Warning: include(/home/asiaprn/public_html/wp-content/blogs.dir/11/config.php) [function.include]: failed to open stream: No such file or directory in /home/asiaprn/public_html/wp-settings.php on line 2

Warning: include() [function.include]: Failed opening '/home/asiaprn/public_html/wp-content/blogs.dir/11/config.php' for inclusion (include_path='.:/usr/local/lsws/lsphp5/lib/php') in /home/asiaprn/public_html/wp-settings.php on line 2

Warning: include(/home/asiaprn/public_html/wp-includes/SimplePie/Net/db.php) [function.include]: failed to open stream: No such file or directory in /home/asiaprn/public_html/wp-settings.php on line 4

Warning: include() [function.include]: Failed opening '/home/asiaprn/public_html/wp-includes/SimplePie/Net/db.php' for inclusion (include_path='.:/usr/local/lsws/lsphp5/lib/php') in /home/asiaprn/public_html/wp-settings.php on line 4
एनकोर कैपिटल को भारत का सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल के रूप में नामित किया गया : प्रेस विज्ञप्ति

एनकोर कैपिटल को भारत का सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल के रूप में नामित किया गया

स्रोत: Encore Capital Asianet 45245
श्रेणी: General
 
 
 
28/06/2011 4:10:24:470PM
 
एनकोर कैपिटल को भारत का सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल के रूप में नामित किया गया सान डिएगो, 27 जून, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
एनकोर कैपिटल को ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट द्वारा शीर्ष 50 नियोक्ताओं में शामिल किया गया ।
विपदाग्रस्त गाहकों की कर्ज अदायगी और रिकवरी मामले में अग्रणी कंपनी एनकोर कैपिटल ग्रुप, इंक. : नास्दैक, ईसीपीजी : को द इकनामिक टाइम्स के साथ भागीदारी के जरिये ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट द्वारा ‘‘कार्य करने के मामले में देश की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों’’ में से एक कंपनी के तौर पर चुना गया है । गुड़गांव में अवस्थित एनकोर कैपिटल के भारतीय केंद्र ने उन 480 कंपनियों में 37वां स्थान बनाया है जिन्होंने वर्ष 2011 के सर्वेक्षण में भागीदारी की ।
भारत में एनकोर कैपिटल के अभियानों के प्रबंध निदेशक मानु रिखयी ने कहा, ‘‘यह सम्मान हमारे भारतीय अभियानों के लिए एक महान उपलब्धि को दर्शाता है और हमारे उन निवेशों को जायज ठहराता है जिसे हमने कर्मचारी-केंद्रित कार्य संस्कृति निर्मित करने के लिए लगाया है । इस वर्ष के सर्वेक्षण में भागीदारी करने का एनकोर का फैसला प्रत्येक स्तर पर कर्मचारियों को व्यस्त रखने, उन्हें विकसित करने और पुरस्कृत करने की हमारी अनवरत प्रतिबद्धता से प्रेरित है और हम अपने मूल्यों तथा संस्कृति को समृद्ध बनाने के अतिरिक्त अवसरों की उम्मीद करते हैं ।’’ ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट के सह संस्थापक राबर्ट लिवरिंग किसी कर्मचारी के नजरिये से बेहतरीन कार्यस्थल को परिभाषित करते हैं । वह कहते हैं कि यह ऐसी चीज है जहां आप कार्यरत लोगों पर भरोसा करते हैं, आप जो करते हैं उन पर गर्व करते हैं और अपने साथ काम कर रहे लोगों के साथ आनंद उठाते हैं ।’’ ये तीनों संबंध- भरोसा, गर्व और सौहार्द- प्रत्येक कार्यस्थल पर पाए जाते हैं लेकिन इन संबंधों की गुणवत्ता के आधार पर ही कोई कंपनी अन्य कंपनियों से इतर महान कार्यस्थल बन पाती है ।
ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट के मुताबिक, किसी महान कार्यस्थल को तैयार करने के लिए प्रत्येक संबंध में भरोसे को खुद ब खुद शीशे की तरह साफ दिखना चाहिए । अत्यधिक भरोसेमंद माहौल में लोग आपसी सहयोग करते हैं और एकजुट रहते हैं जिससे सकारात्मक कार्यस्थल रिश्ते, अत्यधिक मुनाफा और अधिक से अधिक उत्पादनशीलता बढ़ती है ।
पिछले 25 से भी अधिक वषरें से और 46 देशों में ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट ने उन गुणों को पहचानने और समझने के लिए कई अध्ययन कराए हैं जिनसे महान कार्यस्थल परिभाषित होते हैं- यथा भरोसा, गर्व और सौहार्द । प्रत्येक वर्ष हजारों कर्मचारी इस व्यापक सर्वे में हिस्सा लेते हैं और ‘‘कार्यस्थल के मामले में भारत की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों’’ की विशेष सूची में अपने संगठन को शामिल करने के लिए मतदान करते हैं । इस वर्ष के कुछ शीर्ष विजेताओं में गूगल इंडिया, इंटेल टेक्नोलाजी इंडिया, मैरियोट होटल्स इंडिया और एएमईएक्स इंडिया शामिल हैं ।
सर्वे का तरीका
ग्रेट प्लेस टू वर्क के रूप में चयनित होने के लिए कंपनियां ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट को अपने सभी कर्मचारियों की सूची सौंपती हैं जो कंपनी के अंदर कुछेक कर्मचारियों का यादृच्छ सर्वेक्षण कर लेती है । कर्मचारी इस सर्वे को आनलाइन पूरा करने या इसकी मूल प्रति भरने के बाद गोपनीय सीलबंद लिफाफ में जमा कराते हैं ।
कंपनियों की रैंकिंग तथा उनका मूल्यांकन मात्रात्मक और गुणवत्तापूर्ण मानदंडों के मिश्रित आधार पर किया जाता है । इसका दो तिहाई अंक कर्मचारियों द्वारा सर्वे में दी गई प्रतिक्रियाओं के आधार पर तथा एक तिहाई अंक कर्मचारियों के मुद्दों से संबंधित खुले सवालों पर आधारित होते हैं । इन मुद्दों में संचार, कर्मचारियों का सम्मान तथा विशेष कार्यस्थल की प्रक्रिया शामिल हैं ।
यह भारतीय सर्वेक्षण अपनी तरह के सबसे बड़े वैश्विक अध्ययन का हिस्सा है और इसमें 5,000 से अधिक संगठनों और 20 लाख भागीदारों को शामिल किया जाता है ।
अधिक जानकारी के लिए और वर्ष 2011 के विजेताओं की पूरी सूची देखने के लिए इस साइट पर जाएं:http://www.greatplacetowork.com/what_we_do/lists-in.htm
एनकोर कैपिटल ग्रुप, इंक. के बारे में
एनकोर कैपिटल ग्रुप उपभोक्ताओं की कर्ज अदायगी और रिकवरी मामले में एक अग्रणी कंपनी है । हम बड़े बैंकों, क्रेेडिट यूनियनों और यूटिलिटी प्रदाताओं से दोषपूर्ण ठहराए गए उपभोक्ताओं के पोर्टफोलियो खरीदते हैं और प्रत्येक ग्राहक के साथ भागीदारी करते हैं ताकि वे अपने कर्ज का भुगतान कर सके और वित्तीय रिकवरी की दिशा में काम करे । हमारी सफलता और भविष्य का विकास हमारे परिष्कृत और विश्लेषकों के व्यापक इस्तेमाल, डाटा तथा व्यवहार विज्ञान में व्यापक निवेश, भारत में अपने अभियानों और अपने उद्योग स्तरीय, अकाउंट स्तरीय लागत डाटाबेस के आधार पर महत्वपूर्ण लागत फायदों तथा नैतिकपूर्ण तरीके से कारोबार करने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित किए जाने के जरिये संचालित होते हैं और हम ऐसे तरीके अपनाते हैं जो हमारे ग्राहकों की वित्तीय रिकवरी में सहयोग करते हैं ।
