बेहतरीन दक्षिण एशियाई विषयवस्तु के एक सबसे बडे समुच्चय के साथ वैश्विक मनोरंजन सेवा – मेला ने अपनी शुरूआत की घोषणा की ।

स्रोत: Verismo Networks-46000
श्रेणी: Entertainment
 
 
 
28/08/2011 12:10:34:573PM
 
माउंटेन व्यू, कैलिफ.। 22 अगस्त, 2011 । पीआर न्यूजवायर – एशियानेट ।
शुरूआत के समय शामिल विषयवस्तु साझीदारों में इरोस इंटरटेनमेंट, यश चोपडा फिल्मस, ईटीवी नेटवर्क और शेमारू के साथ ब्राडबैंड मनोरंजन सेवाओं में आरंभ से अंत तक के समाधानों के प्रदाता वेरिस्मो नेटवर्क ने साझा रूप से आज वैश्विक मल्टी-प्लेटफार्म उपभोक्ता मनोरंजन सेवा मेला के शुरूआत की घोषणा की जिसमें बेहतरीन दक्षिण एशियाई विडियो विषयवस्तु का एक सबसे बडा समुच्चयन समाहित है ।
यह सेवा मेला उपभोक्ताओं को ब्राडबैंड पर टेलीविजन देखने का अद्वितीय अनुभव प्रदान करेगी जिसमें समाचार व मनोरंजन केंद्रीत दर्जनभर जीवंत टेलीविजन चैनलों, सैकडों बालीवुड व क्षेत्रीय फिल्मों को सम्मिलित कर बेहतरीन पहुंच के लिए संवध्र्दित होते हाई-डिफिनिशन विकल्पों और इंटरनेट वर्गीकरणों से प्राप्त चयनित बेहतरीन विडियो के साथ प्रदान किया जाएगा । मेला की योजना दुनिया में कहीं भी बेहतरीन दक्षिण एशियाई विडियो विषयवस्तुओं का सबसे बडा अनुज्ञप्ति प्रदाता बनने की है । लगभग एक दर्जन आरंभिक साझीदारों की हिस्सेदारी के अतिरिक्त मेला अनेक प्रमुख विषयवस्तु स्वामियों के साथ बातचीत करने में सक्रियता से लगा हुआ है जिसकी प्रगति के बारे में घोषणा जल्दी की की जाएगी । दक्षिण एशिया के संपन्न सांस्कृतिक विरासतों की विभिन्न विधाओं, पसंदों, बोलियों और अांचलिक प्रभावों की विविधता को प्रस्तुत करने के प्रयास के अंतर्गत मेला निरंतर जारी प्रक्रिया के अंतर्गत नए विषयवस्तुओं को सम्मिलित करता रहेगा । उदाहरण के लिए- मेला की फिल्मों की प्रस्तुति में उदघाटन के बाद कुछ ही महीनों में 500 से अधिक लोकप्रिय फिल्में शामिल हो जाएगी जिनके लिए विषयवस्तु-प्राप्ति सौदे संपन्न हो चुके हैं ।
मेला एक मल्टी-प्लेटफार्म सेवा है जिसकी संरचना वर्तमान उपभोक्ताओं के संयोगित डिजिटल जीवन पध्दति को सेवा प्रदान करने के लिए तैयार की गई है जो विश्व के बेहतरीन विषयवस्तुओं को जब, जहां और जैसे चाहे, प्राप्त करना और देखना चाहते हैं ।
इस सेवा का वितरण विशेषरूप से इंटरनेट के माध्यम से किया जाएगा जिसे उपभोक्ता अपने टेलीविजनों पर सीधे तौर पर देख सकेंगे जो बेहतरीन, दीर्घकालीक विडियो विषयवस्तु को देखने का सर्वाधिक लोकप्रिय प्लेटफार्म बना हुआ है ।
