कोर्न-फेरी ने सिंगापुर में दो नए औद्योगिक प्रमुखों के जरिये एशिया प्रशांत बाजार को मजबूत किया

श्रेणी: General
 
 
 
13/07/2011 9:18:15:713PM
 
कोर्न-फेरी ने सिंगापुर में दो नए औद्योगिक प्रमुखों के जरिये एशिया प्रशांत बाजार को मजबूत किया
सिंगापुर, 12 जुलाई, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
प्रतिभा प्रबंधन मामले में वैश्विक स्तर की प्रमुख प्रदाता कंपनी कोर्न-फेरी इंटरनेशनल : एनवाईएसई, केएफवाई : ने सिंगापुर में दो नए क्षेत्रीय बाजार प्रमुखों की नियुक्ति करते हुए अपना एशिया-प्रशांत कारोबार मजबूत करना जारी रखा है ।
कोर्न-फेरी के वैश्विक औद्योगिक बाजार, ईएमईए में पहले क्षेत्रीय बाजार प्रमुख रह चुके पीटर एवरियर्ट को एशिया प्रशांत के बाजार का नेतृत्व करने के लिए दोबारा यूरोप से सिंगापुर भेजा गया है जबकि अलिशिया यी को एशिया प्रशांत के ग्लोबल कंज्यूमर मारकेट में क्षेत्रीय मारकेट प्रमुख के तौर पर नियुक्त किया गया है ।
कोर्न-फेरी में एशिया प्रशांत क्षेत्र के अध्यक्ष चार्ल्स त्सेंग ने कहा, ‘‘पीटर और अलिशिया दोनों ठोस रणनीति, व्यापारिक तथा नेतृत्व कुशाग्रता के साथ अत्यधिक अनुभवी प्रोफेशनल्स हैं और शीर्ष वैश्विक एवं क्षेत्रीय ग्राहकों के साथ काम करते हुए उन्होंने दीर्घस्थायी साख बना ली है ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एशिया प्रशांत में नेतृत्व और प्रतिभा तैयार करना उन वैश्विक और क्षेत्रीय कंपनियों के लिए एकमात्र सर्वाधिक महत्वपूर्ण कार्यक्रम हो सकता है जो इस क्षेत्र के बढ़ते मध्य वर्ग और विकसित अर्थव्यवस्थाओं से लाभ अर्जित करने के लिए अपनी सभी स्थितियां मजबूत करना चाहती हैं । पीटर और अलिशिया के संबंधित उद्योगों में ज्ञान को वैसी स्थानीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने बखूबी परखा है जो इस प्रतिस्पर्धी माहौल में सफल होने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को पहचानने, आकषिर्त करने और विकसित करने के साथ साथ अपने अभियानों और नेतृत्व टीमों को विस्तारित एवं मजबूत करना चाह रहे हैं ।’’ एवरियर्ट के पास संगठनात्मक और नेतृत्व विकास, परिवर्तन प्रबंधन और कार्यकारी अधिकारियों की नियुक्ति में 22 वषरें का पेशेवर अनुभव है । वह रणनीति कार्यक्रमों के वैश्विक बोर्ड और कार्यकारी टीमों के साथ मिलकर काम करते हैं ताकि नेतृत्व और संगठनात्मक विकास के जरिये व्यापारिक प्रबंधन को बढ़ाया जा सके ।
एवरियर्ट इस कंपनी के साथ सात वषरें से जुड़े हुए हैं । कोर्न-फेरी के साथ जुड़ने से पहले वह औद्योगिक एवं हाई-टेक उद्योगों के प्रबंधन सलाहकार के तौर पर काम कर चुके हैं । अपने कैरियर की शुरुआत में एवरियर्ट ने स्टील उद्योग में काम किया है ।
सिंगापुर में रहते हुए सुश्री यी हेद्रिक एंड स्ट्रगल्स से पिछले वर्ष ही कोर्न-फेरी के साथ जुड़ी हैं और वह स्ट्रैटजिक क्लाइंट सर्विसेज की प्रबंध निदेशक और कंपनी के ह्यूमन रिसोर्सेज सेंटर आफ एक्सपरटाइज, एशिया प्रशांत की सहायक प्रमुख के तौर पर नियुक्त हुई हैं । अपनी पूर्ववर्ती कंपनी में सुश्री यी सिंगापुर कार्यालय की प्रबंधक भागीदार रही हैं और एशिया प्रशांत में अपनी उपभोक्ता टीमें तैयार करने के लिए स्थानीय के साथ-साथ एमएनसी कंपनियों को सलाह देने में प्रमुख भूमिका निभा चुकी हैं । कार्यकारी अधिकारियों की तलाश से पहले वह 15 वषरें तक एचआर प्रबंधन सलाहकार क्षेत्र में काम कर चुकी हैं ।
सुश्री यी एशिया, अमेरिका और यूरोप में रहते हुए काम कर चुकी हैं और यंग प्रेसिडेंट आर्गेनाइजेशन : वाईपीओ : की एक सक्रिय सदस्य हैं । वह नेतृत्व, लिंग विविधता तथा मानव पूंजी रणनीति की एक प्रखर प्रवक्ता भी हैं तथा सिंगापुर के साथ साथ इस क्षेत्र के बोर्ड विविधता मुद्दों से जुड़े कार्यक्रमों का नेतृत्व किया है ।
कोर्न-फेरी इंटरनेशनल एशिया पैसिफिक के बारे में
संपूर्ण अमेरिका, एशिया प्रशांत, यूरोप, पश्चिम एशिया और अफ्रीका में उपस्थिति रखते हुए कोर्न-फेरी इंटरनेशनल प्रतिभा प्रबंधन सामाधानों की एक प्रमुख वैश्विक प्रदाता कंपनी है । कोर्न-फेरी एशिया प्रशांत में संचालित होने वाली पहली बड़ी वैश्विक कार्यकारी अधिकारी तलाश कंपनी है जिसने वर्ष 1973 में टोक्यो में अपने दरवाजे खोले और आज इस पूरे क्षेत्र में इसके प्रमुख व्यापारिक केंद्रों पर 18 कार्यालय हैं जिनमें शामिल हैं : आकलैंड, बेंगलुरु, बीजिंग, ब्रिसबेन, गुआंगझाओ, हांगकांग, जकार्ता, क्वालालंपुर, मेलबर्न, मुंबई, नई दिल्ली, सिओल, शंघाई, सिंगापुर, सिडनी, टोक्यो और वेलिंगटन । लास एंजिल्स स्थित यह कंपनी समाधानों का एक ऐसा समूह पेश करती है जो ग्राहकों को अपनी प्रतिभाएं आकषिर्त करने, नियुक्त करने, विकसित करने और पुरस्कृत करने में मदद करता है । कोर्न-फेरी इंटरनेशनल समूह की कंपनियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें http://www.kornferryasia.com तथा विचारशील नेतृत्व, विशिष्ट संपदा और शोध के लिए देखें http://www.kornferryinstitute.com 
 स्रोत : कोर्न-फेरी इंटरनेशनल
संपर्क : कैरोल लो कोर्न-फेरी इंटरनेशनल 65 6231 6219 कैरोल डाट लो एट कोर्नफेरी डाट काम पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 07131730 दि