एनटीटी काम मलेशिया में नया डाटा सेंटर लांच करेगी

स्रोत: NTT Com Asianet 45340
श्रेणी: High Technology
 
 
 
07/07/2011 4:54:15:703PM
 
एनटीटी काम मलेशिया में नया डाटा सेंटर लांच करेगी
टोक्यो, जापान एवं साइबरजया, मलेशिया, 4 जुलाई, क्योदो जेबीएन- एशियानेट ।
एनटीटी कम्युनिकेशंस कारपोरेशन : एनटीटी काम : और इसकी पूर्ण निजी मलेशियाई सहायक कंपनी एनटीटी एमएससी एसडीएन. बीएचडी. : एनटीटी एमएससी : ने 4 जुलाई को घोषणा की कि एनटीटी एमएससी जुलाई में नया साइबरजया 3 डाटा सेंटर का निर्माण कार्य शुरू करेगी जिसका लक्ष्य जून 2012 तक इस तैयार टीयर-थ्री सुविधा केंद्र का व्यावसायिक आपरेशन लांच करना है ।
साइबरजया में अवस्थित साइबरजया 3 डाटा सेंटर दक्षिण पूर्व एशियाई ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए एनटीटी काम के साइबरजया 1 और साइबरजया 2 डाटा केंद्रों के साथ जुड़ जाएगा । यह टेलीकम्युनिकेशंस इंडस्ट्री एसोसिएशन : टीआईए:, द अपटाइम इंस्टीट्यूट, इंक. : टीयूआई : और अमेरिकन सोसायटी आफ हीटिंग, रेफ्रिजरेटिंग एंड एयर-कंडिशनिंग इंजीनियर्स, इंक. : एएसएचआरएई : जैसी वैश्विक कंपनियों के साथ जुड़े एनटीटी काम ग्रुप के सख्त वैश्विक मानकों पर आधारित उच्च गुणवत्तापूर्ण, कम लागत वाली सेवाओं की पेशकश करेगा ।
एनटीटी एमएससी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी फुमितोशी इमेजुमी ने कहा, ‘‘मलेशिया की प्रमुख ताकतों पर स्थापित करते हुए हम ग्राहकों को स्वामित्व की कुल न्यूनतम लागत पर टीयर-थ्री का तैयार डाटा केंद्र प्रदान करेंगे । मलेशिया अधोसंरचना विकास के लिए लागत फायदे, पूर्ण विकसित अधोसंरचना, एक विशाल प्रतिभावान टीम और अच्छा सरकारी समर्थन की पेशकश करता है । इन खूबियों की बदौलत मलेशिया विश्व के शीर्ष तीन आउटसोर्सिंग ठिकानों में से एक ठिकाने का मुकाम हासिल कर लिया है ।’’ इस केंद्र में व्यावसायिक उर्जा आपूर्ति, कूलिंग के लिए अतिरिक्त प्रणालियां, निर्बाध बिजली आपूर्ति, पावर जनरेटर और बिजली वितरण तथा आग एवं बाढ़ से बचाव के लिए मजबूत प्रणालियां लगी होंगी । इसे इमारतों के लिए मलेशिया की ग्रीन रेटिंग सूची ग्रीन बिल्डिंग इंडेक्स : जीबीआई : के तहत प्रमाणित होने की उम्मीद की गई है । यह एक ऐसा पर्यावरण अनुकूल डाटा केंद्र होगा जिसमें परिष्कृत रोधन और रिसाइकिल्ड वष्रा जल के लिए सौर पैनल, दोहरी दीवार के ढांचे सहित अक्षय उर्जा तकनीकें लगी होंगी ।
फ्लेक्सिबल विस्तार के लिए माड्यूलर वास्तुकला के साथ बना यह केंद्र समस्त आपदा रिकवरी समाधान के तौर पर आन-साइट कार्यालय क्षेत्र, स्थानीय केंद्रों के बीच विशेष गुणों की पेशकश करेगा । यहां ग्राहकों के नेटवर्क और सर्वरों के संपूर्ण प्रबंधन के लिए एनटीटी एमएससी की बहुभाषी टीम द्वारा पूर्णकालिक पेशेवर समर्थन उपलब्ध रहेगा ।
एनटीटी काम वर्ष 2002 से एमएससी मलेशिया : पूर्ववर्ती मल्टीमीडिया सुपर कारिडोर : कार्यक्रम के केंद्र साइबरजया स्थित एनटीटी एमएससी के जरिये डाटा केंद्र सेवाओं की पेशकश कर रही है । मलेशिया की अपेक्षाकृत भूकंप, सूनामी और अन्य प्राकृतिक आपदाओं की न्यूनतम घटनाओं तथा बिजली दरों में कमी के कारण यह आपदा रिकवरी और आफशोर रिलोकेशन के लिए एक आदर्श ठिकाना बन गया है ।
नए साइबरजया 3 डाटा केंद्र के ग्राहक अत्यधिक निम्न प्रसुप्ति, अतिरिक्त विश्वसनीय सेवाओं के अतिरिक्त लाभ हासिल करेगा जब वर्ष 2012 में मलेशिया, हांगकांग, जापान, फिलीपींस और सिंगापुर को जोड़ने वाला एशिया सबमैरीन-केबल एक्सप्रेस शुरू किया जाएगा । मलेशिया के ग्राहक एनटीटी काम के वैश्विक आईपी सहयोग और आर्कस्टार ग्लोबल आईपी-वीपीएन के जरिये हाई-स्पीड, बड़ी क्षमता वाले इंटरनेट एक्सेस का आनंद उठाएंगे । इस सेवा को साइबरजया 3 डाटा केंद्र में उपलब्ध पर्याप्त पीओपी के जरिये समर्थन मिलेगा जिससे ग्राहक एक्सेस लाइनों के बगैर या नेटवर्क की लागत की फिक्र किए बगैर इस बैकबोन के साथ सीधे तौर पर जुड़ने में सक्षम हो पाएंगे । एशिया सबमैरीन-केबल एक्सप्रेस के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी के लिए कृपया देखें : www.ntt.com/aboutus_e/news/data/20110131.html
एनटीटी कम्युनिकेशंस कारपोरेशन के बारे में कृपया देखें www.ntt.com/index-e.html एनटीटी एमएससी एसडीएन. बीएचडी. के बारे में कृपया देखें www.my.ntt.com
 स्रोत : एनटीटी कम्युनिकेशंस कारपोरेशन एनटीटी एमएससी एसडीएन. बीएचडी.
 क्योदो जेबीएन- एशियानेट