इसलिए मेला की शुरूआत के समय टेलीविजन पर ध्यान केन्द्रीत रखा गया । मेला उपभोक्ताओं को एक ब्रांडेड, पुरस्कार विजेता, हाई डिफिनिशन सेट-टाप बाक्स प्रदान करेगा जिसका विकास इसकी मातृ कंपनी वेरिस्मो नेटवर्क्‍स ने किया है । मेला की योजना कालांतर में सभी प्रमुख प्लेटफामोर्ं पर अपनी सेवाओं को प्रस्तुत करने की है जिसमें व्यक्तिगत कम्यूटर, मोबाइल फोन और उपकरण, विडियो गेमिंग कंसोल्स, इंटरनेट संयोगित टेलीविजन, इंटरनेट संयोगित ब्लू-रे प्लेयर्स और अन्य लोकप्रिय उपकरणों और सेटअप बाक्स शामिल हैं ।
वेरिस्मो नेटवर्क्‍स के अध्यक्ष और सीईओ प्रकाश भालेराव ने कहा कि ‘‘ मेला सेवा हमारी कंपनी के लिए एक प्रमुख उपलब्धि है क्योंकि हम वैश्विक स्तर पर संस्थापित अपने प्लेटफार्म के माध्यम से समर्थ ब्राडबैंड मनोरंजन के क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता को विस्तार देकर उपभोक्ता मनोरंजन के क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं । हमें विश्वभर में पसरे प्रवासी दक्षिण एशियाई समुदाय के फायदे के लिए इस सेवा को प्रस्तुत करते हुए अतिशय प्रसन्नता है जो अपने देश के गुणवत्ता पूर्ण मनोरंजन कार्यक्रमों को अपने आवासीय कमरों में प्राप्त करने से वंचित हो रहे हैं ।’’ मेला के महाप्रबंधक और वेरिस्मो नेटवर्क्‍स की मनोरंजन सेवाओं के अध्यक्ष साब कनौजिया ने कहा कि ‘‘मेला का उदेश्य अतिशय लोकप्रिय और बडे पैमाने पर प्रचलित गुणवत्तापूर्ण दक्षिण एशियाई मनोरंजन विषयवस्तुओं के वैश्विक स्तर पर वितरण की समस्याओं का समाधान करना है ।
वैश्विक वितरण में इस गिरावट का परिणाम बडे पैमाने पर नकल के रूप में आया है जिससे इस उद्योग को प्रति वर्ष अरबों डालर का नुकसान उठाना पडता है । मेला ने पहली बार प्रमुख विषयवस्तु साझीदारों, वितरण प्लेटफार्मों और गुणवत्तापूर्ण उपयोगकर्ता अनुभवों को एकसाथ करके दक्षिण एशियाई मनोरंजन के उत्साही प्रशंसकों को अत्याधिक सुविधाजनक और आकषर्क वैधानिक पेशकश आकषर्क कीमत में देना आरंभ किया है ।’’ मेला की शुरूआत में शामिल दर्जनभर से अधिक साझीदरों में निम्नलिखित शामिल हैं :- यश राज फिल्म, इरोस इंटरटेनमेंट, ईटीवी नेटवर्क, शेमारू इंटरटेनमेंट, टाइम्स ग्लोबल ब्राडकास्िंटग, राज अेलीविजन नेटवर्क, मा टेलीविलन नेटवर्क और जया टीवी ।
यश राज फिल्म्स के डिजिटल एंड न्यू मीडिया के महाप्रबंधक श्री आनंद गुरनानी ने कहा कि ‘‘हमारा प्राथमिक उदेश्य सभी प्रमुख संपर्क बिन्दुओं के माध्यम से मनोरंजन की सुपुर्दगी करना है । मेला जैसे डिजिटल वितरण उद्यम के प्रति हमारा सहयोगी रुख है जिसने हमें उन दर्शकों के पास पहुंचने में समर्थ बनाया है जिन्हें बेहतरीन भारतीय सिनेमा तक पहुंच शायद सीमित है ।’’ हैदराबाद स्थित ईटीवी नेटवर्क के कार्य-संचालन विभाग के उपाध्यक्ष श्री के. बापिनीदू ने कहा कि ‘‘हमें वेरिस्मो नेटवर्क्‍स के साथ मिलकर विश्व में कहीं भी स्थित दर्शक को एक गुणवत्तापूर्ण और विशिष्ट जीवंत टेलीविजन अवलोकन सुविधा प्रदान करने और उन्हें अपने पसंद की बोली में समाचारयुक्त मनोरंजन के साथ सदा जुडे रहने की सुविधा देने में प्रसन्नता हो रही है ।
