नोवेदा टेक्नोलाजीज और रिमेट ग्रुप ने जल संसाधन प्रबंधन में रणनीतिक भागीदारी तलाशने के लिए एमओयू की घोषणा की

स्रोत: Noveda Asianet 44234
श्रेणी: Energy and Power
 
 
 
16/04/2011 11:52:21:207PM
 
नोवेदा टेक्नोलाजीज और रिमेट ग्रुप ने जल संसाधन प्रबंधन में रणनीतिक भागीदारी तलाशने के लिए एमओयू की घोषणा की
 ब्रांचबर्ग, एन.जे. एवं हट्र्जेलिया पिटाच, इजराइल, 15 अप्रैल, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
यह भागीदारी संयुक्त तकनीकी विकास और बाजार विस्तार के लिए होगी वेब आधारित रियल टाइम एनर्जी मानीटरिंग सिस्टम्स में अग्रणी कंपनी नोवेदा टेक्नोलाजीज तथा इजराइल की रिमेट ग्रुप ने प्रौद्योगिकी विकास में गतिशीलता तलाशने के लिए तथा बाजार विस्तार के अवसरों की तलाश के लिए सहमति पत्र : एमओयू : पर दस्तखत किए हैं ।
एमओयू की शर्तों के तहत दोनों कंपनियां वैश्विक स्तर के व्यावसायिक, औद्योगिक तथा आवासीय बाजारों के लिए डिजाइन किए गए रियल टाइम वाटर मानीटरिंग और जल रिसाव की पहचान के समाधानों को विकसित करने के अवसरों का संयुक्त रूप से मूल्यांकन करेंगी ।
नोवेदा टेक्नोलाजीज के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोवी राव ने कहा, ‘‘हम चूंकि वैश्विक स्तर पर खास तौर से विस्तार करना चाहते हैं इसलिए हम रिमेट के साथ भागीदारी को लेकर बेहद खुश हैं ।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘नोवेदा की विशेषज्ञता जहां विजुअलाइजेशन के जरिये रियल टाइम मानीटरिंग और एडवांस्ड कंटेक्स्ट डेवलपमेंट को लेकर है वहीं रिमेट की नवोन्मेषक टीम ने जल रिसाव की खोज और उस पर निगरानी पर सक्रिय रहने के लिए निजी स्वामित्व वाली प्रौद्योगिकियों को विकसित किया है जो वैश्विक स्तरीय हैं । अपनी साझा क्षमताओं की बदौलत हम निश्चित समय में जल रिसाव की खोज और समाधानों पर निगरानी की दिशा में आगे बढ़ने की बुनियाद खड़ी करने के लिए बेहतर स्थिति में होंगे ।’’ राव ने आगे कहा, ‘‘अध्ययन से साफ हो गया है कि सभी व्यापारिक डाउनटाइम का तकरीबन एक तिहाई हिस्सा जल से होने वाली क्षति के समाधानों पर केंद्रित हो सकता है और रियल टाइम में जल रिसाव खोजने का समाधान अरबों डालर के जल से होने वाले नुकसान को दूर करने में मदद कर सकता है ।’’ फीनिक्स, एजेड में आज आयोजित बिग ग्रीन शो के दौरान नवोन्मेषक उत्पाद प्लेटफार्म लांच करते हुए रिमेट ग्रुप कंपनी की इकाई एक्वा-रिमेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शे रेविड ने कहा, ‘‘नोवेदा और रिमेट की साझेदारी पूरक दृष्टिकोण, उत्पाद प्लेटफार्म और बाजार सेगमेंट स्थापित करने के महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करती है और अंतरराष्ट्रीय क्रास-सेलिंग अवसर की पेशकश करती है ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम भविष्य के ठोस विकास अवसरों के लिए एक बुनियाद तैयार करने के लिए अपनी पूरक शक्तियों और क्षेत्रीय बाजार स्थितियों की एकजुटता की उम्मीद करते हैं ।
नोवेदा टेक्नोलाजीज के बारे में :
नोवेदा टेक्नोलाजीज रियल टाइम, वेब आधारित एनर्जी तथा जल रखरखाव में एक नवोन्मेषक अग्रणी कंपनी है । कंपनी की हार्डवेयर, साफ्टवेयर तथा कंसल्टिंग सेवाएं उर्जा तथा जल उपयोगिता को आप्टीमाइज करती है, खर्च को कम करती है और व्यावसायिक-रिटेल, औद्योगिक, सरकारी, शैक्षणिक, अक्षय उर्जा तथा यूटिलिटी सेक्टरों के उपभोक्ताओं के लिए हरित अंशों की मौजूदगी बढ़ाती है । अधिक जानकारी के लिए देखें http://www.noveda.com या काल करें 908 534 8855
 एक्वा-रिमेट के बारे में :
रिमेट ग्रुप कंपनी की इकाई एक्वा-रिमेट जल परिशोधन तथा जल प्रबंधन के लिए नवोन्मेषक समाधान विकसित करने वाली एक अग्रणी कंपनी है । एक्वा-रिमेट के पेटेंटेड लीक बुस्टर उत्पाद एक विशेष एडप्टिव लर्निंग सिस्टम पर आधारित हैं और यह 24 घंटे सातों दिन जल रिसाव संरक्षण प्रदान करते हैं तथा इसे स्मार्ट होम एवं स्मार्ट ग्रिड सिस्टमों के साथ इंटीग्रेट किया जा सकता है । अधिक जानकारी के लिए देखें http://www.aquarimat.com या काल करें 972 9 7425172 स्रोत : नोवेदा टेक्नोलाजीज संपर्क : केली वैनेसी 1 732 469 4518 केजीवैनेसी एट केलीकम्युनिकेशन डाट काम पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर3 04151206 दि