मेनिकान ने सिंगापुर में आर एंड डी तथा मैन्युफैक्चरिंग केंद्र खोलते हुए अपना वैश्विक व्यापारिक विस्तार तेज किया

स्रोत: 43822 Asianet Menicon
श्रेणी: Medical and Health Care
 
 
 
23/03/2011 10:41:03:790PM
 
मेनिकान ने सिंगापुर में आर एंड डी तथा मैन्युफैक्चरिंग केंद्र खोलते हुए अपना वैश्विक व्यापारिक विस्तार तेज किया
नागोया, जापान, 22 मार्च, क्योदो जेबीएन- एशियानेट ।
जापान में कान्टैक्ट लेंस बनाने वाली पहली तथा सबसे बड़ी कंपनी मेनिकान कंपनी लिमिटेड की एक सहायक कंपनी मेनिकान सिंगापुर ने अपना नया आर एंड डी तथा मैन्युफैक्चरिंग केंद्र खोला है । इंटरनेशनल बिजनेस पार्क में अवस्थित 6,000 वर्गमीटर में फैला यह केंद्र इस कंपनी का पूरी दुनिया में पहला ऐसा मैन्युफैक्चरिंग केंद्र है जो रोजाना डिस्पोजल कान्टैक्ट लेंस का निर्माण करेगा और जापान के बाहर एशिया के अन्य देशों में मेनिकान का पहला आर एंड डी सेंटर भी होगा ।
(Photo: http://www.newscom.com/cgi-bin/prnh/20110310/MM62756-a)
(Photo: http://www.newscom.com/cgi-bin/prnh/20110310/MM62756-b)
 9.70 करोड़ अमेरिकी डालर की लागत वाले इस नए केंद्र में क्वालिटी कंट्रोल सिस्टम तथा विशेष अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग टेक्नोलाजी जैसी विशेषता होगी जिसे मेनिकान द्वारा विकसित किया गया है । आधिकारिक रूप से यह केंद्र 2 मार्च को व्यापार और उद्योग तथा शिक्षा मंत्रालय में देश के वरिष्ठ मंत्री एस. ईश्वरन द्वारा खोला गया है ।
मेनिकान मैटेरियल डेवलपमेंट, लेंस डिजाइन तथा कान्टैक्ट लेंस के निर्माण और केयर साल्यूशंस सहित कान्टैक्ट लेंस के सभी क्षेत्रों के लिए समर्पित है । नया केंद्र वैश्विक बाजार को रोजाना डिस्पोजल लेंस की आपूर्ति के लिए मेनिकान की क्षमता और प्रतिस्पर्धा का विस्तार करेगा ।
रोजाना के डिस्पोजल होने वाले कान्टैक्ट लेंस बनाने के अलावा नया केंद्र नई प्रौद्योगिकी के विकास का एक प्रमुख केंद्र है और जापान में संचालित होने वाले शोध का पूरक है । मेनिकान सिंगापुर अत्याधुनिक डिस्पोजल कान्टैक्ट लेंस तैयार करने के लिए सिंगापुर में स्थानीय स्तर पर विकसित की गई प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करेगी ।
आधिकारिक उद्घाटन के मौके पर मेनिकान कंपनी, लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. हिदेनारी तनाका ने कहा, ‘‘मेनिकान सिंगापुर के मैन्युफैक्चरिंग एवं आर एंड डी केंद्र का उद्घाटन मेनिकान को वैश्विक कान्टैक्ट लेंस विनिर्माता की श्रेणी में रखेगा और वैश्विक स्तर पर आंखों के रखरखाव वाली कंपनी के रूप में हमारी स्थिति को मजबूत करेगा । सिंगापुर की आर्थिक तथा सामाजिक स्थिरता, व्यापार पूर्व नीतियां, प्रतिस्पर्धी उत्पादन लागत, अग्रणी स्तर की मेडिकल प्रौद्योगिकी, उत्कृष्ट मानव संसाधन क्षमताओं तथा एडवांस्ड औद्योगिक विकास इस नए केंद्र को वैश्विक व्यापारिक विस्तार की दिशा में कंपनी के आगे बढ़ने के तौर पर हमारे निर्णय के प्रमुख अवयव रहे हैं ।’’ मेनिकान सिंगापुर ओवरव्यू : स्थान : 8 इंटरनेशनल बिजनेस पार्क, सिंगापुर 609925 साइट एरिया : लगभग 6,000 वर्गमीटर प्रोडक्शन आइटम : डेली डिस्पोजल साफ्ट कान्टैक्ट लेंस उत्पादन की शुरुआत : मार्च 2011 निवेश पूंजी : 9.7 करोड़ अमेरिकी डालर : लगभग 8 अरब जेपीवाई : कर्मचारियों की संख्या : 79 मेनिकान के बारे में : जापान के नागोया में अवस्थित और 30 से अधिक देशों में उपस्थित मेनिकॉन विश्व की अकेली कंटैक्ट लेंस कंपनी है जो इस क्षेत्र के सभी पहलुओं, जिसमें मैटेरियल डेवलपमेंट और लेंस डिजाइन से लेकर लेंसों के निर्माण और लेंसों की देखरेख के समाधान शामिल हैं । मेनिकॉन नवोन्मेषपरक लेंसों, पैकेजिंग और संबंधित उत्पादनों का विस्तृत पोर्टफोलियो प्रस्तुत करती है जिससे उपयोगकर्ताओं की सुविधा और आसानी अधिकतम होती है । वर्ष 1951 में स्थापित मेनिकान का लक्ष्य वैश्विक स्तर पर सुरक्षित कान्टैक्ट लेंस की आपूर्ति कराना है, शोध एवं विकास, खास एडवांस्ड विनिर्माण प्रौद्योगिकी तथा स्वस्थ दृष्टि के लिए समर्थन सेवाओं की आपूर्ति के जरिये आंखों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना है । मेनिकान के व्यवसाय का 2011 में 60 वर्ष पूरे हो रहे हैं ।
स्रोत : मेनिकान कंपनी, लिमिटेड संपर्क : मेनिकान कंपनी, लिमिटेड तोशिओ मैत्सुशिमा ग्लोबल स्ट्रैटजीज एंड आपरेशंस टेलीफोन : 81 52 937 5021 फैक्स : 81 52 935 1121 ई-मेल : मैत्सुशिमा एट मेनिकान-नेट डाट को डाट जेपी यूआरएल : http://www.menicon.com
मेनिकान सिंगापुर रानी रामास्वामी, सेरेन टैन पीआर कम्युनिकेशंस प्राइवेट लिमिटेड टेलीफोन : 65 6227 2135 ई-मेल : रानी एट पीआरकाम डाट काम डाट एसजी, सेरेन एट पीआरकाम डाट काम डाट एसजी इमेज अटैचमेंट लिंक्स : http://asianetnews.net/view-attachment?attach-id=181173
http://asianetnews.net/view-attachment?attach-id=181174
 
क्योदो जेबीएन- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर3 03221035 दि