एमडीआईएस ने अपने एकीकृत कैम्पस के अंदर ही 120 मिलियन सिंगापुरी डॉलर के 15 तल्ले के नये छात्रावास को शुरू किया

स्रोत: MDIS 45781 ASIANET
श्रेणी: General
 
 
 
05/08/2011 8:39:08:827PM
 
पीआर नंबर 45781 एमडीआईएस एक सिंगापुर
एमडीआईएस ने अपने एकीकृत कैम्पस के अंदर ही 120 मिलियन सिंगापुरी डॉलर के 15 तल्ले के नये छात्रावास को शुरू किया
सिंगापुर, 3 अगस्त, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशिया- एशियानेट ।
– छात्रावास, जो कि सिंगापुर के बड़े निजी शैक्षिक संस्थानों में से एक है, विदेशी छात्रों की आवश्यकताओं को पूरा करेगा – एमएडीआईएस अपने परिसर में पहले परास्नातक केन्द्र को भी सेट करेगा एमएडीआईएस के विदेशी छात्रों को अब आवास के लिए कहीं और नहीं देखना पड़ेगा – स्टर्लिंग रोड स्थित एकीकृत कैम्पस में उन्होंने 80 मिलियन सिंगापुरी डॉलर के नये विद्यार्थी होस्टल के दरवाजे खोल दिये हैं । 15-तल्ला होस्टल, सिंगापुर में निर्मित पहला बड़ा निजी शैक्षिक संस्थान है, जिसमें 1,700 छात्रों को रखा जा सकता है । रिब्लिक ऑफ सिंगापुर के राष्ट्रपति महामहिम एस आर नाथन, ने 8 जुलाई, 2011 को आधिकारिक तौर पर इसका उद्घाटन किया । होस्टल एमडीआईएस के वर्तमान कैम्पस के विस्तार तथा उन्नयन के पूर्ण विकास हिस्सा है, जिसका वर्ष 2015 तक 20,000 स्थानीय एवम् विदेशी विद्यार्थियों को शामिल करने का उद्देश्य है । यह सिर्फ अपने आकार के कारण ही नहीं, लेकिन अपने डिजाइन और सुविधाओं के लिए – और सबसे ज्यादा जरूरी- हरियाली पर केन्द्रित करने के लिए भी उल्लेखनीय है ।
एमडीआईएस रेसिडेंसेस एट स्टर्लिंग, जैसा कि इसे आधिकारिक तौर पर कहा जाता है, अन्तर्राष्ट्रीय विद्यार्थियों के लिए सुरक्षित और घरेलू सुविधायें देने वाले नवीन फीचर्स से सम्पन्न है । यह सिंगापुर का पहला छात्रावास है जिसने अपने ग्रीन फीचर्स के लिए बिल्डिंग एण्ड कंस्ट्रक्शन अथॉरिटिस का ग्रीन मार्क गोल्ड प्लस अवार्ड जीता है ।
एमडीआईएस से एमबीए करने वाले छात्र नजरीन हाथीराम जो तीन महीने पहले दाखिला लेने के साथ ही एक कमरे में रहते हैं -और जो भारतीय छात्रावासी हैं ने बताया, कि, ‘‘मुझे नहीं लगता कि मैं घर से दूर हूं । दूसरा अनुलाभ ये है कि हम लेक्चर टाईम से तीस मिनट पहले ही उठ जाते हैं । ’’ छात्रावास के अलावा, एमडीआईएस 40 मिलियन सिंगापुरी डॉलर वर्तमान कैम्पस में कार्यालय, लेक्चर रूम्स, टेक्निकल स्टूडियो तथा कार पार्क करने की जगह के लिए तीन नई बिल्डिंग बनाने पर निवेश कर रहा है । नई इमारत का निर्माण कार्य जुलाई 2011 में शुरू हो गया था जिसका काम 2013 में पूरा होने की उम्मीद है । नये एकीकृत कैम्पस में एक नये अकादमिक-केन्द्रित परास्नातक केन्द्र भी बनाया जायेगा ।
