नैसएयर ने अपने केरल आपरेशंस की पहली सालगिरह मनाई

स्रोत: nasair Asianet 46628
श्रेणी: Aviation
 
 
 
05/10/2011 10:22:01:700PM
 
नैसएयर ने अपने केरल आपरेशंस की पहली सालगिरह मनाई
रियाद, सउदी अरब, 5 अक्तूबर, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
कम कार्बन उत्सर्जन वाली एक स्मार्ट विमानन कंपनी नैसएयर केरल में अपने अभियानों की पहली सालगिरह मना रही है । इस विमानन कंपनी ने केरल में अपने अभियानों की शुरुआत सउदी अरब से कोझीकोड हवाई अड्डे के बीच चार विमानों के संचालन के साथ अक्तूबर 2010 में की थी । फरवरी 2007 में सउदी अरब साम्राज्य में शुरू हुई नैसएयर ने बड़ी तेजी से तरक्की की है और 50 लाख से भी अधिक ग्राहकों को उड़ान सेवाएं दे रही है । यह ‘स्मार्ट च्वाइस’ में भी शीर्ष स्थान रखती है और सप्ताह में 450 विमानों के जरिये ग्राहकों को अपनी सेवाएं देती है । इसके बेड़े में 15 विमान शामिल हैं और ये सभी सउदी अरब के अंदर तथा बाहर 27 स्थानों के लिए उड़ान भरते हैं । प्रतिस्पर्धी कीमतों पर इसके विमान बेड़े इस क्षेत्र के सबसे नए विमानों के लिए जाने जाते हैं जिसमें एयरबस ए320 और एमब्रेयर ई190 जैसे विमान हैं ।
एक निजी विमानन कंपनी नेशनल एयर सर्विसेज :एनएएस होल्डिंग: द्वारा संचालित नैसएयर भारत के लिए एक मजबूत विस्तर रणनीति के साथ कम लागत वाली विमान सेवा बाजार में उतरी है और कोझीकोड़ से रियाद तथा दम्मम के रास्ते जेद्दाह तक के लिए उड़ान भरने के अपने निर्धारित फोकस को इसने मजबूत किया है । हालांकि ये तीनों सउदी अरब साम्राज्य के प्रमुख घरेलू हवाई अड्डे हैं लेकिन यहां से कोझीकोड के लिए उड़ान भरना दोनों देशों के बीच मजबूत संबंधों को दर्शाते हैं ।
नैसएयर विमानों से कोझीकोड और सउदी अरब के बीच उड़ान भरने वाले ग्राहकों की संख्या में बड़ी तेजी से इजाफा हुआ है और यह विमानन कंपनी प्रतिस्पर्धी किराये, स्मार्ट सेवाएं तथा नियत समय पर प्रदर्शन की पेशकश के जरिये अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम रही है ।
नैसएयर ने वर्ष 2011 में अपने पोर्टफोलियो में 7 अंतरराष्ट्रीय ठिकाने भी जोड़े हैं और प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सेवाएं देने के विमानन कंपनी के हितों पर जोर दिया है । इसके अलावा यह एयरलाइन सउदी अरब में तीन अन्य घरेलू हवाई अड्डों के साथ निर्बाध और प्रगतिशील संपर्कों की पेशकश के लिए अधिकारियों के साथ काम कर रही है । नैसएयर के डिप्टी सीसीओ तुर्की अल जवीनी ने कहा, ‘‘नैसएयर में हमारा मानना है कि सफलता का एक अहम सूचक है जो हमारे ग्राहकों को कार्यकुशलता, विशिष्टता और गर्मजोशी के साथ सेवाएं प्रदान करता है । यही वजह है कि हम अपने नेटवर्क पर ग्राहकों के लिए स्मार्ट च्वाइस बन गए हैं । हम यह भी जानते हैं कि नए बाजारों तथा विकासशील हवाई ठिकानों में प्रवेश करना हमारे लिए सर्वोत्तम तरीका है जिसके जरिये हम अपने नागरिकों को सेवाएं प्रदान कर सकते हैं और भारत महत्वपूर्ण ठिकानों में शुमार है जहां हम अपनी विमान सेवा के लिए निवेश जारी रखने की उम्मीद करते हैं ।’’ मेहमूद पेशीमम भारत स्थित कंपनी के भारतीय उपमहाद्वीप के निदेशक हैं ।
ग्रेट इंडिया एविएशन सर्विसेज :जीआईएएस: केरल में नैसएयर का जनरल सेल्स एजेंट है । जीआईएएस मशहूर एयर ट्रैवल इंटरप्राइजेज :एटीई: ग्रुप आफ कंपनीज की सहयोगी कंपनी है । ई. एम. नजीब एटीई ग्रुप के चेयरमैन तथा प्रबंध निदेशक हैं । स्रोत : रियाद पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर2 10051106 दि