क्रिटिकल हाइड्रोजन फ्युअल सेल एक्सेसरी-आईसीएपी पेटेंट ब्रोक्रेज ने उन्नत हाइड्रोजन सेन्सर टेक्नोलॉजी की बिक्री की घोषणा की

स्रोत: 44405 ASIANET ICAP
श्रेणी: Business and Finance
 
 
 
04/05/2011 11:43:06:820PM
 
क्रिटिकल हाइड्रोजन फ्युअल सेल एक्सेसरी-आईसीएपी पेटेंट ब्रोक्रेज ने उन्नत हाइड्रोजन सेन्सर टेक्नोलॉजी की बिक्री की घोषणा की
शिकागो, 3 मई, 2011 :पीआरन्यूजवायर-एशियानेट:- आईसीएपी पेटेन्ट ब्रोकरेज (http://www.icappatentbrokerage.com/), जो आईसीएपी पीएलसी की बौद्विक सम्पत्ति ब्रोकरेज डिवीजन है और दुनिया की प्रमुख पेटेन्ट आक्शन फर्म है ने आज उन्नत हाइड्रोजन सेन्सर टेकनालॉजी के फीचर वाला पेटेन्ट पोर्टफोलियो बेचने की घोषणा कर दी है ।
पृष्ठभूमि : जिस तरह हाइड्रोजन ईंधन सेल्स अमेरिका के नये उर्जा इंफ्रास्ट्रक्चर का हिस्सा बन गये हैं, उसके मुताबिक ही सम्बिन्धित तकनीक- जैसे हाइड्रोजन सेन्सर्स – भी बढ़ेगा । इसके अलावा, हाइड्रोजन :एच2: गैस प्रयोगशालाओं में विभिन्न एप्लीकेशन्स के लिये वृहद स्तर पर प्रयोग के साथ ही, औद्योगिक और मैन्युफेक्चरिंग सेट-अपस के लिए भी उपयोग में लाया जाता है । चूंकि हाइड्रोजन काफी ज्वलनशील है, सो सुरक्षा और सुरक्षा कारणों से इसकी जांच काफी जरूरी है ।
मुख्य विशेषतायें और फायदे इस पोर्टफोलियो के पेटेन्ट में निम्नमिलखित बातें स्पष्ट हुई हैं : – सेन्सर टेकनोलॉजी के लिए मेटल-अलॉय नैनोपार्टिकल्स :पैलेडियम और चांदी: बेहद जरूरी है । एएनआई के निर्माण की तकनीक नैनोपार्टिकल्स के जेनेरेशन को किसी भी आकार या प्रक्रिया के अनुरूप सक्षम बनाती है ।
– वर्किंग प्रोटोटाइप । यह बाजार में जाने के लिए तैयार पोर्टफोलियो खरीददार को आसानी से उस ज्ञान से लैस कर सकता है जिससे वो शीघ्रातिशीघ्र अपने उत्पादों और सेवाओं का भविष्य के एप्लीकेशन्स के लिए निर्माण और व्यावसायिकरण कर सकते हैं ।
– टेक्नोलॉजी- ट्रांसफर प्लेटफार्म । एएनआई इंजीनियरिंग टीम के बारे में जानकारी और तकनीकी तरीकों को एक्सेस करना । एएनआई टीम विभिन्न निर्माण और मार्केटिंग:सेल्स टेकनीकों के लिए ट्रेनिंग सेशन्स भी चलाता है जिससे खरीदारों तक आरामदायक तकनीक पहुंचायी जा सके ।
– बेहतरीन प्रदर्शन । उन्ही नैनोपार्टिकल सेन्सर के प्रयोग से हाइड्रोजन गैस की चर एकाग्रता :एलएफएल से नीचे: को खोजना । हाइड्रोजन को भांपने वाले विशिष्ट तापमान की सीमाओं और पर्यावरण की स्थिति को काबू करता है । सेन्सर्स जो तापमान और पर्यावरण की परिस्थिति की विस्तृत रेंज पर हाइड्रोजन गैस को भांप सकते हैं ।
– बेहतरीन निर्माण प्रक्रिया । यह स्पष्ट नेनोपार्टिकल्स फैब्रिकेशन तकनीक निर्माताओं की मेहनत, समय, और खर्चे को बचाती है और इसके साथ ही कम-कीमत का, कॉम्पैक्ट, टिकाउ और आसानी से संभाले जा सकने वाले हाइड्रोजन सेन्सर्स के उत्पादन को सक्षम करते हैं ।
– इस पोर्टफोलियो के पेटेन्ट और पेटेन्ट एप्लीकेशन्स अमेरिका, कनाडा, यूरोप, चीन, जापान, और दक्षिण कोरिया के विभिन्न न्यायाधिकार क्षेत्र को समेटते हैं ।
बाजार का सामथ्र्य हाइड्रोजन सेन्सर मार्केट तेजी से उभर रहा है और यह खरीदारों के लिए उपयुक्त समय है पेटेन्ट पोर्टफोलियो को अपने अधिग्रहित करने का । यह पोर्टफोलियो विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय कम्पनियों के लिए रूचिपूर्ण हो सकता है, जैसे तेल या गैस, ऑटोमोबाइल्स और परिवहन, पेट्रोकेमिकल्स, पावर ट्रांसफॉमर्स, खाद्य प्रसंस्करण, माइक्रो-चिप्स :जिसमें एमईएमएस निहित है: का निर्माण, उड्डयन, और चिकित्सा निदान ।
– वैश्विक तौर पर, एक अनुमान के अनुसार सम्पूर्ण सेन्सर बाजार की पहुंच 91.5 बिलियन डॉलर है, जबकि 2016 तक केमिकल और बायोसेन्सर मार्केट का मूल्य अनुमानत 21 बिलियन डॉलर होगा । :1: – अमेरिका के हाइड्रोजन सेन्सर मार्केट के 2010 तक 1.6 डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है ।
– हाइड्रोजन से संचालित ऑटोमोटिव कार के अविष्कार से :उदाहरण के लिए हाइड्रोजन फ्युअल सेल्स:, केवल अमेरिका के ऑटोमोटिव मार्केट में ही 200 बिलियन डॉलर के निवेश की आवश्यकता होगी । :3: इस पोर्टफोलियो में बिक्री के लिए तैयार एसेस्टस के बारे में ज्यादा पढ़ने के लिए : आईसीएपी पेटेन्ट ब्रोकरेज के केविन फियुअर से केविन डाट फियुअर एट यूएस आईसीएपी डसट काम या 1-:512: 547-8311 पर सम्पर्क करें ।
1)
http://www.electronics.ca/publications/products/Sensors%3A-Technologies-and-Global-Markets.html

