सेंसिंग साल्यूशंस इवेंट के दौरान भारत में एडवांस्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर की प्रौद्योगिकियों की रूपरेखा खींची गई

स्रोत: LumaSense Asianet 44455
श्रेणी: General
 
 
 
04/05/2011 6:37:00:493PM
 
सेंसिंग साल्यूशंस इवेंट के दौरान भारत में एडवांस्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर की प्रौद्योगिकियों की रूपरेखा खींची गई
मुंबई, भारत, 4 मई, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
2011 के वैश्विक सेंसिंग साल्यूशंस सेमीनार में भारत के स्मार्ट ग्रिड और औद्योगिक विनिर्माताओं के लिए नए सेंसिंग प्लेटफार्मों को पेश किया गया इस हफ्ते मुंबई में आयोजित हो रहे सेंसर्स टेक्नोलाजी सेमीनार में उन मुद्दों को उठाया जाएगा जो भारत में आधुनिक अधोसंरचना तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण हैं और इसमें स्मार्ट ग्रिड से लैस यूटिलिटी और प्रोसेस के लिए कारगर औद्योगिक सुविधाओं जैसे मुद्दे भी शामिल हैं ।
वर्ष 2011 का ग्लोबल सेंसिंग साल्यूशंस सेमीनार : ‘‘एडवांस्ड सेंसिंग टेक्नालाजीज की प्रभावशाली तथा उर्जा बचत प्रणाली को समझना’’ । यह सेमीनार 6 मई को मुंबई के इंटरकांटिनेंटल द ललित में शुक्रवार को आयोजित किया जाएगा । इस क्षेत्र की शीर्ष इंजीनियरिंग कंपनियों के लिए आयोजित इस कार्यक्रम का आयोजन विभिन्न औद्योगिक, उर्जा तथा स्वच्छ प्रौद्योगिकी सेक्टरों में इस्तेमाल होने वाली प्रकाश आधारित तापमान तथा गैस मूल्यांकन प्रणालियों की एक वैश्विक विनिर्माता कंपनी ल्यूमासेंस टेक्नोलाजीज, इंक. द्वारा किया जाएगा । यह सेमीनार शाम 7 बजे शुरू होगा और स्मार्ट ग्रिड सेंसिंग साल्यूशंस के साथ साथ औद्योगिक प्रक्रियाओं में एडवांस्ड टेंपरेचर सेंसिंग टेक्नोलाजीज के इस्तेमाल के सत्रों को भी शामिल किया जाएगा ।
ल्यूमासेंस के ब्रेट सर्जेंट, जो कार्यक्रम के प्रमुख वक्ता भी हैं, ने कहा, ‘‘सभी प्रकार के औद्योगिक केंद्रों को अधिक कारगर तरीके से संचालित होने के लिए क्रियाशील डाटा की जरूरत पड़ती है और इस सम्मेलन का लक्ष्य इस डाटा को हासिल करने के लिए एडवांस्ड सेंसर्स का अधिक से अधिक कारगर तरीके से इस्तेमाल करने को प्रदर्शित करना है ।’’ सर्जेंट सेल्स, इंजीनियरिंग तथा वैश्विक आपूर्ति शृंखला में 20 वषरें से अधिक का औद्योगिक अनुभव रखते हैं । उन्होंने कहा, ‘‘भारत बड़ी तेजी से अपनी इलेक्ट्रिकल अधोसंरचना का निर्माण कर रहा है । यह सेमीनार ऐसे सेंसरों को पेश करेगा जो उर्जा संपदाओं के स्वास्थ्य के बारे में रियल-टाइम सूचना प्रदान करते हैं और जो ग्रिड पर पूर्ण नियंत्रण एवं निगरानी के लिए महत्वपूर्ण हैं ।’’ सेमीनार में हिस्सा लेने के लिए कृपया सयाली आशीष गवली से एस डाट गवली एट ल्यूमासेंसइंक डाट काम पर या 91 22 67419203 पर संपर्क करें । ग्लोबल सेंसिंग साल्यूशंस सेमीनार के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें http://www.lumasenseinc.com/GSSIndia
 ल्यूमासेंस टेक्नोलाजी के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें http://www.lumasenseinc.com
ल्यूमासेंस टेक्नोलाजीज : टीएम : के बारे में
ल्यूमासेंस टेक्नोलाजीज, इंक. तापमान और गैस सेंसिंग समाधान प्रदान करती है जो उपकरण, पर्यावरण और संगठनों के प्रदर्शन को अनुकूल बनाते हैं । हम अंतिम उपभोक्ता तथा असली उपकरण विनिर्माताओं : ओईएम : दोनों के एक विश्वसनीय भागीदार हैं जो अत्याधुनिक इन्फ्रारेड एवं फाइबर आप्टिक तापमान सेंसर, रेडियोमेट्रिक थर्मल इमेजर्स और गैस एनलाइजर्स विकसित करने के लिए हमारी सिद्ध प्रौद्योगिकियों पर निर्भर रहते हैं और गहरी औद्योगिक विशेषज्ञता हासिल करते हैं । एशिया, यूरोप तथा अमेरिका में अपने कार्यालय रखते हुए ल्यूमासेंस वैश्विक स्तर पर उर्जा, औद्योगिक तथा स्वच्छ प्रौद्योगिकी बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक आदर्श स्थिति बना चुकी है । ल्यूमासेंस टेक्नोलाजीज के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट देखें http://www.lumasenseinc.com.
 स्रोत : ल्यूमासेंस टेक्नोलाजीज
संपर्क : जेफ बेकर ल्यूमासेंस टेक्नोलाजीज इंक. 1 408 235 3828 जे डाट बेकर एट ल्यूमासेंसइंक डाट काम पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर2 05040925 दि