एबीएन एमरो बैंक : स्विटजरलैंड : एजी का अधिग्रहण करेगी यूनियन बेनकेयर प्राइवी

स्रोत: Union Bancaire Asianet 45929
श्रेणी: Business and Finance
 
 
 
17/08/2011 10:53:51:323PM
 
एबीएन एमरो बैंक : स्विटजरलैंड : एजी का अधिग्रहण करेगी यूनियन बेनकेयर प्राइवी
जिनेवा, स्विटजरलैंड, 17 अगस्त, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
यूनियन बेनकेयर प्राइवी, यूबीपी एसए और एबीएन एमरो बैंक एन. वी. ने आज घोषणा की कि उन्होंने एक ऐसा समझौता किया है जिसके तहत यूबीपी एबीएन एमरो बैंक : स्विटजरलैंड : एजी का अधिग्रहण करेगी । नकद हस्तांतरण औपचारिक पूर्णता की शर्तों और संबंधित नियामक इकाइयों की मंजूरी से संबंधित होगा । उम्मीद की जाती है कि यह समझौता वर्ष 2011 की चौथी तिमाही तक अंतिम रूप ले लेगा ।
एबीएन एमरो बैंक : स्विटजरलैंड : एजी विशुद्ध रूप से एक स्विस प्राइवेट बैंक है जिसने वर्ष 2011 की पहली तिमाही के अंत तक प्रबंधन के तहत 11 अरब ईयूआर की उपभोक्ता परिसंपत्तियां अर्जित की है । इसमें 350 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं और इसके अभियान ज्यूरिख, जिनेवा, लुगानो और बेसली में चलाए जाते हैं । इस हस्तांतरण से यूबीपी प्रबंधन के तहत अपनी संपूर्ण संपदा में 20 प्रतिशत और जोड़ लेगी तथा अपने प्रमुख स्विस प्राइवेट बैंकिंग कारोबार का विस्तार कर लेगी ।
यूबीपी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गाय डी पिकियोतो ने कहा, ‘‘एबीएन एमरो बैंक : स्विटजरलैंड : एजी एक मजबूत और उच्च गुणवत्ता वाला निजी बैंक है । हम इस हस्तांतरण से बेहद खुश हैं जिससे हमारे घरेलू प्लेटफार्म का स्तर बढ़ेगा और स्विटजरलैंड में संपदा प्रबंधन उद्योग में हमारी स्थिति अग्रणी स्तर पर मजबूत होगी ।’’ यूबीप के प्राइवेट बैंकिंग विभाग के कार्यकारी प्रबंध निदेशक माइकल लांघिनी ने कहा, ‘‘अपनी समकालीन शक्तियों और टीमों को एक साथ रखते हुए हम साझा समूह के ग्राहकों को उच्च गुणवत्तापूर्ण संपदा और निवेश प्रबंधन समाधान की अधिक व्यापक रेंज प्रदान करने में सक्षम हो पाएंगे ।’’ हस्तांतरण की वित्तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया जाएगा ।
संपादकों के लिए नोट्स यूबीपी एक अग्रणी स्विस प्राइवेट बैंक है और 24 प्रतिशत की अधिकता में टीयर 1 के अनुपात के साथ स्विटजरलैंड में सर्वाधिक पूंजी वाले बैंकों में शुमार है : वर्ष 2010 के अंत तक की रिपोर्ट के मुताबिक : । जिनेवा में मुख्यालय रखते हुए यूबीपी पूरी दुनिया के 20 से अधिक स्थानों पर सक्रिय है और प्राइवेट तथा संस्थागत ग्राहकों दोनों के लिए संपदा प्रबंधन पर केंद्रित रहती है । यूबीपी में 1,200 कर्मचारी कार्यरत हैं और 30 जून 2011 के मुताबिक प्रबंधन के तहत इसकी संपत्ति 60 अरब सीएचएफ की रही है ।
एबीएन एमरो एक हरफनमौला बैंक है जो रिटेल, प्राइवेट तथा व्यावसायिक बैंकिंग ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करता है । नीदरलैंड में अपनी ठोस बुनियाद रखते हुए यह उर्जा, कमोडिटी एवं परिवहन, वित्तीय समायोजन एवं संग्रहण जैसी कई सारी विशेष गतिविधियों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी सक्रिय है । प्राइवेट बैंकिंग में यह नीदरलैंड की बाजार प्रमुख कंपनी है और 13 देशों तथा प्रांतों में ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करती है । अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें : जेरोम कोएचलिन, कारपोरेट कम्युनिकेशसंस के प्रमुख, टेलीफोन : 41 :0: 58 819 26 40, ई-मेल : जेकेओ एट यूबीपी डाट सीएच

http://www.ubp.com

 

स्रोत : यूबीपी- यूनियन बेनकेयर प्राइवी पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर2 08171856 दि