कोटी इंक. और एलिट वर्ल्ड एसए. ने नई फ्रेगरेंस शृंखला की लाइसेंसिंग के लिए भागीदारी की घोषणा की

स्रोत: Coty Inc. Asianet 46555
श्रेणी: Fashion
 
 
 
05/10/2011 10:26:43:537PM
 
कोटी इंक. और एलिट वर्ल्ड एसए. ने नई फ्रेगरेंस शृंखला की लाइसेंसिंग के लिए भागीदारी की घोषणा की
न्यूयार्क, 5 अक्तूबर, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
वैश्विक स्तर की अग्रणी ब्यूटी कंपनी कोटी इंक. और विश्व का सर्वाधिक प्रतिष्ठित माडलिंग नेटवर्क एलिट ने फ्रेगरेंस की एक नई शृंखला के विकास और विपणन के लिए आज एक भागीदारी की घोषणा की जिसके तहत इस प्रतिष्ठित लेकिन सुलभ वैश्विक ब्रांड के मूल्य और साख को मजबूत किया जा सके ।
नया फ्रेगरेंस संग्रह जनवरी 2012 में लांच होना सुनिश्चित किया गया है और इसमें चार फ्रेगरेंस को शामिल किया जाएगा जिन्हें माडलिंग और फैशन की दुनिया से जुड़ी खूबसूरती और ग्लैमर को आकषिर्त करने के लिए अंगीकृत किया जाएगा ।
कोटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बन्र्ड बीत्ज कहते हैं, ‘‘खूबसूरती की दुनिया में वैश्विक प्रमुख के तौर पर हमारी स्थिति मजबूत करने के लिए कोटी ने विकास अवसरों की पहचान में अच्छा-खासा ट्रैक रिकार्ड कायम किया है । हम इस उद्योग में नई परिकल्पना को उंचाई प्रदान कर रहे हैं और फ्रेगरेंस श्रेणी की सफलता को और मजबूती प्रदान करने की उम्मीद करते हैं क्योंकि हम इसे बखूबी जानते हैं ।’’ कोटी ब्यूटी के अध्यक्ष रेनेटो सेमेरारी ने कहा, ‘‘हमारी मजबूत लाइसेंसिंग भागीदारी पर आधारित हमारी अद्वितीय फ्रेगरेंस विशेषज्ञता और एलिट माडल्स ब्रांड की वैश्विक पहुंच के संदर्भ में हमने अपने व्यापारिक पोर्टफोलियो की संभावना को विस्तारित करने का अवसर देखा है और एक ऐसे ब्रांड के साथ जुड़े हैं जो फैशन कारोबार में अव्वल है ।’’ एलिट वर्ल्ड के सीईओ क्रिस्टियन डी’इपिलिटो और एलिट माडल्स के अध्यक्ष विक मिहाची ने कहा, ‘‘एलिट सिर्फ एक माडलिंग एजेंसी ही नहीं है । हमारा नजरिया आज की महिलाओं की भावनाओं पर पकड़ बनाने को लेकर है और यही वजह है कि हम समझते हैं कि यह भागीदारी एक उपयुक्त गठजोड़ होगी । कोटी ने महिलाओं को समझने और फ्रेगरेंस के विकास में एक उल्लेखनीय छवि बनाई है जिन्हें महिलाएं मनपसंद तथा ग्लैमरस मानती हैं । हम समझते हैं कि हमारा प्रभावी व्यापारिक माडल फ्रेगरेंस के क्षेत्र में कोटी की उत्कृष्ट विशेषज्ञता का पूरक साबित होगा ।’’ कोटी ब्यूटी में ग्लोबल मारकेटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जर्गन स्कारफेनस्टीन ने कहा, ‘‘एलिट माडल्स फ्रेगरेंस कलेक्शन के पीछे विपणन ब्रांड के हमारे भावनात्मक पक्ष को उभारेगा और महिलाओं के आधुनिक तथा कास्मोपालिटन दृष्टिकोण को अभिव्यक्त करेगा । हम फ्रेगरेंस की शृंखला में एलिट की ग्लैमरस अपील के परिशोधन की दिशा में काम कर रहे हैं जो इस वैश्विक अनुभव से अधिक की आपूर्ति करेगा ।’’ कोटी ब्यूटी और एलिट के अधिकारियों ने एक अंतरराष्ट्रीय फ्रेगरेंस लांचिंग के लिए विपणन योजनाएं पेश करने के उद्देश्य से मिलकर काम किया है जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रसिद्ध एलिट माडल लुक प्रतियोगिता की सहक्रियाशीलता के साथ-साथ एक समग्र मीडिया प्रचार अभियान को शामिल किया जाएगा । विस्तृत जानकारी अभी भी जारी है और इसकी घोषणा लांचिंग के आसपास की जाएगी ।
समझौते की वित्तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया गया है । कोटी इंक. के बारे में कोटी का गठन पेरिस में फ्रेंकोइस कोटी द्वारा वर्ष 1904 में किया गया था जिन्हें आधुनिक फ्रेगरेंस उद्योग की स्थापना का श्रेय दिया जाता है ।
आज कोटी इंक. वैश्विक ब्यूटी उद्योग में एक मान्यता प्राप्त अग्रणी कंपनी है जिसकी कुल सालाना बिक्री तकरीबन 4 अरब डालर की है । उद्यमशील भावना, जोश, नवोन्मेषण तथा रचनात्मकता से संचालित कोटी इंक. ने उल्लेखनीय ब्रांडों का एक अद्वितीय पोर्टफोलियो विकसित किया है और वैश्विक स्तर पर 90 बाजारों में उपभोक्ताओं को अपने नवोन्मेषक उत्पादों की आपूर्ति करती है ।
कोटी प्रेस्टिज ब्रांड पोर्टफोलियो प्रतिष्ठित और अल्ट्रा-प्रेस्टिज स्टोर्स में वितरित होता है और इनमें बैलेंसियागा, बोटेगा वेनेटा, काल्विन क्लीन, सेरूटी, क्लोई, चोपार्ड, डेविडाफ, जेनिफर लापेज, जिल सांडर, जूप, कार्ल लैगरफेल्ड, केनेथ कोल, ग्वेन स्टेफेनी, ला वोस बाय रेनी फ्लेमिंग, लैंकेस्टर, मार्क जैकब्स, निकोज, फिलोसाफी, सराह जेसिका पार्कर, वेरा वांग, विविएना वेस्टवुड और वोल्फगैंग जूप शामिल हैं ।
कोटी ब्यूटी ब्रांड पोर्टफोलियो का अधिक व्यापक वितरण होता है और इसके तहत एडिडास, एस्टर, बेबी फेट, बेयोंस नालेस, सेलिन डियोन, चुपा चप्स, डेविड एंड विक्टोरिया बेकहम, एस्पीरिट, एक्सक्लेमेशन, फेथ हिल, गेस, हैली बेरी, हेदी क्लम, जोवन, केट मास, काइली मिनोग, लेडी गागा, मैनहट्टन, मैनहट्टन क्लेयरफेस, मिस स्पोर्टी, नाउटिका, एन.वाई.सी. न्यूयार्क कलर, निकोल बाय ओपीआई, ओपीआई, पियरे कार्डिन, प्लेब्वाय, रिमेल, सैली हैनसेन, स्टेटसन, टिम मैकग्रा, टीज्वाय और टोनिनो लैंबोरगिनी शामिल हैं ।
कोटी और प्यूग फैशन एंड ब्यूटी एस. एल. ने अमेरिका तथा कनाडा में एंटोनियो बैंडरास, कैरोलिना हेरारा, नीना रिक्की, प्रादा, पैको रेबेनी और शकीरा की इत्र शृंखला के वितरण के लिए रणनीतिक भागीदारी की है । कोटी इंक. के बारे में अतिरिक्त जानकारी के लिए कृपया देखें

