लाइटिंग साइंस ग्रुप ने भारतीय बाजार में अल्ट्रा-एफिसिएंट, एलईडी लाइटिंग समाधान पेश करने के लिए डिक्सान टेक्नोलाजीज के साथ भागीदारी की

स्रोत: Lighting Scince Asianet 44968
श्रेणी: Energy and Power
 
 
 
10/06/2011 3:57:30:933PM
 
लाइटिंग साइंस ग्रुप ने भारतीय बाजार में अल्ट्रा-एफिसिएंट, एलईडी लाइटिंग समाधान पेश करने के लिए डिक्सान टेक्नोलाजीज के साथ भागीदारी की सेटेलाइट बीच, फ्ले. एवं नई दिल्ली, 9 जून, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
अल्ट्रा-एफिसिएंट एलईडी लाइटिंग क्रांति में अग्रणी कंपनी लाइटिंग साइंस ग्रुप : ओटीसीबीबी, एलएससीजी : ने डिक्सान टेक्नोलाजीज को भारत के 1.8 अरब डालर के लाइटिंग बाजार में अपने हाई परफारमेंस एलईडी बल्ब, फिक्सचर्स और अधोसंरचना के उत्पादों के विशेष वितरक के तौर पर डिक्सान टेक्नोलाजीज को नियुक्त किया है । भारत में डिक्सान के स्थापित और विस्तारित नेटवर्क पर अधिकार पाते हुए लाइटिंग साइंस ग्रुप इस उपमहाद्वीपीय मांगों को पूरा करने में मदद करेगी जहां उर्जा तथा अधोसंरचना की मांग बड़ी तेजी से बढ़ रही है ।
लाइटिंग साइंस ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिम हेवर्थ ने कहा, ‘‘इस वर्ष की शुरुआत में चीन में हमारा प्रवेश और अब भारत में प्रवेश इस बात के संकेत हैं कि हम अपने वैश्विक ब्रांड की मौजूदगी की मजबूती के तौर पर लाइटिंग साइंस ग्रुप में क्या करने जा रहे हैं । पूरी दुनिया में उर्जा की बढ़ती कीमतों को देखते हुए पूर्व के उभरते बाजार टिकाउ समाधान की तलाश कर रहे हैं जिससे उनकी तेज गति से बढ़ती आबादी की मांग को पूरा किया जा सके । लाइटिंग साइंस ग्रुप के एलईडी उत्पाद न सिर्फ पर्याप्त उर्जा उपलब्ध कराते हैं और हमारे परंपरागत लाइटिंग विकल्पों की बचत कराते हैं बल्कि अद्वितीय गुणवत्ता, प्रदर्शन और लंबे समय तक टिकाउपन से भी लैस हैं । हमारे उत्पाद आकषर्क कदम बढ़ाने का एक बेहतरीन उदाहरण हैं जो जल्द ही पूरी दुनिया के तेजी से विकासशील देशों के घरों, व्यावसायिक और अधोसंरचना ठिकानों पर रोशन होंगे ।’’ डिक्सान टेक्नोलाजीज के वितरण नेटवर्क में 1300 से अधिक डीलरों और 100 वितरकों के अलावा 11 शाखा कार्यालय जुड़े हुए हैं जो पूरे देश में प्रतिस्पर्धी उत्पाद प्लेसमेंट सुनिश्चित करते हैं ।
डिक्सान टेक्नोलाजीज के डीएमडी अतुल लाल ने कहा, ‘‘अगले बीस वषरें में भारत के 68 से अधिक शहरों की आबादी 10 लाख से अधिक हो जाएगी जबकि इसकी तुलना में पूरे यूरोप में इस तरह के 35 शहरी क्षेत्र ही हैं जो निवासियों के घनत्व के इस स्तर पर पहुंच पाए हैं । इस प्रकार की अभूतपूर्व वृद्धि को देखते हुए उर्जा संचालन के लिए एक खरब डालर के संयंत्रों की स्थापना करनी पड़ेगी और सरकार द्वारा एक स्थायी फोकस उर्जा कार्यकुशलता प्रौद्योगिकियों के इस्तेमाल को सुनिश्चित करने के लिए किया जाएगा । डिक्सान में हम अपने नेटवर्क की ताकत का इस्तेमाल करने के लिए उत्सुक हैं जिसके तहत यह देखने के लिए पूरे भारत को समेटा गया है कि लाइटिंग साइंस ग्रुप की उर्जा कार्यकुशलता वाले लाइटिंग समाधान देश के हर हिस्से में अपना मार्ग तलाश सकता है या नहीं ।
लाइटिंग साइंस ग्रुप के एलईडी उत्पादों के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें http://www.lsgc.com
डिक्सान टेक्नोलाजीज के बारे में
नोएडा में अपना मुख्यालय रखते हुए डिक्सान एक अग्रणी इलेक्ट्रानिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज : ईएमएस : प्रदाता कंपनी है जो उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक्स, लाइटिंग, सेट टाप बाक्स और घरेलू : भारत में : स्तर पर घरेलू उपकरणों तथा अंतरराष्ट्रीय बाजारों की उच्च गुणवत्ता, लागत प्रभावी समाधानों पर केंद्रित है । वित्त वर्ष 2009-2010 में 20 करोड़ अमेरिकी डालर : 1000 करोड़ रुपये : का राजस्व अर्जित करते हुए डिक्सान अपने उपभोक्ताओं को पूरे भारत में फैले मैन्युफैक्चरिंग केंद्रों के नेटवर्क के जरिये विश्व स्तरीय इलेक्ट्रानिक्स उत्पाद प्रदान करती है । डिक्सान आईएसओ 9000 एंड 14001 प्रमाणित कंपनी है ।
