एनटीटी कॉम, वीएनएनआईसी वियतनाम में टियर-1 ग्लोबल आईपीवी6 : आईपीवी4 ट्रांजिट सेवा उपलब्ध करायेगी

स्रोत: NTT ASIANET 44340
श्रेणी: High Technology
 
 
 
26/04/2011 10:24:32:027PM
 
एनटीटी कॉम, वीएनएनआईसी वियतनाम में टियर-1 ग्लोबल आईपीवी6 : आईपीवी4 ट्रांजिट सेवा उपलब्ध करायेगी
टोक्यो और हनोई, 26 अप्रैल : क्योदो जेबीएन-एशियानेट:- एनटीटी कम्यूनिकेशन्स :एनटीटी कॉम: और वियतनाम इंटरनेट नेटवर्क इंफोरमेशन:वीएनएनआईसी: ने संयुक्त रूप से एक दूसरे के साथ वियतनाम में एनटीटी कॉम के टियर-1 नेटवर्क के जरिए ग्लोबल एक्सेस इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स :आईएसपीस: और इंटरनेट कंटेंट प्रोवाइडर्स:आईसीपीस: में सहयोग हेतु समझौते का ऐलान 26 अप्रैल को किया, जो जून के अंत से पहले ही शुरू कर लिया जायेगा ।
इंफोरमेशन और कम्युनिकेशन के मंत्रालय से सम्बंधित, वीएनएनआईसी डोमेन नाम और इंटरनेट एक्सचेंज प्वाइंटस का प्रबंधन करता है, वियतनाम में एक्सेस की बढ़ती मांग से सहयोग के लिये इसने एनटीटी कॉम को अप्रोच किया, जहां इंटरनेट ट्रैफिक विगत तीन वषरें में चौगुना बढ़ा है ।
एनटीटी कॉम स्थानीय सहयोगी के साथ मिलकर काम करेगा वीएनएनआईसी- द्वारा तैयार आधारभूत संरचना के जरिए एनटीटी कॉम के टियर -1 नेटवर्क एनटीटी कॉम टियर-1 नेटवर्क को सीधा कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए । इसका परिणाम यह होगा कि आईएसपीस और आईसीपीस समूची दुनिया के उपभोक्ताओं को बेहतर, कम विलंबता वाले इंटरनेट माहौल तथा सामग्री तथा सेवाओं के कनेक्शन का नया विकल्प देगा ।
एनटीटी काम का टियर-1 150 देशों में आईपी नेटवर्क को मजबूत करता है आईएसपीस को सीधे कनेक्शन्स देता है ।
इस सहयोग से वीएनएनआईसी, जो आईपीवी6 फैसीलिटेटर है, एनटीटी द्वारा संचाालित वर्ल्ड-क्लास टिअर-1 आईपीवी6 नेटवर्क, को वियतनाम की कम्पनियों से आईपीवी6:आईपीवी4 डुअल-स्टैक कनेक्टिविटी के काबिल बनायेगा ।
आईपीवी6 के वियतनाम में शक्तिसम्पन्न होना उन वैश्विक प्रयत्नों के लिए मुख्य रूप से मिल का पत्थर होने को दर्शायेगा जो आईपीवी4 तकनीक के दायरे से आगे बढ़ रहें हैं ।
एनटीटी कम्यूनिकेशन्स वियतनाम, एनटीटी काम के स्थानीय सहायक है, वीएनएनआईसी के सेवा प्रावधान पर, सहयोग करेगा, साथ ही एण्ड-यूजर कम्पनियों को आईपीवी6 के लिए परिवर्तित तकनीकी सहयोग देगा ।
एनटीटी कम्यूनिकेशन्स कॉरपोरेशन के बारे में कृपया  www.ntt.com/index-e.html
 पर विजिट करें ।
वियतनाम इंटरनेट नेटवर्क इंफोरमेशन सेन्टर के बारे में वियतनाम इंटरनेट नेटवर्क इंफोरमेशन:वीएनएनआईसी: इंफोरमेशन और कम्युनिकेशन के मंत्रालय से सम्बंधित है, जिसे 28 अप्रैल 2000, को स्थापित किया गया, और यह इंटरनेट पर इंटरनेट से सम्बंधित गाइडेंस तथा आंकड़े उपलब्ध कराती है और वियतनाम में प्रबंधन, आवंटन, पर्यवेक्षण तथा इंटरनेट डोमेन नाम, पते, तथा स्वायत्त प्रणाली नम्बरों :एएसएनस: :संयुक्त रूप से ‘‘इंटरनेट रिर्सोसेस ’’ कहा जाता है: के प्रयोग को बढ़ावा देने का काम करती है : और इंटरनेट पर अन्तर्राष्ट्रीय गतिविधियों से जुड़ते हैं । वीएनएनआईसी का मुख्य कार्य और शक्ति : अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर इंटरनेट प्रोटोकॉल :आईपी: पतों तथा एएसएनों का प्रबंधन करना और योजना बनाना : इंटरनेट से सम्बंधित गतिविधियों के लिए जिसमें दूसरे-स्तर को डोमेन नाम डाट वीएन के अन्तर्गत आता है और तीसरे -स्तर का डोमेन नाम जो जेनेरिक द्वितीय-स्तर है का, राष्ट्रीय स्तर पर प्रबंधन और आवंटन करना है : वीएनआईएक्स:वियतनाम नेशनल इंटरनेट एक्सचेंज: का प्रबंधन और संचालन करना ।
स्रोत : एनटीटी कम्यूनिकेशन्स कॉरपोरेशन वियतनाम इंटरनेट नेटवर्क इंफोरमेशन पीआरन्यूजवायर :क्योदो जेबीएन-एशियानेट : किरण अमर पीडब्ल्यूआर1 04261022 दि