माइलस्टोन सिस्टम्स लगातार सातवें वर्ष वैश्विक स्तर की कंपनी बनी

स्रोत: Milestone Asianet 46241
श्रेणी: High Technology
 
 
 
16/09/2011 3:30:22:963PM
 
माइलस्टोन सिस्टम्स लगातार सातवें वर्ष वैश्विक स्तर की कंपनी बनी कोपेनहेगन, 16 सितंबर, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
आईएमएस रिसर्च वीडियो सर्विलांस मारकेट एनालिसिस ने रिपोर्ट दी है कि माइलस्टोन एक बार फिर ओपन प्लेटफार्म आईपी वीडियो मैनेजमेंट साफ्टवेयर के लिए वैश्विक अग्रणी कंपनी बन गई है और इसके नए कार्यालय खोले जा रहे हैं ।
बाजार पर शोध करने वाली स्वतंत्र संस्था आईएमएस रिसर्च ने रिपोर्ट दी है कि लगातार सातवें वर्ष माइलस्टोन सिस्टम्स ओपन प्लेटफार्म आईपी वीडियो मैनेजमेंट साफ्टवेयर के क्षेत्र में वैश्विक अग्रणी कंपनी बन गई है । माइलस्टोन ने ब्राजील, बुल्गारिया और भारत में इस वर्ष कार्यालय खोलते हुए अपनी वैश्विक मौजूदगी का विस्तार किया है और यह काम इसने आईपी वीडियो सर्विलांस के उच्च विकास वाले बाजार में निरंतर सफलता पाने की कंपनी रणनीतिक योजनाओं का हिस्सा है ।
आईएमएस रिसर्च ने अपनी ताजा रिपोर्ट जारी की है : सीसीटीवी और वीडियो सर्विलांस उपकरणों का वैश्विक बाजार-2011 संस्करण । इसमें कहा गया है कि माइलस्टोन सिस्टम्स ने पिछले सात सालों के दौरान अपनी शीर्ष स्थिति बरकरार रखी है । यह साफ्टवेयर विकासक कंपनी ‘ओपन प्लेटफार्म नेटवर्क वीडियो मैनेजमेंट साफ्टवेयर’ की वैश्विक बाजार श्रेणी के लिए नेतृत्व करने की क्षमता रखती है ।
माइलस्टोन सिस्टम्स के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी लार्स थिंगगार्ड ने कहा, ‘‘महत्वाकांक्षी प्रबंधन रणनीति और केंद्रित संगठनात्मक अभियानों के जरिये हम लाभदेयता और मजबूत नकद स्थिति का प्रदर्शन कर रहे हैं । हम निरंतर अपने क्रमबद्ध तथा विश्वसनीय समाधानों को विकसित करते हैं और जबकि भौगोलिक स्तर पर हम अपने व्यापारिक माडल के अनुरूप चलते हैं जो चैनल विशेषज्ञता पर निर्मित है और प्रशिक्षण प्रमाणीकरण के जरिये अलग पहचान रखता है । इस प्रकार हम निरंतर विकास के लिए अच्छा-खासा मुकाम बना चुके हैं और अपनी अंतरराष्ट्रीय संभावनाओं के समर्थन तथा बाजार की मांग को पूरा करने के लिए तीन नए वैश्विक ठिकानों में कार्यालय खोलते हुए वर्ष 2011 में हमने एक बार फिर अपना विस्तार किया है ।’’ बाजार की जरूरतों को पूरा करने वाले उत्पादों का संपूर्ण पोर्टफोलियो आईएमएस ने रिपोर्ट दी है कि वीडियो सर्विलांस उद्योग छोटे से लेकर मंझोले स्तर के बाजार में लक्ष्यों की पेशकश करते हुए लगातार प्रतिस्पर्धा बनाए रखने से चिह्नित होता है । माइलस्टोन ने इस तरीके पर अमल करते हुए अपने हालिया जारी संस्करणों एक्सप्रोटेक्ट :आर: प्रोफेशनल एवं एक्सप्रोटेक्ट एसेंशियल तथा एक्सप्रोटेक्ट एक्सप्रेस नामक बिल्कुल नया उत्पाद पेश किया है । प्रत्येक बाजार क्षेत्र में प्रभावशाली संचालन और निवेश पर लंबे समय तक आमद देने के लिए उच्च मूल्य की एडवांस्ड सर्विलांस क्षमताओं की पेशकश की जाती है । माइलस्टोन का ओपन प्लेटफार्म डिजाइन समाधानों की एक पूर्ण शृंखला को अपग्रेड करने की सुविधा देता है और अन्य सुरक्षा या व्यापारिक प्रणालियों में एकीकरण की पेशकश करता है जबकि एक्सप्रोटेक्ट कारपोरेट बड़े, बहुकेंद्रित स्थापना और असीमित यूजरों के लिए कंपनी का सर्वोच्च स्तरीय साफ्टवेयर है जिसमें जटिल साइटों को प्रबंधित करना ज्यादा आसान होता है ।