इसके सभी केंद्र अपने वैश्विक मानकों के आधार पर बहुराष्ट्रीय उपभोक्ताओं द्वारा लेखांकित और अनुमोदित हैं । इससे सुनिश्चित होता है कि उपभोक्ता अपनी लागत कम करते हुए इन अभियानों को सफल बनाने में सक्षम हैं और कंपनी अपने उपभोक्ताओं को विश्वसनीय तथा सुरक्षित उत्पाद प्रदान करते हुए बाजार तक अपनी पहुंच के समय में कमी लाती है ।
लाइटिंग साइंस ग्रुप लाइटिंग साइंस ग्रुप कारपोरेशन : ओटीसीबीबी, एलएससीजी : ऐसे एलईडी लाइटिंग समाधानों की डिजाइन, विकास, विनिर्माण और विपणन करती है जो पर्यावरण के अनुकूल हैं और परंपरागत लाइटिंग उत्पादों की तुलना में कहीं ज्यादा उर्जा कुशल हैं । लाइटिंग साइंस ग्रुप फार्म फैक्टर्स में एलईडी लैंप के नए रूप की पेशकश करती है जो परंपरागत लैंप या बल्बों के फार्म फैक्टर से मेल खाती है और इनडोर तथा आउटडोर अनुप्रयोगों दोनों के लिए सार्वजनिक तथा निजी अधोसंरचना सहित अनुप्रयोगों की एक रेंज के लिए एलईडी ल्यूमिनरीज की पेशकश करती है । लाइटि।ग साइंस ग्रुप के एडवांस्ड प्रोजेक्ट्स ग्रुप की व्यापारिक इकाई वास्तुकला तथा कलात्मक परियोजनाओं के लिए कस्टम एलईडी लाइटिंग समाधानों की डिजाइन, विकास तथा विनिर्माण करती है । लाइटिंग साइंस ग्रुप का मुख्यालय सेटेलाइट बीच, फ्लोरिडा में है, इसकी मैन्युफैक्चरिंग इकाई मोंटेरी, मैक्सिको में है । कंपनी का यूरोपीय आपरेशन गोज, नीदरलैंड में है जबकि कंपनी का बिक्री कार्यालय सिडनी, आस्ट्रेलिया में है । लाइटिंग साइंस ग्रुप में तकरीबन 600 कर्मचारी कार्यरत हैं जो घरेलू तथा आयातित पुजरें से लाइटिंग उत्पाद तैयार करते हैं । लाइटिंग साइंस ग्रुप एक पेगासस कैपिटल एडवाइजर्स पोर्टफोलियो कंपनी है । लाइटिंग साइंस ग्रुप के बारे में अधिक जानकारी इस साइट पर उपलब्ध है http://www.lsgc.com
उम्मीदों पर आधारित बयान । इस प्रेस विज्ञप्ति में कुछ बयान ‘‘उम्मीदों पर आधारित बयानों’’ से जुड़े हो सकते हैं जो वर्ष 1995 के प्राइवेट सिक्योरिटीज लिटिगेशन रिफार्म एक्ट के ‘सुरक्षित आश्रय’ प्रावधानों के अंतर्गत हैं । इन बयानों में शामिल हैं, लेकिन ये सीमित नहीं हैं, एलएसजी तथा इसके उत्पादों के प्रदर्शन से संबधित बयान और भारत और कहीं भी कंपनी के उत्पादों का अनुमानित निर्यात तथा या ‘अनुमान’, ‘कल्पना’, ‘भरोसा’, ‘आकलन’, ‘उम्मीद’, ‘लक्ष्य’, ‘इरादा’, ‘योजना’, ‘परियोजना’, ‘इच्छा’, ‘उद्देश्य’ और इसी तरह के मिलते-जुलते शब्द तथा इसी तरह के अभिव्यक्ति वाले शब्द । इस तरह के बयान भविष्य की घटनाओं के संबंध में एलएसजी के मौजूदा नजरिये को प्रतिबिंबित करते हैं और इनमें कुछ जोखिम, अनिश्चितताएं तथा अनुमान हो सकते हैं । ज्ञात और अज्ञात जोखिम, अनिश्चितताएं तथा अन्य तथ्य इन बयानों में दिए गए परिणामों की तुलना में वास्तविक परिणामों से मूल रूप से भिन्न हो सकते हैं । इन बयानों का मूल्यांकन करते हुए आपको हमारे द्वारा सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन में दर्ज हालिया रिपोर्ट में ‘‘रिस्क फैक्टर्स’’ के तहत जोखिम तथ्यों की सावधानीपूर्वक समीक्षा कर लेनी चाहिए जो उम्मीदों पर आधारित बयानों के परिणामों की तुलना में मूल रूप से हमारे वास्तविक परिणामों को प्रभावित कर सकते हैं ।
स्रोत : लाइटिंग साइंस ग्रुप
संपर्क : मीडिया, एंडी बेक, एमडब्ल्यूडब्ल्यू ग्रुप, 1 202 585 2288 एबेक एट एमडब्ल्यूडब्ल्यू डाट काम पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 06090943 दि