स्काटलैंड की घाटी को देखें

स्रोत: Visit Scotland Asianet 46075
श्रेणी: Travel and Leisure
 
 
 
30/08/2011 4:22:22:020PM
 
स्काटलैंड की घाटी को देखें
एडिनबर्ग, स्काटलैंड, 29 अगस्त, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
इस हेमंत ऋतु में विजिटस्काटलैंड के साथ ‘ग्रैब ए ग्लेन’ का अनुभव पाएं और स्काटलैंड द्वारा प्रस्तावित कुछ सक्रिय रोमांच, अनूठी चहलकदमी और दार्शनिक घाटियों को देखें ।
(Photo: http://www.newscom.com/cgi-bin/prnh/20110829/477759-a )

    (Photo: http://www.newscom.com/cgi-bin/prnh/20110829/477759-b )
पर्यटन पर लिखने वाले राबिन मैककेल्वी की प्रेरणादायी यात्रा डायरी को http://www.visitscotland.com/grabaglen पर देखें जहां उन्होंने घाटियों का मुआयने, पहाड़ियों की चोटियों और वर्ष 2011 में सर्वश्रेष्ठ एक्टिव स्काटलैंड का अनुभव बयां किया है ।
राबिन अपने निजी फोटोग्राफ्स और वीडियो कंटेंट के साथ-साथ एक सप्ताह में दो बार यात्रा डायरियां इस साइट पर डालेंग जिसमें स्काटलैंड को देखने तथा प्रदर्शित करने के एक अनूठे नायाब तरीके की पेशकश की जाएगी और पर्यटकों के लिए इसे अनुभव के तौर पर प्रेरणादायी बनाया जाएगा ।
अगस्त से नवंबर के दौरान स्काटलैंड की यात्रा करते हुए राबिन स्काटलैंड के मोहक परिदृश्यों का अनुभव प्राप्त करेंगे और स्काटलैंड द्वीपों के तटवर्ती जंगलों से नौकायन और लोच नेस की मशहूर लहरों को देखने से लेकर यूरोप के कुछ सर्वश्रेष्ठ जंगलों में बाइकिंग तक देशभर के कई रोमांचक कारनामों में हिस्सा लेंगे । इसके अलावा वह पूरे देश में कई अनूठी तथा प्रेरणादायी घाटियों में भी पदयात्रा करेंगे ।
राबिन ने कहा, ‘‘मैं अगले कुछ महीनों के दौरान अपनी मातृभूमि का मुआवना करने के लिए नेतृत्व करने को लेकर वाकई काफी उत्साहित हूं । यह एक्टिव स्काटलैंड का वर्ष है और 700 से अधिक द्वीपों वाला इतना सक्रिय और बेहतर अनुभव और कहीं नहीं है । यहां असंख्य पर्वत और पहाड़ियां हैं और साथ ही कई महान नदियां तथा असंख्य झीलें हैं ।’’ ‘‘मैं अपने बच्चों को इस अच्छे परिदृश्य में ले जाने से लेकर लैंड याचिंग, व्हाइटवाटर राफ्टिंग, घाटियों में कुछ शराबों के नमूनों तक के जरिये सभी काम करूंगा और स्काटलैंड की संकरी घटियों में सक्रिय रहूंगा । लिहाजा मैं उम्मीद करता हूं कि मैं जहां-जहां जाउंगा वहां आप मेरे साथ रहेंगे ।’’ ग्रैब ए ग्लेन स्काटलैंड को एक सर्वाधिक दर्शनीय सक्रिय रोमांचक स्थल के तौर पर प्रदर्शित करने के लिए इस वर्ष का जश्न- एक्टिव स्काटलैंड का हिस्सा है जिसका आयोजन विजिटस्काटलैंड द्वारा किया जा रहा है । संपादकों के ध्यानार्थ राबिन कहां जाते हैं और क्या करते हैं, इसे देखने के लिए विजिटस्काटलैंड के फेसबुक पन्नों को चुनें ।
राबिन की यात्रा डायरी में कंटेंट, संकेत, टिप्स और स्काटलैंड के नक्शों की पूरी शृंखला मौजूद रहेगी ताकि स्काटलैंड के क्षेत्रफल में साहसिक कारनामों की गतिविधियों के लिए धन बचत वाले वाउचर हासिल किए जा सकें । http://www.visitscotland.com/grabaglen
   []http://www.visitscotland.com/grab-a-glen ]
 एक्टिव स्काटलैंड
स्काटलैंड प्रत्येक व्यक्ति के लिए आउटडोर साहसिक कारनामे और एक्टिविटी हालीडे की संपदा की पेशकश करता है : अगला एडवेंचर तलाशने वाले परिवारों से लेकर सिंगल एडवेंचर हालीडे की तलाश में निकले नई सक्रिय आउटडोर गतिविधियां चाहने वाले जोड़ों तक के लिए यह रोमांच है । एक्टिव स्काटलैंड के वर्ष के लिए समर्पित वर्ष 2011 में हम स्काटलैंड के भौगोलिक क्षेत्रफल में कार्यक्रमों तथा गतिविधियों की मेजबानी करते हुए स्काटलैंड में एक महान आउटडोर का जश्न मना रहे हैं । नौकायन, साइकिलिंग, क्वाड बाइकिंग और वाकिंग जैसे आउटडोर लेजर एक्टिव तलाशने से लेकर इनडोर क्लाइंबिंग तथा एरियल एसाल्ट कोर्स तक हर किसी के लिए यहां कुछ न कुछ है जिससे वे एक दिन के दौरे में ही लुत्फ उठा सकें या स्काटलैंड में छुट्टी बिताते हुए ऐसा कर सकें । तो शुरू हो जाइए और स्काटलैंड में एक्टिव हो जाइए ।
ग्लेन ग्लेन स्काटलैंड में घाटी के लिए इस्तेमाल होने वाला एक विशेष नाम है और इस दायरे में क्षेत्र तथा देश के लंबे, गहरे हिस्सों को समेटा जाता है । स्काटलैंड में ही कई घाटियां हैं और सभी रोमांचक परिदृश्यों से परिपूर्ण हैं तथा वहां रोमांचक सैर, ढेर सारे वन्य जीव और सभी के लिए अनुभव मिलते हैं । स्रोत : विजिट स्काटलैंड
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर1 08300806 दि