गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड ने एट.मास्फेयर को ‘‘जमीनी सतह से सबसे उंचे रेस्टोरेंट’’ का पुरस्कार दिया

स्रोत: Emaar Asianet 46626
श्रेणी: Travel and Leisure
 
 
 
06/10/2011 8:11:38:087PM
 
गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड ने एट.मास्फेयर को ‘‘जमीनी सतह से सबसे उंचे रेस्टोरेंट’’ का पुरस्कार दिया
दुबई, यूएई, 4 अक्तूबर, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
बुर्ज खलीफा में अवस्थित नवोन्मेषक लांज एंड ग्रिल कंपनी एट.मास्फेयर ने अपना गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड प्रदर्शित किया जो उसे जमीनी स्तर से सबसे उंचे रेस्टोरेंट के लिए मिला है ।
एमार प्रोपर्टीज के वरिष्ठ प्रबंधकों ने एक समारोह के दौरान गिनीज वर्ल्ड रिकार्डस के न्याय निर्धारक प्रबंधक तलाल ओमर से एट.मास्फेयर के लिए इस प्रतिष्ठित सम्मान को प्राप्त किया ।
एमार प्रोपर्टीज पीजेएससी के प्रबंध निदेशक अहमद अल मतरूसी ने कहा : ‘‘हम यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता जाहिर कर रहे हैं कि एट.मास्फेयर को इस प्रतिष्ठित गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड पुरस्कार के लिए सम्मानित किया जा रहा है । यह हमारे दुबई के विशेष लाइफस्टाइल डाइनिंग विकल्पों को विकसित और विस्तारित करने के लिए इस शहर की क्षमता का साक्षी है । एट.मास्फेयर न सिर्फ पर्यटकों के लिए बल्कि दुबई में रह रहे ऐसे लोगों के लिए भी अत्यंत दर्शनीय ठिकाना बन गया है जो एक स्वाभाविक शैली में शांति प्राप्त कर सकते हैं ।’’ एट.मास्फेयर बुर्ज खलीफा के लेवल 122 पर अवस्थित है और यह 442 मीटर :1,350 फुट: की उंचाई पर है । यह किसी आउटडोर चबूतरे से विश्व की सबसे उंची वेधशाला के डेक ‘एट द टाप, बुर्ज खलीफा’ से सिर्फ दो लेवल नीचे है । इसके आउटलेट में दो विशिष्ट डाइनिंग एक्सपीरियंस- एक आकषर्क लांज और एक मनभावन लांच मौजूद हैं ।
इसका प्रवेश द्वार बुर्ज खलीफा की कारपोरेट स्यूट लाबी से है जहां मेहमानों के निकलने के लिए लेवल 123 पर एक्सप्रेस एलिवेटर की व्यवस्था है ताकि वे दोमंजिला इमारतों को शीशे के प्रांगण से आर-पार देख सकें । बांह लगी सीढ़ियां उन्हें आगमन लाबी तक ले जाती हैं जहां से वे शहर के खूबसूरत नजारे को देख सकते हैं ।
एट.मास्फेयर में मौजूद यह ग्रिल लंच की व्यवस्था के लिए 12.30 बजे दोपहर से लेकर 3 बजे दोपहर तक खुला रहता है जबकि यहां डिनर शाम के 7 बजे से रात के 11.30 बजे तक उपलब्ध है । यह ग्रिल विश्व के बेहतरीन रेस्तराओं के मानदंड के मुताबिक बिल के मामले में भी शहर का ‘मस्ट विजिट’ रेस्टोरेंट है । उपर मौजूद लांज में 130 व्यक्तियों के बैठने की क्षमता है और इसमें 35 लोगों के लिए प्राइवेट एरिया निर्धारित है । यह 12 बजे दोपहर से लेकर 2 बजे रात तक खुला रहता है तथा शहर के खूबसूरत नजारे का लुत्फ प्रदान करता है ।
महागनी से सुसज्जित इसकी दीवारें और छतें, एडम टिहेनी फर्निशिंग और कैफे की फर्श स्वर्ण जैसे चमकीले लाइमस्टोन और हाथ से बनी कालीन से सजाई गई हैं । एट.मास्फेयर में शराब की बोतलों और दुकान को भी काफी आकषर्क तरीके से सजाया गया है । स्रोत : एमार हास्पिटैलिटी ग्रुप पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर2 10041845 दि