चीनी सेना ने आईवीटी एम हेल्थ प्रणाली का प्रयोग कर पहले चेस्ट पेन रेस्क्यू नेटवर्क को स्थापित किया

स्रोत: 43977 Asianet IVT Mhealth
श्रेणी: Medical and Health Care
 
 
 
29/03/2011 4:27:08:093PM
 
चीनी सेना ने आईवीटी एम हेल्थ प्रणाली का प्रयोग कर पहले चेस्ट पेन रेस्क्यू नेटवर्क को स्थापित किया
ग्वांगझाओ, चीन 28.मार्च,2011:पीआरन्यूजवायर-एशिया-एशियानेट:- एम हेल्थ प्रणाली के प्रयोग से पहला चीनी क्षेत्रीय रिजनल सैनिक और असैनिक समन्वित चेस्ट पेन रेस्क्यू नेटवर्क का पूर्ण परिचालन ग्वांगझाओ जनरल हॉस्पिटल ऑफ पिप्लस लिबरेशन आर्मी :पीएलए: ने आईवीटी मोबाइल हेल्थ :एमहेल्थ प्रणाली : के प्रयोग से पहले चीनी क्षेत्रीय रिजनल सैनिक और असैनिक समन्वित चेस्ट पेन रेस्क्यू नेटवर्क के पूर्ण परिचालन किये जाने की ऐतिहासिक घोषणा की । यह नेटवर्क चेस्ट पेन रेस्क्यू सेन्टर और एक रिमोट इलेक्ट्रोकार्डियोग्राफ :ईसीजी: डायग्नोस्टिक सेन्टर से युक्त होगा जिसे ग्वागंझाओ जनरल हॉस्पिटल ऑफ पीएलए, ग्वांगझाओ इमरजेंसी सेन्टर :120:, ग्वांगझाओ और उसके आस पास के असंख्य क्षेत्रीय असैन्य अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य सेवा केन्द्र संचालित करेंगे । नेटवर्क धीरे-धीरे अपने कवरेज को चीन के समूचे रिवर डेल्टा तक बढ़ायेगा ।
चेस्ट पेन सेन्टर के निदेशक प्रोफेसर व्हेयी क्विन, ने कहा , ‘‘आज हम चीनी चेस्ट पेन रेस्क्यू क्लीनिकल के मार्ग को ऐतिहासिक तौर पर रेखांकित कर रहें हैं : हमने प्रभावशाली तरीके से अस्पताल से पूर्व सीने में दर्द से बचाव के समय को 41 मिनट के बैलून ओपन टाईम :डी2बी: के द्वार को प्राप्त करते हुये, औसतन 30 मिनट तक घटाया है, जो कि अन्तर्राष्ट्रीय मानक समय :90 मिनट: से आधा है : और हमने चीन के सैन्य और असैन्य अस्पतालों से समन्वय स्थापित करते हुये चेस्ट पेन रेस्क्यू नेटवर्क के एक नये मॉडल का अविष्कार किया है । ’’ आईवीटी एमहेल्थ प्रणाली के प्रयोग द्वारा समन्वित चेस्ट पेन रेस्क्यू नेटवर्क को हासिल किया गया है । प्रत्येक साईट पर महत्वपूर्ण संकेत 12-लीडस ईसीजी मॉनिटर, एक बांह आधारित रक्तचाप मीटर, एक ऑक्सीमीटर, तथा एक ग्लोकोज मिटर द्वारा एकत्रित किया जा रहा है, सभी मेडिकल टेबलेट पीसी से ताररहित जुड़े हैं, और 3जी नेटवर्क द्वारा चेस्ट पेन रेस्क्यू सेन्टर में रियल टाईम से ऑन लाईन पर्सनल ई-हेल्थ रिकॉर्ड पर प्रेषित किये जाते हैं, जहां हर सूचना चेस्ट पेन रेस्क्यू नेटवर्क की पार्टी द्वारा साझा की जाती है । यह चिकित्सीय उपकरण छोटे हैं और इन्हें किसी भी सैन्य और असैन्य प्रयोग के लिए रेस्क्यू साईट पर हाथों की मदद से ले जाया जा सकता है ।
चेस्ट पेन रेस्क्यू सेन्टर के विशेषज्ञ रिमोट रेस्क्यू साईट पर अपने स्टाफ को रियल टाईम सपोर्ट प्रदान कर सकते हैं, और आईवीटी एम हेल्थ सिस्टम के रेस्क्यू कोआर्डिनेशन सपोर्ट सिस्टम को जनरल अस्पताल के भीतर की सभी सम्बंधित पार्टियों तक , जैसे रेडियोलॉजी विभाग, अल्ट्रासाउंड रूम, क्लीनिकल लेबोरेट्री, कार्डियोलॉजिक मेडिसिन, कार्डियक सर्जरी और इमेरजेंसी विभाग तक मरीज के पहुंचने से पहले शॉर्ट मेसेज भेजने के लिए केवल एक क्लिक से सक्रिय कर सकते हैं । यहां तक की कुछ आपरेशन्स की तैयारी तो एम्ब्युलेंस में ही की जा सकती है ।
ग्वांगझाओ जनरल हॉस्पिटल ऑफ पीएलए चेस्ट पेन सेन्टर 24 घण्टे की हॉटलाइन : 86 20 36654120, http://PLAgz.mHealthservice.com 
 सम्पर्क :
 ग्वांगझाओ जनरल हॉस्पिटल ऑफ पीएलए पेन सेन्टर 24 घण्टे की हॉटलाइन : 86 20 36654120, एचटीटीपी : डबल स्लेश पीएलएजीजेड डाट एमहेल्थसर्विस डाट काम या आईवीटी इंटरनेशनल मार्केटिंग डिपार्टमेंट : मार्केटिंग एट आईवीटीकारपोरेशन डाट काम, 861082898225 स्रोत:ग्वांगझाओ जनरल हॉस्पिटल ऑफ पीएलए पीआरन्यूजवायर:एशियानेट:किरण अमर पीडब्ल्यूआर5 03291113 दि