मेला सेवा में ईटीवी की उपस्थिति हमारे दर्शकों निश्चित रूप से मंत्रमुग्ध करेगा।’’ उन्होंने जोडा कि वेरिस्मो नेटवर्क एक लोकप्रिय और सम्मानित ब्राडबैंड मनोरंजन सेवा प्रदाता है और उसके साथ यह गठबंधन दोनों कंपनियों के लिए उपयोगी होगा ।’’ श्री के. बापिनीदू को भरोसा है कि ईटीवी नेटवर्क का गुणवत्ता में भरोसा करना और भारत की अनेक बोलियों में विषयवस्तु सुपुर्दगी के कामकाज वेरिस्मों की लोकप्रियता के साथ मिलकर भारत की क्षेत्रीय बोलियों में टेलीविजन देखने वाले दर्शकों के बीच नए आयामों की स्रपुर्दगी को सुनिश्चित करेगा ।
शुरूआत में मेला 40 से अधिक जीवंत टेलीविजन चैनलों को प्रस्तुत करेगा जो समाचार और मनोरंजन को प्रदान करेगें जिसमें तमिल और तेलुगु पर विशेष जोर दिया जाएगा । शुरूआत में व्यापकतम क्षेत्रीय विषयवस्तु प्रदान करने के क्रम में मेला एक दर्जन से अधिक बेालियों में जीवंत टेलीविजन चैनल प्रदान करेगा।
मेला की मांगी गई फिल्में प्रदान करने की पेशकश में शुरूआत में 250 से अधिक हिंन्दी, तेलगु और तमिल की प्रसिध्द फिल्में शामिल होंगी। इसके अतिरिक्त, इंटरनेट के माध्यम से मेला सैकडों घंटे के बेहतरीन दक्षिण एशियाई मनोरंजन विषयवस्तुओं को भी प्रदान करेगा ।
मेला के पुरस्कार प्राप्त तकनीक प्लेटफार्म इंटरनेट विडियों का चयन और उपयोगकर्ता के लिए सुविधाजनक ढंग से व्यवस्थित करता है जिसमें प्रकार, बोली, विधा और दूसरे कारकों का ध्यान रखा जाता है । मेला के ग्राहकों को अनुज्ञपित प्राप्त और इंटरनेट विडियो दोनों को अपने टेलीविजन पर निर्बाध ढंग से देखने की सुविधा प्राप्त होगी, जो मेला के आकषर्क उपयोगकर्ता इंटरफेस के साथ एकीकृत होगा ।
मेला को बेहद आकषर्क मूल्य संरचना के साथ बाजार में प्रस्तुत किया जा रहा है। तमिल और तेलगु में क्षेत्रीय जीवंत टेलीविजन चैनलों की कीमत 9.99 डालर प्रति माह होगी । तमिल और तेलगु दोनों बोलियो में दो प्रमुख 14.99 डालर प्रति माह प्रति चैनल की दर से उपलब्ध होगी ।
फिल्मों के दिवानों के लिए मेला ने मांगने पर फिल्म प्रदान करने की सेवा केवल 4.99 डालर प्रति माह की दर पर आरंभ किया है । इस सेवा के ग्राहक जितना चाहें, उतनी फिल्में देख सकेंगे जिसमें उच्च गुणवत्तापूर्ण फिल्मों की संख्या लगातार बढती जाएगी जो केवल उसी नियत ग्राहक शुल्क में प्राप्त हो सकेगी ।
उपरोक्त मूल्य-संरचना के अतिरिक्त मेला पैकजों की एक समुच्चय प्रस्तुत करेगी जिसमें उसकी पुरस्कार प्राप्त, उच्च-गुणवत्तापूर्ण सेट-टॉप बाक्स एक विषयवस्तु पैकेज के साथ शामिल की जाएगी जिस पैकेज में चालीस से अधिक जीवंत टेलीविजन चैनलों और 500 से अधिक फिल्में समाहित होगी जो मांगे जाने पर उपलब्ध हो सकेंगे। इसकी आरंभिक कीमत पहले एक वर्ष के लिए केवल 149 डालर होगी ।
