सुरेन गुप्ता को आलस्टेट टेक्नोलाजी एंड आपरेशंस के कार्यकारी उपाध्यक्ष के तौर पर नामित किया गया

स्रोत: Allstate Asianet 44168
श्रेणी: High Technology
 
 
 
13/04/2011 1:50:23:657AM
 
सुरेन गुप्ता को आलस्टेट टेक्नोलाजी एंड आपरेशंस के कार्यकारी उपाध्यक्ष के तौर पर नामित किया गया
नार्थब्रूक, इल. 12 अप्रैल, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
द आलस्टेट कारपोरेशन : एनवाईएसई, आल : ने आज कंपनी में 50 वर्षीय सुरेन गुप्ता के टेक्नोलाजी एंड आपरेशंस इकाई के कार्यकारी उपाध्यक्ष के रूप में शामिल होने की घोषणा की । वह वरिष्ठ प्रबंधन टीम के सदस्य के तौर पर काम करेंगे और आलस्टेट के चेयरमैन, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी थामस जे. विल्सन को रिपोर्ट देंगे । गुप्ता को कैथरीन एस. ब्रून की जगह लाया गया है जो आलस्टेट प्रोटेक्शन के दक्षिणी रीजन की अध्यक्ष बन गई हैं ।
गुप्ता उद्यम स्तरीय प्रौद्योगिकी रणनीति, नेटवर्क अधोसंरचना, औद्योगिक अनुप्रयोगों और प्रौद्योगिकी संबंधी गवर्नेंस, सुरक्षा तथा अनुपालन गतिविधियों के लिए जिम्मेदार होंगे । आलस्टेट टेक्नोलाजी एंड आपरेशंस में कार्यकारी उपाध्यक्ष के तौर पर वह आलस्टेट प्रोटेक्शन की टेक्नोलाजी, एजेंसी और उपभोक्ता समर्थन कार्यों के सभी पहलुओं का नेतृत्व करते हुए आलस्टेट प्रोटेक्शन के अध्यक्ष को सीधे तौर पर सहयोग करेंगे । गुप्ता साझा सेवा कार्यों के एकीकरण के लिए भी जिम्मेदार हैं ।
विल्सन ने कहा, ‘‘सुरेन का नेतृत्व, नवोन्मेष सोच और प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता आलस्टेट को उसी तरह की सेवाएं देगी जिस तरह अपने ग्राहकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए हमने नए-नए तरीकों में निवेश किया है और प्रतिस्पर्धात्मक लाभ पाया है । कैथी ब्रून ने हमारी प्रौद्योगिकी तथा आपरेशंस संगठन के लिए एक ठोस बुनियाद खड़ी की है और अपनी भूमिका में अहम नेतृत्व अनुभव और व्यापारिक ज्ञान की छाप छोड़ी है ।’’ गुप्ता ने कहा, ‘‘आलस्टेट का दृष्टिकोण संरक्षण और सेवानिवृत्ति को फिर से नए रूप में पेश करना है । मैं नवोन्मेष प्रौद्योगिकी समाधानों की आपूर्ति में ऐसी मदद की उम्मीद करता हूं जो ग्राहकों तथा आलस्टेट की एजेंसियों को लाभ पहुंचा सके, नए उत्पादों के विकास में सहायक हो सके और बैक-आफिस आपरेशन को मुख्यधारा में शामिल कर सकें ।’’ हाल ही में गुप्ता वेल्स फार्गो के कार्यकारी उपाध्यक्ष और इस समूह में ग्राहकों को कर्ज देने संबंधी विभाग के मुख्य सूचना अधिकारी रहे हैं । इसी तरह की भूमिका उन्होंने वेल्स फार्गो के आंतरिक और उपभोक्ता वित्त समूह में भी निभाई है । उनके नेतृत्व में वेल्स फार्गो ने नई आपूर्ति क्षमताओं के साथ रियल एस्टेट में कर्ज देने की अपनी सुविधा को पुन: स्थापित किया है जिससे ग्राहकों को तत्काल और ज्यादा प्रभावी तरीके से सूचना प्रदान करते हुए क्षेत्रीय बिक्री स्थिति मजबूत हुई है ।
अपने कैरियर की शुरुआत में गुप्ता शुरुआती वायरलेस इंटरनेट वेंचर एयरक्लिक इंक. की कारपोरेट कार्यकारी टीम के संस्थापक सदस्य तथा जनरल मोटर्स की इकाई जीएमएसी रेसिडेंशियल की सूचना प्रौद्योगिकी एवं आपरेशंस विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रह चुके हैं । गुप्ता ने दूरसंचार कंपनी इंटेलसैट तथा सूचना कंपनी थामसन कार्प. के आपरेशंस, सेल्स, मारकेटिंग तथा रणनीतिक विकास विभागों में वरिष्ठ पदों पर भी काम किया है ।
गुप्ता ने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एडवांस्ड मैनेजमेंट प्रोग्राम में स्नातक किया है । उन्होंने वेस्ट वर्जीनिया यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री तथा जार्ज मैसन यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री भी हासिल की है ।
आलस्टेट कारपोरेशन : (http://www.allstatenewsroom.com/) : एनवाईएसई, आल : देश की सबसे बड़ी सार्वजनिक स्वामित्व वाली पर्सनल लाइंस बीमाकर्ता कंपनी है । व्यापक पैमाने पर मशहूर ‘‘यूआर इन गुड हैंड्स विद आलस्टेट :आर:’’ स्लोगन के जरिये आलस्टेट तकरीबन 1.6 करोड़ घरों की बीमा में मदद के लिए संरक्षण और सेवानिवृत्ति को नए सिरे से परिभाषित कर रही है जिसे आज उन्होंने हासिल किया है और भविष्य के लिए बेहतर तैयारी करती है । आलस्टेट के बीमा उत्पाद : आटो, होम, लाइफ और रिटायरमेंट : को हासिल करने वाले ग्राहक तथा आलस्टेट एजेंसियों के जरिये सेवाएं, स्वतंत्र एजेंसियों और अमेरिका एवं कनाडा में आलस्टेट के विशेष वित्तीय प्रतिनिधियों के अलावा www.allstate.com एवं 1-800 आलस्टेट :आर: के जरिये ये उत्पाद हासिल करते हैं ।
स्रोत : द आलस्टेट कारपोरेशन
संपर्क : पाल मैरोन या मैरीलेन थेलेन, दोनों आलस्टेट कारपोरेशन के अधिकारी, 1 847 402 5600
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 04120923 दि