पेरियर-जुआट ने अपनी 200वीं वषर्गांठ पेरिस में दुनिया के पहले लिविंग लेगसी शैम्पेन के पर्दापण के साथ मनाई

स्रोत: 43869 Asianet Perrier-Jouët
श्रेणी: Food and Beverage
 
 
 
23/03/2011 10:10:42:643PM
 
पेरियर-जुआट ने अपनी 200वीं वषर्गांठ पेरिस में दुनिया के पहले लिविंग लेगसी शैम्पेन के पर्दापण के साथ मनाई
पेरिस, 23 मार्च 2011, पीआरन्यूजवायर-एशिया-एशियानेट:-
स्प्रिंग 2011 का पहला दिन, पिछली रात शैम्पेन हाउस पिअर-जुआट ने अपनी दौसौंवी वषर्गांठ बाई-सेन्टेन्येअर- पहले लीविंग लेगसी शैम्पेन जो कि भविष्य की पीढ़ी को सौंपा जायेगा के पदार्पण के साथ मनाई ।
मल्टीमिडिया न्यूजरिलीज को देखने के लिए, कृपया इस लिंक पर क्लिक करें : http://multivu.prnewswire.com/mnr/prne/champagneperrierjouet/48887/
 अपनी तरह के पहले शैम्पेन एक्सीपीरियेंस में जिसे वैश्विक तौर पर बेले इपोक्यू कवी के हाउस के तौर पहचाना जाता है के उद्घाटन समारोह में शामिल विशिष्ट अतिथि शामिल हुये । मेहमानों के सामने अमेरिकी कलाकार डेनियल आर्शम के नये आर्टवर्क का भी पदार्पण हुआ , जिन्होंने स्पिरिट ऑफ बाई-सेन्टेनियर-सही मायने में जिन्दगी का उत्सव को दर्शाते हुये डिजाइन किया था ।
पेरियर-जुअट बाई बाई-सेन्टेनियर महान विंटेज वाइन की दो कथाओं की अप्रत्याशित कहानी कहती है । पहला टेक आज हुआ : एक शैम्पेन-प्रेमी ने खुद को पेरियर-जुअट बेले इपोक्यू 1998 की बोतल के रूप में दर्शाया । बहुत साल बाद, बेले इपोक्यू 1998 की बोतल का वंशज ने आनंद उठाया, जो कई पीढ़ियों से पारित हो रही है, जिसे सौ साल तक प्राइवेट सेलर में खासतौर पर रखा गया था ।
समय की इस चुनौती को पाने के लिए, विंटेज को उसके विशिष्ट एजिंग क्षमता के लिए, वर्तमान सेलर मास्टर हर्वे डेसचैम्प्स ने देखभाल कर चुनाव किया गया, जो कि 200 साल के इतिहास में एकमात्र सेवेंथ सेलर मास्टर है ।
10 देशों से केवल 200 मेहमानों ने लांच में भाग लिया, जो कि पेरिस के प्रतिष्ठित इकोले दे बियोक्स आटर्स ग्लास के अद्भुत प्रांगण में हुआ, यह पेरिअर-जुअट के कलात्मक शिल्प कौशल और कारीगरी की जोशीले पारिवारिक भावना को प्रतिबिम्बित करता है । मेहमानों को लिजेंडरी स्टूडियो हारकोट, के अद्भुत फोटोग्राफिक पोट्रेट भी दिखाया गया, जो कि विरासत के प्रतिष्ठित उदाहरण है, जिसमें फ्रांसीसी फिल्मों के कलाकारों कैथरिन डेनेओव और बेटे क्रिस्टियन वादिम, एलेन डेलोन और बेटी अनोच्का, अमेरिकी मॉडल और कलाकार जेरी हॉल और बेटी जिओर्जिआ मे जैगर, फ्रांसीसी कलाकार जिअन-चार्ल्स डे केसलबजाक और बेटे लुइस-मैरी, तथा दुनिया के सबसे पुराने सर्कस के वंश पैर्टिआर्क सैम्पियन बुगोलिओन और बेटे फ्रांसेस्को, फ्रांस के सबसे पुराने जौहरी ओलिवर मेलेरिओ और पुत्री इमिली और इतालवी लिजेंडरी वाइन मेकर मार्कोस एन्तिनारी और पुत्री अलजिरा शामिल हैं ।
