स्टेवेल हास्पिटैलिटी ग्रुप की भारत में विस्तार में घोषणा

स्रोत: StayWell Asianet 45992
श्रेणी: General
 
 
 
23/08/2011 11:03:10:833AM
 
स्टेवेल हास्पिटैलिटी ग्रुप की भारत में विस्तार में घोषणा
 सिडनी, आस्ट्रेलिया, 22 अगस्त, 2011, मीडियानेट इंटरनेशनल- एशियानेट ।
स्टेवेल हास्पिटैलिटी ग्रुप : स्टेवेल : ने आज घोषणा की कि वह अपने वैश्विक नेटवर्क के साथ चार संपत्तियों को जोड़ते हुए भारत में अपना विस्तार करने जा रही है ।
स्टेवेल पोर्टफोलियो से जुड़ी भारतीय संपत्तियां फिलहाल समूह के आपरेटिंग और ब्रांड मानकों के अनुकूल होने के लिए विकास चरण में है और वर्ष 2012 के अंत तक उद्घाटन की तारीख तय होने की उम्मीद के साथ इसे पार्क रेगीज या लेजर इन संपत्तियों के नाम से रीब्रांड होगी ।
ये संपत्तियां 70 और 102 कमरों के आकार में रहेंगी जिनमें कार्यक्रमों तथा शादी समारोहों की जगह तक की विस्तारित सुविधाएं शामिल होंगी और एक ला कार्टे रेस्टोरेंट, काफी लांज, जिमनास्टिक और रूफटाप बार एवं स्वीमिंग पूल भी होंगे । ये संपत्तियां गाजियाबाद, औरंगाबाद, गुड़गांव और शिर्डी में स्थापित की जा रही हैं।
स्टेवेल ने भारत को उच्च विकास अधिग्रहीत करने वाले बाजार के तौर पर चिह्नित किया है खासकर मझोले से लेकर उच्च स्तरीय होटल उत्पादों के मामले में । इसने प्रतिष्ठित ब्रांडों के साथ अंतरराष्ट्रीय आपरेटरों की व्यापक जरूरतों को भी चिह्नित किया है और यहां के बाजार में व्यवस्थाएं और होटल नेटवर्क स्थापित किए हैं । इन सबके अलावा कम लागत वाले कैरियर एयरलाइंस और बढ़ती क्षमताओं का ठोस विकास भारत में अभूतपूर्व पर्यटन अवसर प्रदान करते हैं जिससे मौजूदा स्तर पर न्यूनतम आपूर्ति के कारण अत्यधिक मांग बनाती है ।
भारत में विस्तार स्टेवेल के विकास का पूरक है, खासकर दक्षिण एशिया में । चीन और पश्चिम एशिया भी अपने स्थापति ब्रांडों और संपत्तियों को आस्ट्रेलिया, सिंगापुर तथा दुबई से अपना विस्तार कर रहे हैं । इस ग्रुप की आगामी योजनाओं में यूरोप तथा एशिया के अन्य क्षेत्रों में भी विस्तार करना शामिल है और आस्ट्रेलिया में यह अपने पोर्टफोलियो का विकास कर रहा है ।
स्टेवेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिमोन वान ने टिप्पणी की है कि ग्रुप का भारत में प्रवेश कुछ देर के लिए इसके एजेंडे पर रहा है और उचित अवसर का इंतजार करना पसंद करता है जिससे इस समूह की प्रमुख रणनीतियां सही-सही लागू की जा सकें ।
उन्होंने कहा, ‘‘स्टेवेल हास्पिटैलिटी ग्रुप के लिए यह एक आकषर्क चरण है और हम विश्व के सबसे बड़े उभरते बाजारों में से एक में प्रवेश करने को लेकर रोमांचित हैं । हमारा व्यापक दृष्टिकोण भारतीय बाजार में हमारी उभरती साख और ब्रांड उपस्थिति के जरिये बना है जो हमारी वैश्विक विस्तार योजनाओं को मजबूती प्रदान करने के लिए आगामी अधिग्रहणों पर सफल समझौते के लिए हमारी क्षमता को बढ़ाता है । अपनी मौजूदा व्यापारिक योजना के आधार पर हम भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए कुल 34 होटल स्थापित करने का लक्ष्य रखते हैं और साथ ही अगले पांच वषरें के दौरान वैश्विक स्तर पर अतिरिक्त 100 संपत्तियां स्थापित करना चाहते हैं ।’’ स्टेवेल हास्पिटैलिटी ग्रुप का मुख्यालय सिडनी, आस्ट्रेलिया में है और इसके क्षेत्रीय कार्यालय भारत, सिंगापुर, दुबई, शंघाई और मोरक्को में हैं जबकि इसके वैश्विक बिक्री कार्यालय लंदन, म्यूनिख तथा हांगकांग में हैं ।
स्टेवेल हास्पिटैलिटी ग्रुप के निदेशक बाल सोहेल होटलों के कमरों तक आपूर्ति करने के सक्रिय विकास के क्षेत्र में अपनी निरंतर तरक्की के साथ भारत में आतिथ्य उद्योग की परंपरा को प्रोत्साहित करने पर ध्यान दे रहे हैं जिससे निवेशकों के भरोसे को रेखांकित किया जा सके ।
उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय बाजार में स्टेवेल की लांचिंग तक अपने शोध में हमने पाया है कि भारत की अर्थव्यवस्था जहां विकसित होती जा रही है वहीं भारतीय शहर ठोस ब्रांडों वाले गुणवत्तापूर्ण कमरों से अभावग्रस्त बने हुए हैं ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बाजार में चिह्नित इसी अंतर के आधार पर हमने इस दौड़ में शामिल होने के लिए निवेशकों और आपरेटरों के लिए व्यापक संभावनाएं देखी है । चूंकि भारत में सालाना 65 करोड़ पर्यटकों की आबादी का प्रवेश होता है और यह संख्या बढ़ती ही जा रही है और यह अमेरिका की समूची आबादी का दोगुना है, इसलिए यहां निवेश के अवसर व्यापक और अत्यधिक प्रबल हैं ।’’ यह नवीनतम योजना स्टेवेल हास्पिटैलिटी ग्रुप के पोर्टफोलियो को बढ़ाकर 31 कर देगी जबकि इसकी अन्य वैश्विक घोषणाएं लंबित हैं । अधिक जानकारी के लिए : रैसेल पियरे, इंटरनेशनल सेल्स एंड मारकेटिंग के समूह निदेशक स्टेवेल हास्पिटैलिटी ग्रुप फोन : 61 2 9299 9220 ईमेल : आरपियरे एट स्टेवेलग्रुप डाट काम  
स्रोत : स्टेवेल हास्पिटैलिटी ग्रुप
मीडियानेट इंटरनेशनल- एशियानेट

www.staywellgroup.com