नवीनतम पेशकश हिल्टन वर्ल्डवाइड और इंटरकांटिनेंटल होटल्स ग्रुप के साथ समझौते के अनुसार 2012 के आरंभ में होटल खोले जाएंगे

स्रोत: Sands China Asianet 45820
श्रेणी: Travel and Leisure
 
 
 
17/08/2011 10:45:32:643PM
 
कॉनरेड और हॉलीडे इन के रूप में, मकाओ एस.ए.आर. में सैंड्स कोटाइ सेंट्रल में नवीनतम पेशकश हिल्टन वर्ल्डवाइड और इंटरकांटिनेंटल होटल्स ग्रुप के साथ समझौते के अनुसार 2012 के आरंभ में होटल खोले जाएंगे
मकाओ, 16 अगस्त, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशिया- एशियानेट ।
सैंड्स चाइना लि. जो कि वैश्विक रिसोर्ट विकासकर्ता कंपनी लॉस वेगास सैंड्स कॉर्प. : एनवाईएसई, एलवीएस: की एक प्रमुख स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी है, ने आज घोषणा की कि हिल्टन वर्ल्डवाइड और आईएचजी : इंटरकांटिनेंटल होटल्स ग्रुप : से फ्रेंचाइजी अनुबंध होने के साथ ये दो अग्रणी कंपनियां, अपने कॉनरेड और हॉलीडे इन ब्रांडों को मकाओ के सैंड्स के नवीनतम कोटाइ स्ट्रिप डेवलपमेंट में अगले वर्ष के आरंभ में लांच करेंगी ।
सैंड्स चाइना ने आज यह भी घोषणा की कि लंबे समय से पार्सल्स पांच एवं छह के रूप में जानी जाने वाली संपत्तियां अब आधिकारिक रूप से सैंड्स कोटाइ सेंट्रल के नाम से जानी जाएगी । सत्कार और खेल उद्योग के इतिहास में सबसे बड़े और सर्वाधिक महत्वाकांक्षी विकास के रूप में कोटाइ सेंट्रल में कॉनरेड, शेरेटन, शेरेटन टॉवर्स और हॉलीडे इन ब्रांडों के लिए 6,000 कमरों और सुइट्स का संयोजन प्रस्तुत होगा । इसमें भव्य बैठक व सम्मेलन कक्ष, दो कैसीनो, और लग्जरी रिटेल आउटलेट्स, एंटरटेनमेंट और डाइनिंग विकल्पों की व्यापक और विविधतापूर्ण पेशकश भी शामिल होंगी ।
सैंड्स चाइना लि. और लॉस वेगास सैंड्स कार्प. के चेयरमैन श्री शेल्डन जी. एडेल्सन ने इस अवसर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अगले बसंतकाल में जब कोटाइ सेंट्रल के कमरों और सुइट्स के दरवाजे खुलेंगे, तो एक गेम केंद्रित स्थानीय स्थल से एक अंतरराष्ट्रीय आमोद-प्रमोद एवं कारोबारी गंतव्य स्थल के रूप में मकाओ का रूपांतरण, पूर्णता के एक कदम और निकट पहुंचेगा । अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विख्यात होटल ब्रांडों, गेमों से अलग असंख्य आकषर्णों, और कैसिनो सुविधाएं, जो संपत्ति के कुल स्पेस के दो फीसदी से भी कम का प्रतिनिधित्व करेंगी, के साथ हम गौरवपूर्वक कोटाइ सेंट्रल को मकाओ में भावी विकास के लिए सरकार का मॉडल बनते देख सकेंगे ।’’ श्री एडेलसन ने आगे कहा कि ‘कोटाइ सेंट्रल के उद्घाटन से हजारों नॉन-गेमिंग नौकरियां उत्पन्न होंगी, नॉन-गेमिंग राजस्व बढ़ेगा और मकाओ में विविध नॉन-गेमिंग कारोबारों का संवर्धन होगा जिनमें विशेष रूप से मीटिंग, इन्सेंटिव, कन्वेंशन और एग्जिबिशन व्यापार शामिल हैं । हमारी वर्तमान परिसंपत्तियों से संयोजित होने पर, कोटाइ सेंट्रल महत्वपूर्ण योगदान करेगी जो कि मेरे विचार में मकाओ में बैठकें और सम्मेलन आयोजनकर्ताओं को बड़ी संख्या में आकषिर्त करने के लिए सदैव अनिवार्य रहा है ।
