संवर्धित मोबाइल फोन उपयोगिता- आईसीएपी पेटेंट ब्रोकरेज ने एक मल्टी-मोडल यूजर इंटरफेस पेटेंट पोर्टफोलियो की बिक्री की घोषणा की जो मोबाइल फोन तथा संबंधि

स्रोत: ICAP Patent Asianet 46093
श्रेणी: Business and Finance
 
 
 
30/08/2011 4:32:40:487PM
 
संवर्धित मोबाइल फोन उपयोगिता- आईसीएपी पेटेंट ब्रोकरेज ने एक मल्टी-मोडल यूजर इंटरफेस पेटेंट पोर्टफोलियो की बिक्री की घोषणा की जो मोबाइल फोन तथा संबंधित अनुप्रयोगों के लिए आवाज आधारित निर्देशों से सरलीकृत होता है शिकागो, 30 अगस्त, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट । विश्व की सबसे बड़ी विशिष्ट संपदा ब्रोकरेज एवं पेटेंट नीलामी कंपनी आईसीएपी पीएलसी की एक इकाई आईसीएपी पेटेंट ब्रोकरेज [] http://www.icappatentbrokerage.com ],  पेटेंट पोर्टफोलियो की बिक्री की पेशकश कर रही है जो एक ऐसे मल्टी-मोडल यूजर इंटरफेस का खुलासा करता है जिसमें मोबाइल फोन एवं संबंधित अनुप्रयोगों के लिए आवाज आधारित निर्देश सरलीकृत होते हैं । यह पेटेंट पोर्टफोलियो वीआईडीए साफ्टवेयर एस. एल. के जरिये उपलब्ध है ।
(Logo: http://photos.prnewswire.com/prnh/20100614/CG20517LOGO )
 प्रमुख विशेषताएं एवं फायदे
इस पेटेंट पोर्टफोलियो में ऐसी प्रौद्योगिकियां शामिल हैं जो संवर्धित उपयोगिता के लिए संबंधित अनुप्रयोगों के साथ साथ मोबाइल उपकरणों तथा व्यक्तिगत डिजिटल सहायता के यूजर इंटरफेस को सरलीकृत करती हैं । – इस आविष्कार का प्रमुख अवयव मोबाइल उपकरणों के लिए इसमें डायलाग बोलने के निर्देशों का कवरेज और यूजर की विशेषज्ञता को समायोजित करने की इसकी क्षमता है । – यूजर इंटरफेस को आसानी से वितरित किया जा सकता है और प्रकाशित या सब्सक्राइब माडल का इस्तेमाल करते हुए वितरित फैशन में मल्टीपल इंटररैक्शन कतारों को व्यवस्थित किया जा सकता है । – इंटरैक्शन इंजन वर्तमान में संचालित अनुप्रयोगों के साथ साथ मोबाइल फोनों पर नजर रखता है । – यूजर की विशेषज्ञता का आकलन करने वाला माड्यूल पारस्परिक क्रिया से संबंधित प्रासंगिक जानकारी हासिल करता है ।
– इसके बाद यह माड्यूल ऐसी जानकारी का इस्तेमाल करता है जो यूजर के मौजूदा विशेषज्ञता स्तर को निर्धारित करती है ।
– कम अनुभवी यूजर उस डिवाइस के साथ खुद को ढालने में मदद के लिए डिजाइन किए गए एक संवाद हासिल करते हैं जबकि उनसे अधिक अनुभवी यूजर अन्य चीजों को तथा अधिक विकसित सुझाव हासिल करते हैं ।
 – परस्पर क्रिया वाला इंजन संवादों के एक चुनिंदा समूह की पेशकश के लिए यूजर विशेषज्ञता के इस निर्धारित स्तर का इस्तेमाल करता है
– जिससे संवर्धित उपयोगिता को सक्षम बनाया जा सके ।
– इसके अलावा दो या इससे अधिक परस्पर क्रिया की घटनाएं सामान्य रूप से एकल कतार हासिल करने के बजाय अन्य यूजर-इंटरफेस अवयवों को बरकरार रखती हैं ।
 – मैसेज को यूजर-इंटरफेस अवयवों या यूजर-इंटरफेस इंटरैक्शन इवेंट क्यू के बीच पारेषित किया जा सकता है । इससे एकल परस्पर क्रिया का कार्यक्रम एक साथ मल्टीपल यूजर-इंटरफेस में वितरित किया जा सकता है ।