आईएमएस रिसर्च में वरिष्ठ विश्लेषक गैरी वांग ने कहा, ‘‘नेटवर्क वीडियो सर्विलांस बाजार तकरीबन तीन गुना ज्यादा तेजी से बढ़ा है जिस प्रकार वर्ष 2010 में कुल बाजार 30 प्रतिशत की दर से बढ़ा था । माइलस्टोन ने राजस्व मामले में 56 प्रतिशत वृद्धि की है और बाजार में अपना मुकाम बरकरार रखा है । एनालाग वीडियो सर्विलांस बाजार की गिरावट को प्रभावित करने वाले दो प्रमुख तथ्य हैं- बाजार के नेटवर्क वीडियो समाधानों में बदलने वाली बड़ी-औद्योगिक श्रेणी और मंझोले से छोटे स्तर के बाजार में कीमतों को लेकर बढ़ती प्रतिस्पर्धा या कमोडिटाइजेशन ।’’ माइलस्टोन सिस्टम्स साफ्टवेयर पूर्ण कागजात से लैस माइलस्टोन इंटीग्रेशन प्लेटफार्म साफ्टवेयर डेवलपमेंट किट के साथ एक खुला प्लेटफार्म प्रदान करती है । यह पूरी दुनिया में माइलस्टोन साल्यूशन के नए भागीदारों को आकषिर्त करना जारी रखती है : तकरीबन 300 कंपनियों ने एक्सेस कंट्रोल, प्वाइंट-टू-सेल्स, एनलिटिक्स, बायोमेट्रिक्स, एचवीएसी, आटोमेशन निर्माण, ईआरपी, आरएफआईडी, उत्पाद, लाजिस्टिक्स तथा अन्य कार्यों जैसी प्रणालियों के साथ माइलस्टोन एक्सप्रोटेक्ट आईपी वीडिया प्लेटफार्म को एकीकृत किया है ।
निरंतर विकास के लिए नए ठिकानों में निवेश वर्ष 2011 में माइलस्टोन सिस्टम्स ने बुल्गारिया में एक कंपनी स्थापित की है जो ओपन प्लेटफार्म आईपी वीडियो मैनेजमेंट साफ्टवेयर के लिए नई क्रियात्मकता विकसित कर रही है । माइलस्टोन ने दीर्घकालिक लक्ष्य पाने के संगठनात्मक विस्तार को समर्थन देने के लिए ब्राजील तथा भारत में अपने कार्यालय भी खोले हैं । हाल के वषरें में कंपनी इन तीनों क्षेत्रों में सकारात्मक विकास देख रही है । ब्राजील के कार्यालय में अकाउंट मैनेजर जोस मारकोस मेडियारोज जूनियर कार्यरत हैं जबकि संदेश कौप भारत के क्षेत्रीय सेल्स मैनेजर बनाए गए हैं । माइलस्टोन सिस्टम्स के अब 15 देशों में कार्यालय खुल गए हैं ।
माइलस्टोन सिस्टम्स एक अंतरराष्ट्रीय विकास संस्कृति को बढ़ावा देती है वर्ष 2011 के पहले छह महीनों के दौरान माइलस्टोन सिस्टम्स ने 65 से अधिक नए कर्मचारियों को नियुक्त किया है जो कर्मचारियों की कुल संख्या में 20 प्रतिशत की वृद्धि है । नए कार्मिक स्पष्ट लक्ष्य और नजरिये पर आधारित माइलस्टोन की उद्यमशील संस्कृति को बड़ी तेजी से अधिग्रहीत कर लें, यह सुनिश्चित करने के लिए माइलस्टोन ने पूरी दुनिया के अपने सभी प्रबंधनों की आंतरिक शिक्षा के लिए एक भारी-भरकम निवेश शुरू किया है । माइलस्टोन लीडरशिप एकेडमी ने नवीनतम नेतृत्व कार्यों में प्रशिक्षित होने वाली क्रमबद्ध टीमों में सहयोगी कर्मचारियों को मिलाया है ताकि वे कंपनी के लक्ष्यों को समझ सकें और माइलस्टोन के कंपनी मूल्यों की बुनियाद पर आधारित लक्ष्यों को हासिल करने के गुर सीख सकें ।
आईएमएस रिसर्च के बारे में
आईएमएस रिसर्च बड़े पैमाने पर वैश्विक इलेक्ट्रानिक्स बाजारों में बाजार शोध एवं परामर्श सेवाओं की एक आपूर्तिकर्ता कंपनी है । कंपनी को ब्रिटेन के वेलिंगबारो स्थित मुख्यालय और अमेरिका, चीन, ताईवान, दक्षिण कोरिया तथा जापान स्थित कार्यालयों से समर्थन मिलता है । आईएमएस रिसर्च नियमित रूप से वीडियो सर्विलांस और सुरक्षा सेवा बाजारों तथा अन्य कार्यों पर किए गए शोध को विस्तृत रूप से प्रकाशित कराती है । http://www.imsresearch.com
 माइलस्टोन सिस्टम्स के बारे में
 1998 में स्थापित माइलस्टोन सिस्टम्स को ओपन प्लेटफार्म आईपी वीडियो मैनेजमेंट साफ्टवेयर में उद्योग के वैश्विक मुखिया के तौर पर पहचाना जाता है । आईएमएस की रिसर्च के अनुसार लगातार सातवें साल उसकी यह हैसियत बनी हुई है । इसका एक्सप्रोटेक्ट :आर: प्लेटफार्म शक्तिशाली निगरानी रखता है जो हजारों ग्राहकों के लिए प्रबंधित करना आसान, विश्वसनीय और सिद्ध है । नेटवर्क हार्डवेयर में विस्तृत विकल्प और अन्य सिस्टमों में एकीकरण के लिए समर्थन के जरिये एक्सप्रोटेक्ट ‘वीडियो एनेबल’ संगठनों को सर्वोत्तम किस्म के समाधान प्रदान करता है जो जोखिमों का प्रबंधन, व्यक्तियों और संपत्तियों की सुरक्षा, प्रक्रिया अनुकूलन और लागत खर्च में कमी लाते हैं । माइलस्टोन साफ्टवेयर को 100 से अधि देशों में अधिकृत एवं प्रमाणित भागीदारों के जरिये बेचा जाता है । अधिक जानकारी इस साइट पर देखें http://www.milestonesys.com
 स्रोत : माइलस्टोन सिस्टम्स
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर2 09160723 दि