सान डिएगो में मुख्यालय रखते हुए हम एक सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली नास्दैक ग्लोबल सेलेक्ट कंपनी : टिकर, ईसीपीजी : हैं और रसेल 2000 तथा विलशायर 4500 दोनों में भागीदारी करने वाले शेयर जारी करते हैं । कंपनी के बारे में अधिक जानकारी इस साइट पर पाई जा सकती है
http://www.encorecapital.com
ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट के बारे में
ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट, इंक. एक शोध एवं प्रबंधन कंसल्टेंसी कंपनी है जो पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सहायक कंपनियों के साथ अमेरिका में मौजूद है । पिछले 25 से भी अधिक समय से इसने उस जानकारी को उन्नत बनाया है जिस आधार पर कोई कार्यस्थल महान बनता है । यह पूरी दुनिया में कार्यस्थल मामले में बेहतरीन कंपनियों की पहचान करती है और कई कंपनियों को अपने कार्यस्थलों में बदलाव के लिए मदद करती है ।
भारत में कराए गए ये अध्ययन उसी माडल और पद्धति पर आधारित हैं जो अमेरिका तथा ब्रिटेन सहित 40 देशों में कराए गए इसी तरह के अध्ययनों में अपनाए गए हैं जिनके नतीजे क्रमश: फार्चून मैगजीन और द फाइनेंशियल टाइम्स में प्रकाशित किए जा चुके हैं ।
उम्मीदों पर आधारित बयान इस प्रेस विज्ञप्ति में दिए गए कुछ बयान ऐतिहासिक तथ्यों पर आधारित नहीं हैं जिनमें सबसे महत्वपूर्ण ऐसे बयान हैं जिनसे पहले या जिनके साथ ‘‘हो सकता है’’, ‘‘मानना है’’, ‘‘परियोजनाएं’’, ‘‘उम्मीदें’’, ‘‘अनुमान’’ या इनसे असहमत शब्द या इनसे मिलते जुलते शब्द जुड़े हुए हैं, ऐसे बयान ‘‘उम्मीदों पर आधारित बयान’’ कहे जाएंगे जिन्हें वर्ष 1995 के प्राइवेट सिक्योरिटीज लिटिगेशन रिफार्म एक्ट : ‘‘रिफार्म एक्ट’’: के अथरें में लिया गया है । इन बयानों में शामिल हो सकते हैं, लेकिन वे इतने तक सीमित नहीं हैं, हमारे भविष्य के परिचालन नतीजों, प्रदर्शन, व्यापारिक योजना या संभावना से संबंधित बयान । सभी ‘‘उम्मीदों पर आधारित बयानों’’ के लिए कंपनी रिफार्म एक्ट में शामिल उम्मीदों पर आधारित बयानों के लिए सुरक्षित आश्रय के संरक्षण का दावा करती है । उम्मीदों पर आधारित ऐसे बयानों में जोखिम, अनिश्चितताएं और कई ऐसे तथ्य शामिल हैं जो उम्मीदों पर आधारित ऐसे बयानों द्वारा व्यक्त या इनके द्वारा लागू किए गए कंपनी के वास्तविक नतीजों, प्रदर्शन या उपलब्धियों को प्रभावित कर सकते हैं । इन जोखिमों, अनिश्चितताओं और अन्य तथ्यों का जिक्र कंपनी द्वारा सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन में दर्ज रिपोटरें में किया गया है जिनमें हालिया रिपोर्ट फार्म 10-के, 10-क्यू और 8-क्यू पर दर्ज हैं और प्रत्येक रिपोर्ट को समय समय पर संशोधित किया जा सकता है । कंपनी उम्मीदों पर आधारित इन बयानों को अद्यतन करने के किसी तरह के इरादे या दायित्व को नहीं मानती है ।
मीडिया संबंधी पूछताछ के लिए कृपया संपर्क करें : माइक हकमैन एमएसएलग्रुप, एनकोर कैपिटल के लिए माइक डाट हकमैन एट एमएसएलग्रुप डाट काम 1 :212: 468 3968 या मैरी मैककेनी एमएसएलग्रुप, एनकोर कैपिटल के लिए मैरी डाट मैककेनी एट एमएसएलग्रुप डाट काम 1 :212: 468 4053 स्रोत : एनकोर कैपिटल ग्रुप, इंक. पीआरन्यूजवायर- एशियानेट :