– यह प्रौद्योगिकी आपरेशन या उपकरण की स्थिति से संबंधित दो या अधिक तथ्यों आधारित जानकारी प्रेषित करने के लिए एकल प्रतिरूप के इस्तेमाल की इजाजत देती है । इससे यूजर के लिए पेश किए गए कई सारे डिस्प्ले को कम करते हुए उपयोगिता में और ज्यादा सुधार होता है ।
आईसीएपी पेटेंट ब्रोकरेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डीन बेकर ने कहा, ‘‘वायरयुक्त पीसी से वायरलेस मोबाइल डिवाइसेज में कंप्यूटिंग स्थानांतरण के दौरान यूजर इंटरफेस को एंड यूजर की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए विकसित तथा संशोधित करते रहना चाहिए । यह पोर्टफोलियो मोबाइल कंप्यूटिंग के लिए यूजर इंटरफेस के क्रमिक विकास में अगले कदम को प्रस्तुत करता है और यह मोबाइल डिवाइस विनिर्माताओं, मोबाइल आपरेटिंग सिस्टम डेवलपरों, वायरलेस कैरियरों या तेजी से तरक्की कर रहे इस क्षेत्र में संचालित किसी अन्य स्वामित्व के हित में होना चाहिए ।’’ बाजार में संभावना यह पेटेंट पोर्टफोलियो मोबाइल डिवाइसेज बनाने वाली संस्थाओं और मोबाइल सेवाएं प्रदान करने वाली संस्थाओं के हित में होना चाहिए । – स्थान आधारित सेवाओं और संपर्क पहुंच परियोजनाओं के तौर पर इस तरह की विशेषताओं के स्वर इनपुट को आने वाले वषरें में बेहद महत्वपूर्ण जगह मिलेगी ।
– प्राथमिक हित वर्ग मोबाइल सेवा प्रदाताओं के लिए होने की उम्मीद है जिनका ब्राडबैंड तथा मैसेजिंग सहित वैश्विक बाजार वर्ष 2014 तक 870 अरब डालर तक पहुंच जाने का अनुमान है :1: ।
 – वैश्विक स्तर पर मोबाइल साफ्टवेयर बाजार के वर्ष 2017 तक 79.7 अरब डालर तक पहुंच जाने की उम्मीद है ।
:2: :3: इस पोर्टफोलियो में लाइसेंस के लिए उपलब्ध संपत्तियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए : संपर्क करें : आईसीएपी पेटेंट ब्रोकरेज के डीन बेकर, 1 561 309 0011 या डीन डाट बेकर एट यूएस डाट आईसीएपी डाट काम
 आईसीएपी पेटेंट ब्रोकरेज के बारे में
आईसीएपी पेटेंट ब्रोकरेज [] http://www.icappatentbrokerage.com ] आईसीएपी पीएलसी की एक इकाई है और यह विश्व की सबसे बड़ी विशिष्ट संपदा ब्रोकरेज एवं पेटेंट नीलामी कंपनी है ।
आईसीएपी के बारे में
आईसीएपी विश्व का प्रमुख इंटरडीलर ब्रोकर और व्यापार पश्चात सेवाओं का प्रदाता है । यह समूह थोक बाजार में ब्याज दरों, साख, सामग्री, विदेशी मुद्रा विनिमय, उभरते हुए बाजारों, इक्विटी और इक्विटी डेरिवेटिब्स के मामलों में ध्वनि और इलेक्ट्रोनिक्स नेटवर्कों के माध्यम से खरीदारों और विक्रेताओं के बीच तालमेल कायम करता है । आईसीएपी, पीएलसी 30 जून 2006 को एफटीएसई 100 इंडेक्स में शामिल हुई है । अधिक जानकारी के लिए देखें  http://www.icap.com.

    (1)
http://www.infonetics.com/pr/2010/1H10-Mobile-Service-and-Subscribers-Market-Highlights.asp

    (2) http://www.delloro.com/

    (3) http://www.prweb.com/releases/2011/4/prweb8310947.htm ;
http://www.marketresearch.com/product/display.asp?productid=6066889&xs=r

 स्रोत : आईसीएपी पेटेंट ब्रोकरेज
संपर्क : मीडिया, आईसीएपी पेटेंट ब्रोकरेज की लुइसा सेपलवेदा, 1 312 327 8162, लुइसा डाट सेपलवेदा एट यूएस डाट आईसीएपी डाट काम पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर2 08301002 दि