डी. लाइट ने उभरते बाजारों के लिए अत्यधिक किफायती सौर लालटेन लांच किया

स्रोत: d.light
श्रेणी: General
 
 
 
20/05/2011 8:27:06:900PM
 
डी. लाइट ने उभरते बाजारों के लिए अत्यधिक किफायती सौर लालटेन लांच किया पालो अल्टो, कैलिफोर्निया, 19 मई, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
– यूएसडी 8 के तहत यह उत्पाद लाखों लोगों के लिए शैक्षणिक प्रेरणा को बढ़ावा देगा डी. लाइट डिजाइन ने आज विश्व का सर्वाधिक किफायती गुणवत्ता वाला सौर लालटेन डी.लाइट एस1 को लांच करने की घोषणा की । आठ अमेरिकी डालर के मान्य खुदरा मूल्य के साथ इस उत्पाद में अत्यधिक किफायत के अनुरूप डी.लाइट की उच्च गुणवत्ता समाहित है जिससे यह आफ-ग्रिड परिवारों के लिए एक उत्कृष्ट मूल्य पेश करता है । एक चमकीले, सुरक्षित और पढ़ाई के लिए भरोसेमंद लाइट के तौर पर डिजाइन किए गए डी.लाइट एस1 से उम्मीद की जाती है कि यह उभरते बाजार के लाखों युवाओं की प्रेरणा को समर्थन करेगा ।
 (Photo: http://photos.prnewswire.com/prnh/20110518/SF04311-a)

    (Logo: http://photos.prnewswire.com/prnh/20110518/SF04311LOGO-b)

डी.लाइट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डान टाइस ने कहा, ‘‘डी.लाइट पूरी दुनिया में बिजली सुविधा से वंचित परिवारों के लिए किफायती, जीवन परिवर्तनकारी, सौर समाधान प्रदान करने में अग्रणी रही है । डी.लाइट एस1 निचले पायदान के ऐसे घरों तक पहुंच बनाने के लिए रोशनयुक्त और स्वच्छ सौर लाइटिंग बनाती है जहां के लोग अपने लिए बेहतर जीवन पाना चाहते हैं और अपने बच्चों को बेहतर भविष्य देना चाहते हैं ।’’ डी.लाइट एस1 पूरे एक दिन सौर चार्जिंग के बाद चार घंटे तक उज्ज्वल रोशनी प्रदान करती है । इसका एडजस्टेबल हैंडल उत्पाद को दिन में सूर्य की रोशनी की ओर असानी से मुखातिब करने में मदद करता है और इसकी रोशनी रात में फोकस हो पाती है जिससे यह पढ़ाई के लिए एक उपयुक्त समाधान है । डी. लाइट एस1 अत्यधिक टिकाउ और खराब मौसम तथा प्रतिकूल माहौल में भी रोशनी प्रदान करने में सक्षम है ।
डी.लाइट एस1 के मुख्य उपभोक्ता अधिकारी सैम गोल्डमैन ने कहा, ‘‘डी.लाइट एस1 हमारे ग्राहकों की शीर्ष प्राथमिकता : उनके बच्चों की पढ़ाई को तवज्जो देती है । हम समझते हैं कि यह उत्पाद विकासशील देशों के युवाओं को अपने सपने साकार करने में सक्षम बनाएगा ।’’ स्वतंत्र शोध और डी.लाइट के फील्ड शोध बताते हैं कि रोशनयुक्त सौर लाइट बच्चों के शैक्षणिक नतीजों में अहम सुधार लाती है । सूडान में विश्व बैंक ने पाया कि इसकी बदौलत बच्चों के पास होने की दर दोगुनी हो गई और यह 57 फीसदी से बढ़त 97 फीसदी हो गई जब बच्चों ने एक साल तक सौर लाइट का इस्तेमाल किया । भारत में डी.लाइट की पायलट परियोजना के तहत 275 में से 100 फीसदी छात्रों पर किया गया सर्वेक्षण बताता है कि उन्होंने डी.लाइट एस1 के जरिये नियमित पढ़ाई जारी रखी और इन सभी छात्रों ने उत्पादनशीलता बढ़ाने, घर के अंदर स्वच्छ वायु तथा आगजनी के खतरे में कमी आने सहित कई लाभों का अनुभव पाया है ।
डी.लाइट एस1 अब पूरी दुनिया में आर्डर के तहत उपलब्ध कराया जा सकता है । भारत और अफ्रीका में इसके वितरण के लिए डी.लाइट के उपयुक्त फील्ड अफसर से संपर्क करना होगा : अन्य स्थानों पर वितरण के लिए हांगकांग स्थित डी.लाइट की अंतरराष्ट्रीय बिक्री टीम से संपर्क करना होगा ।
डी.लाइट की सौर रोशनी उत्पाद शृंखला में फिलहाल एक प्रमुख सौर लालटेन तथा मोबाइल चार्जर डी.लाइट एस250 और आल-इन-वन सोलर लालटेन डी.लाइट एस10 को शामिल किया गया है ।
डी.लाइट डिजाइन के बारे में डी.लाइट का लक्ष्य विद्युतीकरण से वंचित घरों को जीवन की उसी गुणवत्ता वाली रोशनी प्रदान करना है जैसी रोशनी विद्युतीकरण से प्राप्त होती है । कंपनी का लक्ष्य 10 करोड़ लोगों के जीवन में सुधार लाना है और इसकी शुरुआत प्रत्येक केरोसिन लालटेन की जगह स्वच्छ, सुरक्षित और अच्छी रोशनी वाली लाइट को स्थानांतरित करने से की जाएगी । डी.लाइट को प्रतिष्ठित वेंचर कैपिटल कंपनियां नेक्सस वेंचर पार्टनर्स, ड्रैपर फिशर जर्वेटसन, गैराज टेक्नोलाजी वेंचर्स, महिंद्रा ग्रुप सहित ओमिड्यार नेटवर्क, एक्यूमेन फंड और ग्रे मैटर्स कैपिटल द्वारा वित्तपोषण किया जाता है । अधिक जानकारी के लिए देखें www.dlightdesign.com
स्रोत : डी.लाइट डिजाइन
संपर्क : डोरकस चेंग-तोजुन डी.लाइट डिजाइन :हांगकांग: 852 5300 4650 डोरकस एट डीलाइटडिजाइन डाट काम पीआरन्यूजवायर-एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 05190838 दि