हिल्टन वर्ल्डवाइड का पांच सितारा कॉनरैड मकाओ, कोटाइ स्ट्रिप कोटाइ सेंट्रल में 2012 की प्रथम तिमाही में खुलना अपेक्षित है जिसमें 600 से अधिक कमरे तथा सुइट्स होंगे । कॉनरैड मकाओ, कोटाइ स्ट्रिप, हांगकांग और सान्या हाइतेंग बे में कॉनरेड होटल खोलेंगे और 18 कॉनरेड होटल और रिसॉर्ट अगले चार वषरें में खोले जाने हैं, जिनमें से सात होटल चीन के डालियान, बीजिंग, सुझोउ, गुवांगझोउ, तियानझिन, क्विंगडाओ और जियामेन में और अन्य वैश्विक स्थलों पर जैसे कि कोह समुई : थाईलैंड :, न्यूयार्क, सियोल :कोरिया: और दुबई में निर्माणाधीन हैं । लग्जरी और उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले होटलों तथा रिसॉर्ट्स में विशेषज्ञ हिल्टन वर्ल्डवाइड, वर्तमान में 84 देशों में 3,750 होटल चलाते हैं ।
आईएचजी द्वारा चार सितारा हॉलीडे इन मकाओ, कोटाइ स्ट्रिप भी 2012 की प्रथम तिमाही के अंत तक शुरू होना निर्धारित है । इसमें 1,200 से अधिक कमरे और सुइट शामिल होंगे । कमरों की संख्या के आधार पर आईएचजी, विश्व की सबसे बड़ी होटल कंपनी है । 50 चीनी नगरों में उपस्थित आईएचजी, वर्तमान में ग्रेटर चीन में सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय होटल कंपनी है जिनके 150 होटल पांच ब्रांडों के अंतर्गत हैं और अन्य 150 होटल विकसित किए जा रहे हैं । तीव्र विस्तार की योजना के अंतर्गत, आईएचजी द्वारा अगले चार सालों में खोले जाने वाले होटल कमरों में प्रत्येक पांच में एक चीन में होगा ।
श्री एडवर्ड ट्रेसी, प्रेसिडेंट तथा चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, सैंड्स चाइना लि. ने इस अवसर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ‘दि वेनेशियन मकाओ, प्लाजा मकाओ में फोर सीजन्स, कॉनरेड, शेरेटन, शेरेटन टावर्स और हॉलीडे इन का कोटाइ स्ट्रिप संयोजन, सत्कार उत्पादों का सबसे व्यापक और सर्वोत्तम सेलेक्शन उपलब्ध कराएगा जो विविध कीमत वर्गों में परिवारों, कारोबारी यात्रियों और स्वतंत्र यात्रियों के लिए सर्वोपयुक्त होंगे । शाही जीवनशैली के इच्छुक विशिष्ट मेहमानों के लिए कोटाइ सेंट्रल, विशेष रूप से उच्च कोटि के ब्रांडेड उत्पाद उपलब्ध कराएगा, जिसमें मनोरंजन, रिटेल, खानपान की विविधतापूर्ण श्रेणियां और कोटाइ सेंट्रल में वाजिब कीमतों पर लग्जरी ठहराव शामिल होंगे ।’’ श्री ट्रेसी ने आगे बताया कि, ‘हिल्टन और आईएचजी, कोटाइ सेंट्रल को अपनी प्रतिस्पर्धी उत्कृष्टताओं, विक्रय अवसंरचनाओं और ब्रांड वैल्यू से लाभान्वित करेंगे जो मौजूदा प्रमुख सैंड्स चाइना परिसंपत्तियों के पूरक होंगे और विश्व में एक प्रीमियर और सबसे विविधीकृत पर्यटन स्थल के रूप में मकाओ की प्रतिष्ठा व लोकप्रियता को और आगे बढ़ाएंगे ।
सैंड्स चाइना लि. के विषय में:
सैंड्स चाइना लि. : एचकेएसई, 1928 सैंड्स चाइना या चीन : वैश्विक रिसॉर्ट विकासकर्ता कंपनी लॉस वेगास सैंड्स कॉर्प : एनवाईएसई, एलवीएस : की एक अनुषंगी और हांगकांग शेयर बाजार में सूचीबद्ध कंपनी है । सैंड्स चाइना, मकाओ में एकीकृत रिसॉटरें के सबसे बड़े ऑपरेटर हैं । कंपनी के स्वामित्व व परिचालन के अंतर्गत दि वेनेशियन मकाओ-रिसॉर्ट-होटल और दि प्लाजा मकाओ कोटाइ स्ट्रिप डेपलपमेंट में सैंड्स मकाओ होटल मकाओ प्रायद्वीप में स्थित हैं । कंपनी के एकीकृत रिसॉटरें में आमोद-प्रमोद तथा कारोबारी आकषर्णों और परिवहन परिचालनों का विविधतापूर्ण मिश्रण शामिल हैं जिसमें विशाल बैठक व सम्मेलन सुविधाएं, रेस्टोरेंट्स, शॉपिंग माल्स, कोटाइ एरेना में विश्वस्तरीय मनोरंजन और हांगकांग व मकाओ के बीच द्रुतगामी कोटाइ जेट फेरी सेवा भी शामिल हैं । कोटाइ को एशिया के प्रमुख मनोरंजन व कारोबारी गंतव्य स्थल के रूप में रूपांतरित करने के उद्देश्य के साथ कंपनी कोटाइ में नई परिसंपत्तियों का विकास भी कर रही है । अधिक जानकारी के लिए कृपया  