मेला ने समूचे संयुक्त राज्य में स्थानीय खूदरा वितरकों के नेटवर्को के माध्यम से अपनी सेवाओं के स्थानीय वितरण के लिए साझीदारियां कायम की है जिसमें उस देश में दक्षिण एशियाई जनसंख्या के प्रमुख केन्द्रों पर खास ध्यान रखा गया है ।
मेला को संयुक्त राज्य के बाहर के बाजारों में वैश्विक स्तर पर इस वर्ष के आखिरी दिनों में चरणबध्द ढंग से प्रस्तुत करना आरंभ किया जाएगा ।
वेरिस्मो नेटवर्क्‍स के बारे में :- वेरिस्मो नेटवर्क्‍स आईएसपी,अेल्कोस, ओटीटी और आईपीटीवी सेवा प्रदाताओं द्वारा वैश्विक स्तर पर ब्रांडबैंड मनोरंजन सेवाओं के आसान संस्थापन के लिए आरंभ से आखिर तक के समाधानों को प्रदान करता है ।
वेरिस्मो ब्राडबैंड टीवी प्लेटफार्म अग्रणी समाधान है जो आईपीटीवी लीनियर चैनलों, मांगने पर मिलने वाले विडियो, इंटरनेट विडियो, सामाजिक नेटव*++++++++++++++++++++++++++++र्*ंग और व्यक्तिगत मीडिया प्लेबैक का सीधे टीवी के साथ निर्बाध एकीकरण करता है ।
वेरिस्मो आखिरी तक के समाधान प्लेटफार्म और क्लाउड आधारित सेवाएं किसी भी विषयवस्तु स्वामी और सेवा प्रदाता को बाजार में पहुंचने की सबसे तेज गति प्राप्त करने का सामथ्र्य प्रदान करता है जिससे उनकी वैश्विक पहुंच में विस्तार हो सके और किफायत हो । साथ ही ग्राहकों को अद्वितिय अवलोकन अनुभव भी प्रदान करता है ।
वेरिस्मो इंटेल से कोष प्राप्त करने वाली कंपनी है और वेरिसमो प्लेटफार्म वर्तमान में बडे और लगातार बढते वैश्विक संस्थापनओं और ग्राहक आधार को सहायता प्रदान करता है ।
अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें :- 
http://www.verismonetworks.com
मेला के बारे में :-
मेला एक मल्टी-प्लेटफार्म मनोरंजन सेवा है जो विश्वभर के उपभोक्ताओं को बेहतरीन दक्षिण एशियाई विषयवस्तुओं का सबसे बडे समुच्चयों में एक प्रदान करेगा ।
मेला विविध स्रोतों से प्राप्त विषयवस्तुओं को समाचार और मनोरंजन प्रदान करने वाले दर्जनों जीवंत टेलीविजन चैनलों, सैकडों लोकप्रिय बालीवुड तथा क्षेत्रीय फिल्मों को सम्मिलित करके समुच्चयन करता है जिसमें लगातार बढती संख्या में उच्चगुणवत्तापूर्ण और सैकडों स्वतंत्र फिल्में तथा इंटरनेट वर्गीकृत चयनित बेहतरीन विडियो समाहित होती है जिसतक पहुंच आसान होती है। मेला के विषयवस्तु साझीदारों में अनेक बेहतरीन फिल्म स्टूडियो और टेलीविजन नेटवर्क शामिल हैं जिनमें यशराज फिल्म्स, इरोस इंटरनेशनल, ईटीवी नेटवर्क, राज टेलीविजन नेटवर्क, शेमारू इंटरटेनमेंट और अनेक अन्य शामिल हैं ।
मेला सेवा उदघाटन समय टेलीविलन पर मेला के हाई-डिफिनिशन सेट-टॉप-बॉक्स के माध्यम से उपलब्ध होगा । मेला की योजना बाद में सभी प्रमुख प्लेटफार्मों पर आपनी सेवा प्रारंभ करने की है जिसमें व्याक्तिगत कंप्यूटर, मोबाइल फोन और उपकरण, विडियो गेमिंग कंसोल्स, इंटरनेट संयोगित टेलीविजन, इंटरनेट संयोगित ब्लू-रे प्लेयर्स और अन्य लोकप्रिय ओवर-द-टाप उपकरण और सेट-टाप बाक्स शामिल हैं ।
अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए देखें :-  http://www.mela.com 
यश राज फिल्म्स :वाईआरएफ: के बारे में :- आईआरएफ भारतीय फिल्म उद्योग की एक प्रमुख हस्ती और देश का प्रमुख स्वतंत्र स्टड्रियो समूह है। कंपनी की केन्द्रीय वस्तु उद्योग की कुछ सर्वश्रेष्ठ फिल्मों का निर्माण और वितरण है ।
न्यूयार्क, लंदन और दुबई में कार्यालयों के बदौलत वाईआरएफ अपनी फिल्मों के साथ साथ अन्य अग्रणी भारतीय निर्माताओं की फिल्मों का वैश्विक स्तर पर वितरण करती है ।
कंपनी के पास अपनी संगीत और घरेलू मनोरंजन लेबल्स, डिजायन सेल और निर्माण-पश्चात सुविधाएं, डिजिटल, व्यापारिक और विपणन विभाग के साथ साथ टेलीविजन साफ्टवेयर, विज्ञापन फिल्में और संगीत विडियों के निर्माण पर केन्द्रीत अपनी घरेलू इकाई है ।
वाईआरएफ के पास अत्याधुनिक संपूर्ण एकीकृत स्टूडियो है जो वर्ष में औसतन चार-पांच फिल्मों का निर्माण करती है और इसप्रकार यह भारत के मनोरंजन व्यवसाय का अविभाज्य अंग बन गया है ।
यशराज फिल्म्स के बारे में अतिरिक्त जानकारी के लिए देखें :-  http://www.yashrajfilms.com

ईटीवी नेटवर्क्‍स के बारे में :- ईटीवी नेटवर्क्‍स बारह क्षेत्रीय चैनलों का एक समूह है जो दर्शकों को उनके पसंद की बोलियो में समृध्द सूचना व मनोरंजन प्रदान करने का स्रोत है । उसमें इटीवी तेलुगु, ईटीवी2, ईटीवी बांग्ला, ईटीवी मराठी, ईटीवी कन्नड, ईटीवी ओडिया, ईटीवी गुजराती, ईटीवी उर्दू, ईटीवी उत्तर-प्रदेश, ईटीवी राजस्थान, ईटीवी बिहार और ईटीवी मध्यप्रदेश शामिल हैं । ईटीवी नेटवर्क के चैनलों को लोकप्रियता हासिल है क्योंकि वह दर्शकों को गुणवत्तापूर्ण मनोरंजन उस संस्कृति का चित्रण करते हुए उनकी अपनी बोलियों में प्रदान करता है जिसके साथ दर्शक स्वयं को संबंधित करने में समर्थ होते हैं ।
अलग-अलग संस्कृतियों-बोलियों के साथ सहानुभूति रखने की इस भावना ने ईटीवी को लाखों दर्शकों के पास पहुंचने में सहायता की है ।
समान भावना के साथ ईटीवी संयुक्त राज्य अमेरीका में निवास करने वाले भारतीय लोगों को ईटीवी तेलुगे, ईटीवी बांग्ला और ईटीवी गुजराती मनोरंजन चैनलों के माध्यम से डिजिटल मनोरंजन प्रदान करता है ।
तेलगू, बंगाली और गुजराती समुदाय के लोग उन बोलियों में विभिन्न प्रकार के मनोरंजन कार्यक्रमों को प्राप्त कर सकते हैं जो उनके दिल के करीब है ।
अधिक जानकारी के लिए देखें :- 
http://www.etv.co.in

स्रोत :- वेरिस्मो नेटवर्क्‍स
संपर्क :- टीना टच पीआर 1-415-310-3125 टीना:एैट:टीनाटचपीआर डाट काम, वेरिस्मो नेटवर्क्‍स के लिए एशियानेट