बीजिंग एवोल्यूशन टेक : 20 करोड़ आरएमबी का विलय और अधिग्रहण किया गया

स्रोत: Puji Capital Asianet 45768
श्रेणी: Business and Finance
 
 
 
03/08/2011 2:31:05:707PM
 
बीजिंग एवोल्यूशन टेक : 20 करोड़ आरएमबी का विलय और अधिग्रहण किया गया
शंघाई, 2 अगस्त, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशिया- एशियानेट ।
पूजी कैपिटल को प्राइवेट उद्यमों के लिए पारदेशीय एम एंड ए के तौर पर बड़े पैमाने की जल परिशोधन कंपनी का दर्जा मिला हाल ही में पूजी कैपिटल ने चीन के शहरी पर्यावरणीय जल सेक्टर की बेंचमार्क कंपनी बीजिंग इवोल्यूशन टेक में 20 करोड़ आरएमबी : 3.1 लाख अमेरिकी डालर : के पारदेशीय विलय और अधिग्रहण हस्तांतरण को सफलतापूर्वक पूरा किया ।
बीजिंग इवोल्यूशन टेक कंपनी के पास 30 प्रकार की जल परिशोधन प्रौद्योगिकी है और यह चीन के शहरी जल परिशोधन उद्योग में एक प्रमुख उपक्रम है । वर्ष 2009 से कंपनी ने अपनी विदेशी स्वामित्व वाली सहायक कंपनी जायंट डिलाइट होल्डिंग्स के जरिये हैनकोर एनवायरनमेंट टेक ग्रुप लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी लगातार बढ़ाई है । शहरी पर्यावरणीय संसाधनों तथा जल परिशोधन प्रौद्योगिकी की एक रणनीतिक नियोजन प्रदाता कंपनी हैनकोर का चीन के 10 से अधिक प्रमुख शहरों में परिचालन होता है और इसे सिंगापुर स्टाक एक्सचेंज के मुख्य बोर्ड पर आधिकारिक रूप से सूचीबद्ध किया गया है । वैश्विक वित्तीय संकट से प्रभावित हैनकोर की कीमत आश्चर्यजनक रूप से गिरी है जिससे बीजिंग इवोल्यूशन टेक को कम कीमत का लाभ उठाने का मौका मिला और वह एक मजबूत रणनीतिक शेयरधारक बन गई । इस नए प्रकार के वित्तीय पोषण को चीन के महानगरीय क्षेत्रों में तकनीकी तरक्की और विपणन विस्तार के लिए सराहा जाएगा ।
पूजी कैपिटल के भागीदार ग्वेनडोलाइन ली ने कहा, ‘‘ इस विलय एवं अधिग्रहण की सफलता हैनकोर की पर्याप्त संचालित पूंजी में योगदान करती है और इसके बाजार मूल्य को पुष्ट करती है, चीन के पर्यावरणीय जल उद्योग के तहत पूंजी प्रबंधन की अंतरराष्ट्रीय परिपक्वता को वैध ठहराती है ।’’ इसके अलावा एम एंड ए हस्तांतरण मेनलैंड चीन की प्राइवेट कंपनियों के लिए अंतरराष्ट्रीय एम एंड ए हस्तांतरण को बढ़ावा देने के लिए पूजी के प्रभावशीलता का साक्षी है ।
स्रोत : पूजी कैपिटल
पीआरन्यूजवायर- एशिया- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 08030924 दि