्रति दिन 7 से 8 तक होगी जबकि लेक कांस्टेंस पर फ्रेडरिचशेफन : एफडीएच : पर एफआरए से एक दिन में विमान की संख्या एक ज्यादा होगी ।
कार्गो सेक्टर में फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट के ग्रीष्कालीन टाइमटेबल 2011 में 43 देशों के 78 केंद्रों पर सेवाएं देते हुए 29 मालवाहन विमानों की संख्या में सेवा का इजाफा किया गया है । एफआरए से आल-फ्रेटर विमानों की उड़ान संख्या प्रति सप्ताह 5.6 प्रतिशत बढ़कर 250 हो जाएगी । प्रति सप्ताह 160 इंटरकंटिनेंटल विमानों के साथ फ्रैंकफर्ट के आल इंटरकंटिनेंटल मालवाहक विमानों की संख्या 66.5 प्रतिशत हो जाएगी जिसे जर्मनी के 16 कोआर्डिनेटेड कमर्शियल हवाई अड्डों द्वारा इस ग्रीष्मकाल में पेश किया जाएगा ।
फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट तथा फ्रैपोर्ट एजी की प्रिंट क्वालिटी तस्वीरें इंटरनेट से इस पते पर नि:शुल्क डाउनलोड किए जाने के लिए उपलब्ध हैं : http://www.fraport.com
: मेन्यू : सेलेक्ट प्रेस सेंटर, फिर फोटो सर्विस : सिर्फ टीवी समाचारों तथा जानकारी के प्रसारण उद्देश्य के लिए हम डाउनलोड किए जाने के लिए फ्री फुटेज मैटेरियल की भी पेशकश कर रहे हैं जिसे यहां से लिया जा सकता है http://fraport.cms-gomex.com
अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें : फ्रैपोर्ट एजी फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट सर्विसेज वर्ल्डवाइड राबर्ट ए. पेनी, बी.ए.ए.- सीनियर मैनेजर इंटरनेशनल प्रेस एंड पीआर प्रेस आफिस : डिपार्टमेंट यूकेएम-पीएस :, कारपोरेट कम्युनिकेशंस 60547 फ्रैंकफर्ट एएम मेन, फेडरल रिपब्लिक आफ जर्मनी टेलीफोन : 49 69 690 78547, फैक्स : 49 69 690 60548, ई-मेल : आर डाट पेनी एट फ्रैपोर्ट डाट डीई, इंटरनेट : http://www.fraport.com

स्रोत : फ्रैपोर्ट एजी