हैनवन की डुएल-टच ईआरटी टेक्नोलाजी ने टच स्क्रीन फ्लेक्सिबिलिटी, सटीकता और विनिर्माण लागत में सुधार किया

स्रोत: Hanvon Asianet 44628
श्रेणी: High Technology
 
 
 
17/05/2011 8:18:57:257PM
 
हैनवन की डुएल-टच ईआरटी टेक्नोलाजी ने टच स्क्रीन फ्लेक्सिबिलिटी, सटीकता और विनिर्माण लागत में सुधार किया
 लास एंजिल्स, 17 मई, 2011, पीआरन्यूजवायर-एशिया- एशियानेट ।
एक अग्रणी वैश्विक ईरीडर और टच टेक्नोलाजी विनिर्माता कंपनी हैनवन ने आज हैनवन ईआरटी टच टेक्नोलाजी का अनावरण किया जो सोसायटी फार इन्फार्मेशन डिस्प्ले : एसआईडी : के 49वें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन, सेमीनार और प्रदर्शनी : डिस्प्ले सप्ताह 2011 : में टच आधारित इंटरफेस को सक्षम बनाने वाली एक क्रांतिकारी नई पद्धति है । हैनवन डुएल-टच ईआरटी टेक्नोलाजी एक लचीला, अत्यधिक सटीक, कम लागत वाली टच टेक्नोलाजी है जो परिशुद्धता, डाटा रिपोर्ट दर और आसानी से इस्तेमाल के मामले में अपेक्षाकृत क्षमतावान, प्रतिरोधक और जलीय स्पंदन पहचान प्रौद्योगिकियों के लिए उत्कृष्ट है । पहली बार हैनवन डिस्प्ले के तहत इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रिजोनेंस टेक्नोलाजी : ईआरटी : तथा टच टेक्नोलाजी दोनों में सक्षम बनने की विनिर्माता को अनुमति प्रदान करती है । नई टेक्नोलाजी फिलहाल अमेरिका तथा वैश्विक स्तर के विनिर्माताओं के लिए व्यावसायिक रूप से उपलब्ध है ।
हैनवन के अध्यक्ष लियु यिंगजियान ने कहा, ‘‘मोबाइल, ईरीडर और टैबलेट उत्पादों के बढ़ते अधिग्रहण को देखते हुए टच स्क्रीन अब प्राथमिक उपभोक्ता इंटरफेस बन चुकी है । इसके जरिये ग्राहक अपने डिवाइस से तत्काल और बेहद सटीक तरीके से संबंध स्थापित करने में सक्षम हो सकते हैं और विनिर्माता एक किफायती दर पर उनकी मांग को पूरा करने में सक्षम हो सकते हैं । हैनवन की डुएल-टच ईआरटी टेक्नोलाजी बाजार की पहली फिंगर टच और ईआरटी है जो ग्राहकों और विनिर्माताओं दोनों को इस तरह का अनुभव प्रदान कर रही है ।’’ हैनवन की डुएल-टच ईआरटी टेक्नोलाजी किसी इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रिजोनेंस टेक्नोलाजी : ईआरटी : स्टाइलस की सटीकता और सुविधा के साथ स्पर्श क्रियाशीलता से जुड़ी है जो इस्तेमाल के दौरान ‘‘गलत’’ स्पर्श के बाद डिवाइस को शट डाउन कर देती है । हैनवन ने दो टेक्नोलाजी एक साथ पेश की है जबकि डुएल-टच इनपुट की भी सुविधा देती है । हैनवन की नई टेक्नोलाजी ग्राहकों की अंगुली स्पर्श डिस्प्ले की मांग को पूरा करती है जबकि सेंसर बोर्ड पर एंटेना सेंसर की शृंखला को जोड़ते हुए ईरीडर विनिर्माताओं की लागत भी कम करती है ।
हैनवन की डुएल-टच ईआरटी टेक्नोलाजी के अन्य विकल्पों की तुलना में कई सारे प्रमुख फायदे हैं : – डुएल-टच इंटरफेस – टेक्नोलाजी को एकीकृत करने वाले टच डिस्प्ले ईआरटी स्टाइली और परंपरागत टच इंटरफेस दोनों के साथ काम करेंगे ।
– परिशुद्धता में इजाफा- किसी ईआरटी इनपुट पेन के इस्तेमाल से सटीकता 0.1 एमएम तक होती है ।
– कम लागत- क्षमतावान टच की तुलना में हैनवन की यह टेक्नोलाजी 30 से 50 फीसदी कम खर्चीली है ।
– आसानी से विनिर्माण – हैनवन की डुएल-टच ईआरटी टेक्नोलाजी सेंसर बोर्ड के उपर ही एक एंटेना नेटवर्क लगाते हुए काम करने लगती है । यह किसी भी मौजूदा विनिर्माण प्रक्रिया में आसानी से जोड़ी जा सकती है ।
डिस्प्लेसर्च में एमर्जिंग डिस्प्ले टेक्नोलाजीज के उपाध्यक्ष डा. जेनिफर कोलेग्रोव ने कहा, ‘‘ईरीडर का बाजार हाल के दो वषरें में तेजी से विकसित हुआ है । डिस्प्लेसर्च की भविष्यवाणी है कि वैश्विक स्तर पर ईरीडर डिस्प्ले बाजार वर्ष 2018 तक 9.8 करोड़ तक पहुंच जाएगा । उच्च पारेषण क्षमता, फिंगर टच और पेन राइटिंग दोनों मामले में सेंसिंग के लिए सक्षम और कम लागत की बदौलत इसे ईरीडर डिवाइसेज और टैबलेट पीसी के लिए व्यापक पैमाने पर स्वीकार किया जाएगा ।’’ हैनवन की डुएल-टच ईआरटी टेक्नोलाजी तुलनात्मक प्रौद्योगिकियों की अपेक्षा कम बिजली का इस्तेमाल करती है लेकिन उत्कृष्ट परिशुद्धता और कहीं ज्यादा वास्तविक हैंडराइटिंग अनुभव प्रदान करती है । यह पारेषण दर भी 100 फीसदी तक पेश करती है और प्रति सेकंड 200 डाट तक डाटा रिपोर्ट दर प्रदान करती है । इसके नियंत्रण की विशेष मोटाई 0.8 एमएम से कम और बोर्ड के लिए 2एमएम से कम होती है ।
यह टेक्नोलाजी डिस्प्ले वीक 2011 के दौरान बूथ संख्या 1455 पर डिस्प्ले की जाएगी और प्रदर्शन के लिए उपलब्ध रहेगी ।
अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें : वेंडी हुआ टेलीफोन : 86 10 8278 6679 ईमेल : हुआजिया एट हैनवनजी डाट काम डाट सीएन सोफी टैंग टेलीफोन : 86 10 8278 6651 ईमेल : टैंगझी एट हैनवनजी डाट काम डाट सीएन स्रोत : हैनवन पीआरन्यूजवायर- एशिया- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 05171941 दि