होटल्स डाट काम ने अपने मोबाइल पोर्टफोलियो में नया आईपैड एप जोड़ा

स्रोत: Hotels.com Asianet 46532
श्रेणी: General
 
 
 
29/09/2011 3:01:08:080PM
 
होटल्स डाट काम ने अपने मोबाइल पोर्टफोलियो में नया आईपैड एप जोड़ा
 लंदन, 29 सितंबर, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
विश्व की अग्रणी होटल बुकिंग वेबसाइट होटल्स डाट काम ने मुफ्त डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध एक नया विशेष रूप से डिजाइन किया गया आईपैड एप्लीकेशन लांच किया है ।
30 से अधिक लैंग्वेजेज में पेश किया गया यह एप पूरी दुनिया के 140,000 होटलों की तलाश करने और उन्हें बुक करने के लिए यूजर्स को सुविधा प्रदान करता है । वे अंतिम समय में 20,000 समझौते का चयन कर सकते हैं, 25 लाख यूजर्स की समीक्षा को देख सकते हैं और अपने आसपास हुई अंतिम समय की बुकिंग देख सकते हैं ।
बुकिंग की गति प्रेरणादायी होती है और इस्तेमाल में आसान संपूर्ण प्रक्रिया में स्क्रीन के नीचे कीबोर्ड की सुविधा के जरिये भी यह मजबूत हुई है । यूजर्स एक ही स्वाइप की मदद से होटलों, फोटो और समीक्षाओं पर सरसरी निगाह डाल सकते हैं, दुनिया भर के लैंडमार्क के साथ इंटरैक्टिव स्काईलाइन तलाश सकते हैं, शक्तिशाली किस्म और फिल्टर उपकरणों का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने पसंदीदा होटलों को सेव एवं प्रबंधित भी कर सकते हैं ।
होटल्स डाट काम में ईकामर्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष स्काट बुकर ने कहा, ‘‘मैं इस नई खोज को लेकर वाकई गर्वान्वित और रोमांचित हूं तथा मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे ग्राहक इसका इस्तेमाल करते हुए असल आनंद उठाएंगे । हमने एक सच्चा नवोन्मेषक सर्च अनुभव विकसित किया है जो सभी बड़ी उपयोगिता क्रियाशीलता का लाभ उठाता है जबकि एप्पल उपयुक्त होटलों की शीघ्र एवं आसान तलाशी में यूजर्स को सक्षम बनाने के लिए हमारी विशेषज्ञता से लैस सुविधा प्रस्तावित करती है ।
‘‘हमने अप्रैल में अपने दो मोबाइल एप्स लांच किए हैं और 15 लाख से अधिक एप्स अब तक डाउनलोड किए जा चुके हैं । हम उम्मीद करते हैं कि यह नया एप उतनी संख्या के एप्स के लिए एक बड़ी उर्जा उत्पादित करेगा ।’’ यूजर्स मेहमान के तौर पर बुकिंग करा सकते हैं या होटल्स डाट काम अकाउंड बना सकते हैं जिससे वे आईपैड, स्मार्ट फोन और डेस्कटाप के बीच सामंजस्य स्थापित कर सकते हैं । डाटा कनेक्शन के बगैर भी पूर्व और भविष्य की सभी बुकिंग प्राप्त की जा सकती है और एप होटल्स डाट काम के उस अनूठे और विश्वसनीय प्रोग्राम वेलकमरिवार्डस का समर्थन करता है जो प्रत्येक बार 10 रात्रि ठहराव के साथ एक रात मुफ्त’ ठहराव की पेशकश करता है ।
यह लांचिंग आनलाइन तथा मोबाइल चैनलों की मारकेटिंग गतिविधियों से समर्थित की गई है ।
’इसमें कर एवं शुल्क शामिल नहीं किया जाता है । होटल्स डाट काम के बारे में सभी प्रमुख बाजारों में कार्य-संचालित करने वाले एक्सपेडिया ग्रुप की इकाई के रूप में होटल्स डाट काम समूचे विश्व में 140,000 बेहतरीन होटल, बी एंड बी और सेवायुक्त अपार्टमेंटों की पेशकश करती है । अगर किसी ग्राहक को समान सुविधाएं किसी पूर्व-भुगतान ग्रहण करने वाले होटल में कम मूल्य पर प्राप्त होता है तो होटल्स डाट कॉम उसके साथ संतुलन बिठाता है । होटल्स डाट काम को ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम दरों के लिए सौदा करने में लगी होटलों की ठेकेदारी करने वाली इस उद्योग की सबसे बडी टीम होने का फायदा मिलता है, इसके साथ ही उपयोगकर्ताओं द्वारा तैयार 25 लाख से अधिक समीक्षाएं उपलब्ध है जिन्होंने वास्तव में होटलों में रहकर इसकी जांच की ताकि ग्राहकों को आरक्षण कराते समय पूरी जानकारी मिल सके ताकि वे आजादी के साथ होटल का चयन कर सकें । यात्री आनलाइन आरक्षण करा सकते हैं या बहुभाषी काल सेंटरों में से किसी एक में संपर्क कर सकते हैं ।
स्रोत : होटल्स डाट काम