ताज होटल्स रिसोर्ट्स एंड पैलेसेज को कोंडी नैस्ट ट्रैवलर रीडर्स ट्रैवल अवार्डस 2011 में पसंदीदा कंपनी बताया गया

स्रोत: Taj Hotels Asianet 46263
श्रेणी: Travel and Leisure
 
 
 
13/09/2011 6:20:46:583AM
 
ताज होटल्स रिसोर्ट्स एंड पैलेसेज को कोंडी नैस्ट ट्रैवलर रीडर्स ट्रैवल अवार्डस 2011 में पसंदीदा कंपनी बताया गया
बंगलुरू, भारत, 12 सितंबर, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
ताज होटल्स रिसोर्ट्स एंड पैलेसेज ने कोंडी नैस्ट ट्रैवलर रीडर्स ट्रैवल अवार्डस 2011 में अत्यधिक अंक अर्जित किए 
 इससे समूह के फ्लैगशिप ताज महल पैलेस की आइकोनिक साख मजबूत हुई है

[] http://www.tajhotels.com/Luxury/Grand-Palaces-And-Iconic-Hotels/The-Taj-Mahal-Palace-Mumbai/Overview.html ]


: और हाल ही में कंपनी ने अपने ताज में एक नया हीरा फलकनुमा पैलेस

[] http://www.tajhotels.com/Luxury/Grand-Palaces-And-Iconic-Hotels/Taj-Falaknuma-Palace-Hyderabad/Overview.html ]


 जड़ा है ।

(Photo: http://www.newscom.com/cgi-bin/prnh/20110909/479042-a )

(Photo: http://www.newscom.com/cgi-bin/prnh/20110909/479042-b )


एशिया और भारतीय महाद्वीप के ओवरसीज लीजर होटल्स श्रेणी में ताज फलकनुमा पैलेस, हैदराबाद विजेता रहा और विश्व के शीर्ष 100 समूहों में सातवें सर्वश्रेष्ठ स्थान के लिए चुना गया । ताज महल पैलेस, मुंबई को ओवरसीज बिजनेस होटल में दूसरे स्थान के लिए चुना गया और विश्व के शीर्ष 100 समूहों में इसने 12वां स्थान हासिल किया ।
फलकनुमा पैलेस को दस वर्ष के पुनर्निर्माण के बाद पिछले साल खोला गया और इसे निजामों के इस मशहूर शहर में एक बार फिर अपनी चमक-दमक के साथ लौटा जिससे हैदराबाद अधिक मजबूती के साथ पर्यटकों के आकषर्ण का केंद्र बना ।
ताज महल पैलेस के लिए यह एक महत्वपूर्ण वर्ष भी रहा । संपूर्ण समूह के लिए फ्लैगशिप वाले इस धरोहर क्षेत्र में कुशल पुनर्निर्माण के बाद इसने भारत के आइकान के तौर पर एक बार फिर शुरुआत की है और उसी प्रकार कारोबारियों तथा लीजर पर्यटकों के लिए पसंदीदा बन गया है ।
कोंडे नैस्ट ट्रैवलर का 14वां सफल सालाना रीडर्स ट्रैवल अवार्ड 31 अगस्त को घोषित किया गया । यह पुरस्कार पत्रिका के उन पाठकों को दिए जाते हैं जिन्हें पर्यटन से संबंधित सभी चीजों पर अपना नजरिया पेश करने का मौका मिलता है ।
पाठकों से अप्रैल 2011 के दौरान या तो प्रिंट या आनलाइन तरीके से कुछ प्रश्नावलियां भरने को कहा गया । उनके जवाबों को बाजार पर शोध करने वाली एक स्वतंत्र कंपनी द्वारा क्रमबद्ध और विश्लेषण किया गया । इसकी श्रेणियों में प्रत्येक महाद्वीप, टूर आपरेटरों, एयरलाइंस, शहरों, देशों, द्वीपों, स्पा और हवाई अड्डों से जुड़े होटलों को शामिल किया गया ।
दोनों होटलों ने कई अन्य पुरस्कार भी जीते हैं जो कोंडे नैस्ट हाट लिस्ट 2011 की सूची में शामिल किए गए हैं । ताज होटल्स रिसोर्ट्स एंड पैलेसेज के बारे में वर्ष 1903 में स्थापित ताज होटल्स रिसोर्ट्स एंड पैलेसेज एशिया के सबसे बड़े और सर्वोत्तम समूह के होटलों में से एक है जिसके तहत पूरे भारत के 52 ठिकानों पर 91 होटल हैं जबकि मालदीव, मलेशिया, आस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, अमेरिका, भूटान, श्रीलंका, अफ्रीका और पश्चिम एशिया में 17 अतिरिक्त अंतरराष्ट्रीय होटल हैं । विश्व प्रसिद्ध लैंडमार्क से लेकर आधुनिक व्यापारिक होटलों, रमणीय तटीय रिसोर्ट्स से लेकर विश्वसनीय ग्रांड पैलेसेज तक प्रत्येक स्थान पर ताज होटल गर्मजोशी के साथ भारतीय आवभगत का अद्वितीय समागम, विश्व स्तरीय सेवा और आधुनिक विलासिता पेश करता है । पिछले एक शतक से इसके आइकोनिक फ्लैगशिप द ताज महल पैलेस ने उत्कृष्ट परिशुद्धता, कल्पनाशीलता और गर्मजोशी के साथ बेहतरीन रहन-सहन का एक बेंचमार्क स्थापित किया है । ताज होटल्स रिसोर्ट्स एंड पैलेसेज भारत के प्रमुख व्यावसायिक घराने टाटा ग्रुप का हिस्सा है । मीडिया संपर्क : ब्रिटेन मैरी-क्लेयर ग्रिबोन, पीआरको लिमिटेड, एमसीग्रिबोन एट पीआरसीओ डाट काम अमेरिका होली ब्राउन, शीला डोनेली एंड एसोसिएट्स, होली एट शीलाडोनेली डाट काम फ्रांस एमानुएल खान, पीआरकोलिमिटेड, ईखान डाट कोलंबर एट पीआरको डाट काम इटली मार्टा ब्रामबिला, पीआरको, एमब्रामबिला एट पीआरको डाट काम जर्मनी मिरियम ब्रैकेल, टेक्स्ट एंड एक्शन, मिरियम डाट ब्रैकेल एट टेक्स्ट-एक्शन डाट काम आस्ट्रेलिया निकोल तारा क्रेग, ब्लैक कम्युनिकेशंस, निकोल एट ब्लैककम्युनिकेशंस डाट काम डाट एयू जापान एकेमी एंडो, एसेंडो को. लिमिटेड, एंडो एट एसेंडो डाट काम रूस मरियाना वोलोशिना, रशिया सेल्स एंड पीआर आफिस, वोलोशिना एट टीटीजी-रशिया डाट आरयू

स्रोत : ताज होटल्स रिसोर्ट्स एंड पैलेसेज