एक शानदार रात्रिभोज के साथ आलीशान शैम्पेन परोसी गई, जिसे जाने माने फ्रांसीसी शेफ जिअन-लुईस नोमिकोस ने करवाया था जिन्होंने 1911 पिरियर-जुअट सेन्टनरी मेन्यु अपने गुरू अलेन दुकास्से के साथ अभुतपूर्व रूप से बयान किया था, दोनो ही खाद्य सामग्रियों की विरासत के प्रतीक हैं, इपोक्यू कवे के साथ पेरियर-जुअट के जुड़ने के साथ, जिसमें बोतल में विशिष्ट कवे बेले इपोक्यू 1998 भी शामिल है ।
इस रात पर बोलते हुये मार्टेल मुम्म पेरियर-जुअट के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी लिओनेल ब्रिटोन ने कहा : ‘‘हम पेरिअर-जुअट के उसके अनोखे शैम्पेन अनुभव के साथ दौसौंवी वषर्गांठ का उत्सव मनाकर बेहद गौरवान्वित हैं, जो हाउस की विलक्षण कारीगारी और फ्रांसीसी कला दी विवरे को भविष्य की पीढ़ी तक पहुंचाने का सही मायने में श्रद्धांजलि है । ’’ अन्य वीआईपी मेहमानों में अवार्ड-विजेता अंग्रेजी गायक मारियन फेथफुल, फ्रांसीसी डिजाइनर नोये डचाओफोर-लॉरेन्स, जापानी आर्ट फोटोग्राफर माकिको ताकेहारा..शामिल रहे ।
शाम का समापन डेनियल आर्शम के अद्भुत डिपटाईच स्कल्प्चर के साथ हुआ, जिसमें मूल और विशिष्ट वास्तुकला से बोतल की झलक को दिखाया गया, जो शैम्पेन के फलसफे को उजागर करने के लिए डिजाइन की गई थी । डेनियल आर्शम ने कहा: ‘‘यह पेरियी-जुआट की निरंतरता की वही भावना थी जिसे मैं डिपटिक की रचना कर उदाहरण देकर स्पष्ट करना चाहता था, जिसमें मैने पेरियर-जुआट के सार और अपने ब्रह्मांड का संयोजन किया था । पहले पहल मेरी प्रेरणा पेरियर-जुआट की वाइन और उसके सेलर थे , जिसमें इमाइली गाल के रत्नज्योति फूल का विवरण था । ’’ पेरियर-जुआट बाई-सेनेटेनेअर एपेर्ने के शैम्पेन हाउस बुटिक में बेहद सीमित मात्रा :केवल सौ पीसेस:में और अपाइंटमेंट , लेकिन दुनिया के केवल कुछ विशिष्ट विशेषज्ञों को 10000 यूरो की औसत खुदरा कीमत पर भी उपलब्ध है । इस शैम्पेन के स्कल्प्चर का पाने से पेरिअर-जुआट और हॉस्पिटिलिटी हाउस मैशन बेले इपोक्यू का निजी अनुभव भी शामिल है ।
विगत रात ने वाइन-बनाने के विशिष्ट स्किल को दर्शाया जो सही मायने में अगली पीढ़ी को विरासत की वसीयत देने के समान रहा जिसमें आर्ट द विवर सम्मिलित है ।
फोटोग्राफी और प्रेस मेटिरियल पीआर सामग्रियों और समारोह के फोटो डाउनलोड करने के लिए, कृपया जायें :     http://digitalpressroom.perrier-jouet.com
 ब्रांड के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए, कृपया जायें     www.perrier-jouet.com
 पर
प्रेस पूछताछ-ज्यादा जानकारी कृपया सम्पर्क करें : स्टिफेनी मिनगाम-पेरिअर-जुआट कम्यूनिकेशन्स डिपार्टमेंट, स्टिफेनी डाट मिनगाम एट मुम्म डाट काम 33-:0:6-27-00-24-76 33-:0:3-26-49-69-77 स्रोत: शैम्पेन पेरिअर-जुआट पीआरन्यूजवायर -एशियानेट: किरण अमर पीडब्ल्यूआर2 03231013 दि