    (2)
http://www.er.doe.gov/Technology_Transfer/Success_Stories/Fiber_Optic_Sensor.htm

    (3)
http://business.highbeam.com/61528/article-1G1-182351381/study-200-billion-necessary-hydrogenpowered-cars

    About ICAP Patent Brokerage
आईसीएपी पेटेन्ट ब्रोकरेज के बारे में आईसीएपी पेटेन्ट ब्रोकरेज (http://www.icappatentbrokerage.com/)जो आईसीएपी की बौद्विक सम्पत्ति ब्रोकरेज डिवीजन है और दुनिया की प्रमुख पेटेन्ट आक्शन फर्म है ।
आईसीएपी के बारे में
आईसीएपी विश्व की प्रमुख इंटरडीलर ब्रोकर और कारोबार के बाद की सेवाएं देने वाली कंपनी है । कंपनी ब्याज दरों, कर्ज, कमोडिटी, विदेशी विनिमय, उभरते बाजारों, इक्विटी तथा इक्विटी डेरिवेटिव्स में व्वाइस एंड इलेक्ट्रानिक नेटवर्क के जरिये थोक बाजार में खरीदारों और विक्रेताओं को मिलाती है । आईसीएपी पीएलसी को 30 जून 2006 को एफटीएसई 100 इंडेक्स में शामिल किया गया था । अधिक जानकारी के लिए देखें http://www.icap.com.
स्रोत : आईसीएपी संपर्क : आईसीएपी के कैली मुनोज, 1-512-322-3938, कैली डाट मुनोज एट यूएस डाट आईसीएपी डाट काम पीआरन्यूजवायर:एशियानेट:किरण अमर पीडब्ल्यूआर1 05021128 दि