सिलेक्स ने अंतरराष्ट्रीय विस्तार के लिए वेंचर कैपिटल फंडिंग का 1.6 करोड़ अमेरिकी डालर जुटाए

स्रोत: Silecs Asianet 44604
श्रेणी: Business and Finance
 
 
 
19/05/2011 8:47:18:530AM
 
सिलेक्स ने अंतरराष्ट्रीय विस्तार के लिए वेंचर कैपिटल फंडिंग का 1.6 करोड़ अमेरिकी डालर जुटाए
सिंगापुर, 18 मई, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशिया- एशियानेट ।
सीरीज ई इनवेस्टमेंट राउंड में सिंगापुर का ईडीबीआई अग्रणी वेंचर समर्थित डेवलपर तथा एडवांस्ड सिलोक्सेन पालीमर्स की विनिर्माता कंपनी सिलेक्स इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड ने आज 1.6 करोड़ अमेरिकी डालर की एक नई सीरीज ई फाइनेंशिंग राउंड की समाप्ति की घोषणा की । अपने अत्याधुनिक सेमीकंडक्टर मैटेरियल्स के जरिये दो वषरें में अपना राजस्व तिगुना से अधिक करते हुए सिलेक्स अब फिनलैंड में अपने परंपरागत आधार के माध्यम से एशिया में अपना शोध, उत्पादन तथा उपभोक्ता समर्थन क्षमताएं विस्तारित करने के लिए तैयार है जहां इसने सिंगापुर में अपना नया कारपोरेट मुख्यालय स्थापित किया है ।
सिंगापुर की प्रमुख ग्लोबल फंड, ईडीबीआई : ईडीबी इनवेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड : स्थापित यूरोपीय निवेशकों टेम्पो कैपिटल पार्टनर्स, इनोवेशंस कैपिटल और फिनिश इंडस्ट्री इनवेस्टमेंट से मजबूत सहयोग पाते हुए इस निवेश राउंड में अग्रणी रही है ।
सिलेक्स इंटरनेशनल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तियो कोक व्ही ने कहा : ‘‘सिलेक्स एडवांस्ड इलेक्ट्रानिक मैटेरियल्स के मामले में एक स्वीकृत शीषर्स्थ कंपनी बन चुकी है जो अपने नैनो-इंजीनियर्ड पालीमर्स के जरिये ग्राहकों की प्रक्रियाओं को सक्षम बनाती है । हम विश्व के प्रमुख सेमीकंडक्टर बाजार द्वारा हम पर किए गए विश्वास की सराहना करते हैं । आज हम अपने मौजूदा निवेशकों तथा ईडीबीआई दोनों के प्रदर्शित विश्वास को भी कायम किए हुए हैं । यह नई फंडिंग सिलेक्स की वैश्विक परिचालन क्षमताओं को भी काफी बढ़ाएगी और इलेक्ट्रानिक जगत की तेजी से उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने तकनीकी विकास को गति प्रदान करेगी खासकर एडवांस्ड पैकेजिंग और आप्टो-इलेक्ट्रानिक अनुप्रयोगों के मामले में ।’’ ईडीबीआई की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और बोर्ड की सदस्य सुश्री चू स्वी योक ने कहा, ‘‘सिलेक्स का अपने ग्राहकों की ओर खिंचाव उल्लेखनीय है जो सेमी-कंडक्टर उद्योग के सख्त योग्यता चक्र से गुजरे हैं । सिंगापुर में अपना वैश्विक मुख्यालय और उत्पादन क्षमताएं रखते हुए कंपनी अपनी एशियाई मौजूदगी को और ज्यादा मजबूत करेगी जबकि ए’स्टार के इंस्टीट्यूट आफ माइक्रोइलेक्ट्रानिक्स के साथ इसकी रणनीतिक भागीदारी इसके सिलोक्सेन पालीमर्स को स्वच्छ प्रौद्योगिकी सहित अनुप्रयोगों के व्यापक दायरे के लिए सक्षम बनाने में विकसित करेगी । सिलेक्स इलेक्ट्रानिक मैटेरियल्स सेक्टर में अग्रणी कंपनी बनने के लिए ईडीबीआई के अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क पर स्थापित होने में भी सक्षम हो पाएगी ।’’
सिलेक्स इंटरनेशनल के बारे में
सिलेक्स सेमीकंडक्टर मास्क-मेकिंग, फैब्रिकेशन और पैकेजिंग के इस्तेमाल के अलावा डिस्प्ले तथा सोलर अनुप्रयोगों के लिए एडवांस्ड पालीमर्स का विकास और उत्पादन करती है । कोरिया, ताईवान, जापान, सिंगापुर, अमेरिका तथा यूरोप में बड़ी संख्या में मौजूद अपने ग्राहकों के साथ साथ इसकी अत्याधुनिक शोध एवं उत्पादन क्षमताएं माइक्रोइलेक्ट्रानिक्स की आधुनिकता को बड़ी तेजी से आगे बढ़ाती हैं । इसका मुख्यालय सिंगापुर में है जबकि बड़ा कार्यालय ईस्पू, फिनलैंड में भी है ।
सिलेक्स पर अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें  http://www.silecs.com ईडीबीआई के बारे में
ईडीबीआई : ईडीबी इनवेस्टमेंट्स : एक अग्रणी रणनीतिक निवेशक कंपनी है जिसका मुख्यालय सिंगापुर में है और बायोमेडिकल साइंस, स्वच्छ प्रौद्योगिकी, इंटरनेट तथा डिजिटल मीडिया के अलावा व्यावसायिक क्षमता के साथ अन्य रणनीतिक उद्योग समूहों के ज्ञान एवं नवोन्मेष उत्प्रेरक सेक्टरों में विकास संभावनाओं के तहत निवेश के लिए वैश्विक उपस्थिति बनाए हुए है । मूल्यवर्धक निवेशक के तौर पर ईडीबीआई अपनी पोर्टफोलियो कंपनियों के साथ टिकाउ और सहक्रियाशील भागीदारी बनाती है और सिंगापुर में अपने अभियानों के जरिये एशिया तथा विश्व में कंपनियों के विकास को बढ़ावा देने के लिए संसाधनों और अनुभवों का व्यापक नेटवर्क स्थापित करती है ।
ईडीबीआई पर अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें http://www.edbi.com
मीडिया संपर्क : सेरी पिटेरिनेन ईमेल : सेरी डाट पिटेरिनेन एट सिलेक्स डाट काम टेलीफोन : 358 20 792 9818
स्रोत : सिलेक्स इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड
पीआरन्यूजवायर-एशिया-एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर6 05181923 दि