एमडीआईएस के महासचिव आर थेवेन्दरन ने कहा कि ‘‘हमारे विश्वविद्यालय के सहयोगियो के साथ पहले परास्नातक केन्द्र का ध्येय हमारे छात्रों के शिक्षण के लिए विदेशी व्याख्याताओं तथा शिक्षण साथियों को सिंगापुर लाना होगा । हमें लगता है कि यह हमारे शैक्षिक उत्कृष्टता के मानकों को और बढ़ायेगा, हमारे विदेशी विश्वविद्यालयों के साझेदारों और हमारे छात्रों के मध्य बेहतर पारस्परिक बातचीत प्रदान करेगा, साथ ही एमडीआईएस के सीखने के अनुभव को वैश्विक तौर पर समृद्ध करेगा- जो कि तेजी से विस्तार लेते भूमण्डलीकृत दुनिया में हमारे छात्रों और स्नातकों की सफलता का मूल है । ’’ 19 मई 2011, को एमडीआईएस ने रीडर डाइजेस्ट ट्रस्टेड बै्रण्डस 2011 गोल्ड अवार्ड प्राप्त किया, जो कर्तव्यनिष्ठा और विश्वसनीयता, गुणवत्ता, मूल्य, ग्राहकों की जरूरतों को समझने वाले, नवाचार और कॉरपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के छह मुख्य विशेषताओं पर आधारित था । 2010 में, एमडीआईएस 1,200 में से चुने गये पहले 21 निजी शिक्षा :पीईआई: में से एक था , जिसे कांउसिल ऑफ प्राइवेट एजुकेशन :सीपीई: से 4-साल का एडुट्रस्ट प्रमाणपत्र मिला था । यह प्रमाणपत्र उन सभी विद्यालयों को प्राप्त होता है जो सीपीई द्वारा निर्धारित सख़्त मानकों को पूरा करते हैं – जिनमें प्रबंधन प्रतिबद्धता और जि़म्मेदारियां, कॉरपोरेट गर्वनेन्स तथा प्रशासन, बाह्य भर्ती, छात्र सुरक्षा और सुविधा सेवायें, अकादमिक प्रक्रियायें तथा छात्रों का मूल्यांकन, और गुणवत्ता का भरोसा शामिल है ।
मैनेजमेंट डेव्लेपमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ सिंगापुर :एमडीआईएस: के बारे में एमडीआईएस की संस्थापना 1956 में हुई थी, जो बिजनेस और मैनेजमेंट, इंजीनयरिंग, फैशन डिजाइन, इंफोरमेशन टेक्नोलॉजी, लाईफ साइंसेस, मास कम्यूनिकेशन्स, मनोविज्ञान और पर्यटन, टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट में मान्यताप्राप्त कोर्स कराता है । ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, यूनाइटेड किंग्डम, तथा संयुक्त राज्य अमेरिका की उच्च अनुमोदित विश्वविद्यालयों के सहयोग से यह ऑफर किया जाता है ।
सितम्बर 2008 में, एमडीआईएस ने सेन्ट्रल एशिया के उजबेकिस्तान की राजधानी ताशकन में, सेन्ट्रल एशिया क्षेत्र के छात्रों को विश्वस्तरीय टरर्शियरी शिक्षा देने के लिए अपना पहला विदेशी कैम्पस स्थापित किया था । एमडीआईएस ने जून 2010 में एडुसिटी एट इस्कंदर के साथ ऐतिहासिक समझौता किया, जो कि मलेशिया में निवेश करने वाला सिंगापुर का पहला निजी टरर्शियरी संस्थान था । 30-एकड़ का नये कैम्पस में 2013 तक छात्रों के पहले बैच को लेने की उम्मीद जताई जा रही है ।
एमडीआईएस के प्रतिनिधि कार्यालय चीन, भारत, इंडोनेशिया, श्रीलंका, थाइलैण्ड और वियतनाम में है ।
मिडिया संबंधी पूछताछ के लिए, कृपया सम्पर्क करें : थाम मून यी स्ट्रेटाजेम कंस्लटेन्टस पीटीई लिमिटेड टीएमवाई एट स्ट्रेटाजेमकंस्लटेन्टस डाट कॉम

Tel: +65-6227-0502
Fax: +65-6227-5663


स्रोत :मैनेजमेंट डेव्लेपमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ सिंगापुर :एमडीआईएस: पीआरन्यूजवायर:एशियानेट: किरण अमर पीडब्ल्यूआर5 08031734 दि