http://www.coty.com


एलिट वर्ल्ड एसए के बारे में

एलिट माडल मैनेजमेंट वैश्विक खूबसूरती और स्टाइल की नब्ज में संचालित होता है । वर्ष 1972 में स्थापित एलिट माडल मैनेजमेंट विश्व की सबसे बड़ी माडलिंग एजेंसी है और पांच महाद्वीपों 2,300 से अधिक माडल्स का प्रतिनिधित्व करती है । एलिट के माडल्स पूरी दुनिया के 1,000 से अधिक पत्रिकाओं के मुखपृष्ठ पर दिखाए जा चुके हैं और इनमें क्लाउडिया स्किफर, नाओमी कैंपबेल और गिसेल बंडचेन जैसी महान हस्तियां शामिल हैं । एलिट भविष्य के उभरते सितारों एलेसांद्रा एंब्रासियो, कांसटेंस जैबलोंस्की, सिगरिद एग्रेन, एनिको मिहालिक और फेई फेई सन को भी तैयार कर रही है तथा अपनी एलिट माडल लुक प्रतियोगिता के जरिये नए सितारों की खोज के लिए विश्व में अपनी तलाश जारी रखती है । एलिट माडल लुक प्रतियोगिता में प्रति वर्ष 80 देशों के तकरीबन 350,000 भागीदार आकषिर्त होते हैं ।
एलिट सिर्फ एक माडलिंग एजेंसी ही नहीं है, बल्कि यह उच्च स्तरीय माडल प्रबंधन एलिट माडल लुक कांटेस्ट, फैशन, स्विमवियर, इंटिमेट्स, ज्वेलरी, स्किन केयर और केशसज्जा संबंधित साजो-सामान में विश्व स्तरीय लाइसेंसिंग समझौतों और टीवी, इंटरनेट तथा मोबाइल सहित मनोरंजन उद्योग की गतिविधियों जैसे चार बड़े व्यापारिक क्षेत्रों में गतिविधियां चलाने वाला एक सच्चा ब्रांड भी है ।
एलिट सिर्फ एक माडलिंग एजेंसी ही नहीं है, बल्कि यह उच्च स्तरीय माडल प्रबंधन, एलिट माडल लुक कांटेस्ट तथा विश्व स्तरीय लाइसेंसिंग जैसे तीन बड़े व्यापारिक क्षेत्रों में गतिविधियां चलाने वाला एक सच्चा ब्रांड भी है । एलिट के बारे में जानकारी पाने के लिए देखें

http://www.elite.com

स्रोत : कोटी इंक.
संपर्क : सिसेटी बरसेट 1 212 479 4549 सिसेटी अंडरस्कोर बरसेट एट कोटीइंक डाट काम, या ज्वाय लैमी 1 202 403 8913 ज्वाय डाट लैमी एट फ्लेशमैन डाट काम पीआरन्यूजवायर- एशियानेट :