हिल्टन वर्ल्डवाइड के विषय में
हिल्टन वर्ल्डवाइड सत्कार क्षेत्र की अग्रणी वैश्विक कंपनी है जो लग्जरी फुल-सर्विस होटलों और रिसॉटरें से लेकर विस्तृत स्टे सुइट्स और मध्यम कीमत रेंज वाले होटलों तक लॉजिंग सेक्टर में कार्यरत है । 92 वषरें से हिल्टन वर्ल्डवाइड कारोबारी और आमोद-प्रमोद हेतु यात्रा करने वाले पर्यटकों को सर्वोत्तम ठहराव सुविधा, सेवाएं, अन्य सहूलियतें व मूल्य प्रदान करते हैं । अपने सभी वैश्विक ब्रांडों के माध्यम से मेहमानों को सत्कार का अतुलनीय अनुभव प्रदान करने के लिए कंपनी तत्पर है । इसके ब्रांडों के अंतर्गत 84 देशों में 3,750 होटल और 615,000 कमरे हैं जिनमें वॉल्डॉर्फ एस्टोरिया होटल्स एंड रिसॉर्ट्स, हिल्टन होटल्स एंड रिसॉर्ट्स, डबलट्री, एम्बेसी सुइट्स होटल्स, हिल्टन गार्डेन इन, हैम्पटन होटल्स, हिल्टन की ओर से होमवुड सुइट्स, हिल्टन की ओर से होम 2 सुइट्स और हिल्टन ग्रांड वेकेशन्स शामिल हैं । कंपनी विश्वस्तरीय गेस्ट रिवार्ड प्रोग्राम हिल्टन एचऑनर्स का भी प्रबंधन करती है । कंपनी के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें  
इंटरकांटिनेंटल होटल्स ग्रुप :आईएचजी :, ययय.टझ्ज.गथण एक वैश्विक कंपनी है जो 7 प्रसिद्ध होटल ब्रांड्स का परिचालन करती है, जिसमें इंटरांटिनेंटल होटल्स एंड रिजार्ट्स, होटल इंडिगो, क्राउन प्लाजा होटल्स एंड रिजार्ट्स, हॉलीडे इन होटल्स एंड रिजार्ट्स, हॉलीडे इन एक्सप्रेस, स्टेब्रिज सुइट्स एवं कैंडल वुड सुइट्स शामिल हैं । आईएचजी प्राइयोरिटी क्लब रिवार्डस का भी प्रबंधन करता है जो वैश्विक स्तर पर 58 मिलियन सदस्यों से युक्त विश्व का प्रथम एवं विशालतम होटल लायल्टी प्रोग्राम है । आईएचजी विभिन्न अनुषंगियों के माध्यम से कमरों की संख्या व आईएचजी फ्रेंचाइजी, लीजेज, प्रबंधनों एवं स्वामित्व के मामले में विश्व का विशालतम होटल समूह है । इसके पोर्टफोलियो में संपूर्ण विश्व के 100 देशों में 4,400 होटल्स एवं 652000 से अधिक गेस्ट कमरे मौजूद हैं । वर्तमान समय में आईएचजी की विकास सूची में 1,200 होटल निर्माणाधीन हैं तथा यह समूह अगले कुछ वषरें में वैश्विक स्तर पर लगभग 160000 लोगों की भर्ती करने की आशा कर रहा है ।
इंटरांटिनेंटल होटल ग्रुप पीएलसी इस समूह की होल्डिंग कंपनी है तथा इसकी स्थापना ग्रेट ब्रिटेन में की गई तथा इंग्लैंड एवं वेल्स में पंजीकृत है ।
आईएचजी झ्बबद:ााययय.टझ्ज.गथण पर अपने सभी होटल ब्रांड्स की सूचना तथा ऑनलाइन आरक्षण की पेशकश करता है तथा  
स्रोत : सैंड्स चाइना लिमिटेड पीआरन्यूजवायर- एशिया- एशियानेट

www.ihg.com

 

 पर प्राइयोरिटी क्लब रिवाईस प्रोग्राम के लिए सूचना प्रदान करता है । नवीनतम समाचार के लिए कृपया www.priorityclub.com , www.ihg.com/media, Twitter www.twitter.com/ihgpic और You Tube http://www.youtube.com/ihgplc पर लॉग ऑन करें ।
मीडिया संपर्क : सैंड्स चाइना लिमिटेड जैक्लीन वू टेलीफोन : 853 8118 2299 जैक्लीन डाट वू एट वेनेशियन डाट काम डाट मो हिल्टन वर्ल्डवाइड, एशिया पैसिफिक एनी मैरी चुआ टेलीफोन : 65 9726 5862 एनीमैरी डाट चुआ एट हिल्टन डाट काम आईएचजी शेरोना ताओ टेलीफोन : 86 21 2893 3309 शेरोना डाट ताओ एट आईएचजी डाट काम लास वेगास सैंड्स कार्प. रान रीज टेलीफोन : 1 702 414 3607 रान डाट रीज एट लासवेगाससैंड्स डाट काम

www.hiltonworldwide.com

 

आईएचजी के विषय में

www.sandschinaltd.com

 

 देखें ।