एनटीटी कम्यूनिकेशन्स ग्रुप वर्ल्ड आईपी6 डे ट्रायल से जुड़ने के लिए तैयार

स्रोत: 44389 ASIANET NTT COMMUNICATIONS
श्रेणी: High Technology
 
 
 
02/05/2011 6:29:10:910PM
 
एनटीटी कम्यूनिकेशन्स ग्रुप वर्ल्ड आईपी6 डे ट्रायल से जुड़ने के लिए तैयार
टोक्यो 28 अप्रैल:क्योदो जेबीएन-एशियानेट:- एनटीटी कम्यूनिकेशन्स :एनटीटी कॉम: और इसके एनटीटी प्लाला, एनटीटी पीसी कम्यूनिकेशन्स और एनटीटी अमेरिका की तीन सहायक, ने घोषणा की है कि वो लोग मिलकर 28 अप्रैल को समूची दुनिया में आईपीवी6 प्रोटोकॉल को टेस्ट करने वाले वर्ल्ड आईपीवी6 डे में भाग लेंगे, जिसमें आईपीवी4 माहौल में इसके त्वरित सफल ट्रांजिशन को दर्शाया जायेगा ।
इंटरनेट सोसाइटी:आईएसओसी: और गुगल और फेसबुक जैसे बड़े विषय प्रदाताओं ने इसे प्रायोजित और आयोजित किया है, आम लोगों हेतु आईपीवी6 की टेस्टिंग का प्रस्तरण 24-घण्टे लाईव होगा । सहभागी आईपीवी6 को 24ओं घण्टे अपने मुख्य वेबसाइट पर प्राप्त कर पायेंगे, कनेक्शनों को टेस्ट करने के दौरान वेब कंटेंट के बजाय आईपीवी6 प्रदान किया जायेगा जिससे उपभोक्ता आईपीवी6 के वातावरण को प्रभावित करने वाले किसी भी संभव विषय को दूर किया जा सके ।
1995 में जब से आईपीवी6 बेसिक प्रोटोकॉल को स्थापित करने की जरूरत पड़ी है तभी से यह इंटरनेट इंजिनीयरिंग टास्ट फोर्स :आईईटीएफ: की मदद कर, एनटीटी कम्यूनिकेशन्स ग्रुप आईपीवी6 की तैनाती करने वाला प्रमुख अंशदाता है, जिसने असंख्य परियोजनाओं में काम किया है जिसकी जिम्मेदारी स्थानीय सरकार ने उठायी है जिसमें जापान में किया गया आईपीवी6 इंफोरमेशन अप्लायंस का ट्रायल और 6एनईटी भी शामिल है , इसे ईयू ने आयोजित किया था । 2001 में, जापान में ओसीएन आईपीवी6 टनल कनेक्शन सेवायें देने वाले, एनटीटी कॉम ग्रुप को दुनिया के पहले व्यावसायिक आईपीवी6 सेवायें लांच करने के लिए भी जाना जाता है ।
वर्तमान में, आईपीवी6 तकनीक को एनटीटी काम ग्रुप की विविध कंटेट डिलीवरी सेवाओं के लिए तैनात किया गया है, जिसमें एनटीटी काम की आपातकालीन भूकम्प समाचार फ्लैश और एनटीटी प्लाला की हिकारी-टीवी, जिसके 1.4 मिलियन सब्सक्राइबर शामिल हैं । ओवरसीस में, एनटीटी काम का वैश्विक आधार उसका अपनी ही तरह की पहली ड्युल-स्टैक आईपीवी6 ट्रांजिट सेवा थी , शुरूआत अमेरिका से हुई और बाद में इसका फैलाव वैश्विक तौर पर हुआ । आईपीवी6 को कार्यान्वित कराने के लिए कम्पनी के काफी अनुभवी आईपीवी6 इंजीनियर्स सर्वदा तैयार रहते हैं ।
फ्लोरिडा के मियामी में 3 फरवरी, 2011 में सम्पन्न हुये संवाददाता सम्मेलन में , इंटरनेट कारपोरेशन फॉर असाइंड नेम्स एण्ड नम्बर्स :आईसीएएनएन: ने फर्स्ट-जेनेरेशन इंटरनेट अड्रेसेस के पूल को पूरी तरह से खाली कर देने की घोषणा, नम्बर र्सिोसेस ऑरग्नाइजेशन :एनआरओ:, इंटरनेट आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्चर बोर्ड :आईएबी: और इंटरनेट सोसाइटी के साथ मिलकर की । सम्मेलन में , आईसीएएनएन के प्रेसिडेंट और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रॉड बेकमैन, ने बताया कि एनटीटी वो टेलको है जो चार्ज को लीड कर रही है और नये प्रोटोकॉल की तरफ जाने के लिए आईपीवी6 को अपना रही है ।
एनटीटी कम्यूनिकेशन्स कॉरपोरेशन के बारे में कृपया विजिट करें www.ntt.com/index-e.html.

 स्रोत: एनटीटी कम्यूनिकेशन्स कॉरपोरेशन पीआरन्यूजवायर:क्योदो जेबीएन-एशियानेट :किरण अमर पीडब्ल्यूआर4 04281736 दि