एमएफजी डाट काम ने भारत के मैन्युफैक्चर्स को वैश्विक स्तर के ग्राहकों के साथ जोड़ा

स्रोत: MFG.com Asianet 46703
श्रेणी: Business and Finance
 
 
 
10/10/2011 4:15:00:630PM
 
एमएफजी डाट काम ने भारत के मैन्युफैक्चर्स को वैश्विक स्तर के ग्राहकों के साथ जोड़ा
दिल्ली, भारत, 10 अक्तूबर, पीआरन्यूजवायर- एशिया- एशियानेट ।
मैन्युफैक्चरिंग उद्योग के लिए सबसे बड़ी वैश्विक आनलाइन विपणन वेबसाइट एमएफजी डाट काम ने इस हफ्ते आयोजित होने वाली अपनी वैश्विक सप्लाई डिस्कवरी के तौर पर आज नई दिल्ली, भारत का दौरा किया । इस दौरे से एमएफजी डाट काम ने नई दिल्ली, मुंबई, पुणे तथा बंगलुरु और इनके आसपास स्थित योग्य मैन्युफैक्चरिंग आपूर्तिकताओं के साथ संपर्क स्थापित करने की योजना बनाई है ताकि इन क्षेत्रों में मैन्युफैक्चरिंग उद्योग को बेहतर ढंग से समझा जा सके । एमएफजी डाट काम उन कंपनियों के साथ सोर्सिंग प्रोफेशनल्स और उत्पाद मैन्युफैक्चरिंग संस्थाओं को जोड़ने के लिए केंद्रित है जो मशीनिंग, कास्टिंग, फोर्जिंग, मेटल स्टांपिंग, प्लास्टिक मोल्डिंग और कई अन्य प्रक्रियाओं की श्रेणियों में कस्टम-मैन्युफैक्चरिंग की विशेषज्ञता रखती हैं ।
एफएफजी डाट काम एशिया पैसिफिक के अध्यक्ष जेम्स जिन इस सप्लायर डिस्कवरी पहल का नेतृत्व कर रहे हैं । उन्होंने कहा, ‘‘भारत जब से वैश्विक रणनीतिक सोर्सिंग बनने लगा है तब से यह और ज्यादा लोकप्रिय हो रहा है । हम अपने वैश्विक खरीदार सदस्यों के लिए उपयुक्त सप्लायरों की तलाश करें, यह हमारा लक्ष्य भी है और हमारी जिम्मेदारी भी ।’’ खरीदार एशिया प्रशांत क्षेत्र में एमएफजी डाट काम के स्रोत का इस्तेमाल करने की उम्मीद कर रहे हैं ताकि भारत से गुणवत्तापूर्ण सप्लायरों में तरक्की देखी जा सके । एमएफजी डाट काम के साथ जो खरीदार सदस्यों ने दौरे में शामिल हुए हैं वे सप्लायरों से रोजाना आमने-सामने की मुलाकात के लिए विभिन्न प्रांतों का दौरा करने में सक्षम हैं । प्रत्येक खरीदार अपने साथ विभिन्न सोर्सिंग परियोजनाएं ला रहे हैं जिनमें उनकी रुचि उपयुक्त सप्लायरों को लेकर है । भारतीय सप्लायर उन नए व्यापारिक अवसरों को लेकर काफी रोमांचित हैं जो उन्हें अब किसी विदेशी बाजार से प्राप्त हो रहे हैं ।
जेम्स जिन ने कहा, ‘‘बाजार में मौजूद प्रत्येक खास मैन्युफैक्चरर को वैश्विक सोर्सिंग प्रोफेशनल्स के तौर पर प्रदर्शित करना हमारा दायित्व है । इस दौरे में हम अपने साथ कुछेक खरीदार सदस्यों को ही लाए हैं लेकिन हमारा लक्ष्य भारतीय सप्लायरों को अपने आनलाइन समुदाय के साथ परिचय कराने का है । अब यह इस बात से ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है कि खरीदार और इंजीनियर उचित बाजार में उपयुक्त सप्लायर भागीदारों के साथ गंभीरता से संपर्क कायम कर सकें और अपनी प्रतिस्पर्धा जीत सकें ।’’ वैश्विक मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर के साथ एक महत्वपूर्ण भागीदार बनने की प्रतिबद्धता के कारण ही एमएफजी डाट काम अपने खर्चीले वैश्विक प्रोफेशनल मैन्युफैक्चरिंग खरीदार समुदाय के लिए मशहूर हो गई है ।
एमएफजी डाट काम आटोमेटेड सप्लायर डिस्कवरी और मेड-टू-आर्डर अवयवों की सोर्सिंग के लिए इंटरनेट स्थापित करने वाली पहली और सफल कंपनी है । इस औद्योगिक परिदृश्य में मौजूद खरीदार सीएनसी मशीनिंग, मेटल स्टांपिंग, फोर्जिंग, प्लास्टिक मोल्डिंग, मेटल फेब्रिक जैसी 200 से अधिक मैन्युफैक्चरिंग प्रक्रियाएं प्रदान करने वाले अत्यधिक दक्ष अनुबंध आधारित मैन्युफैक्चर्स से आनलाइन जानकारी और बयान पाने के लिए एमएफजी डाट काम का इस्तेमाल करते हैं ।
एमएफजी डाट काम के बारे में एमएफजी डाट काम विनिर्माण उद्योग के लिए सबसे बड़ा वैश्विक आनलाइन बाजार है । एमएफजी डाट काम सोर्सिंग पेशेवरों और इंजीनियरों को तत्काल और बड़े प्रभावी ढंग से उन सप्लायरों के साथ संपर्क कराती है जिन्हें अपनी इंजीनियरिंग ड्राइंग और सीएडी फाइलों के अनुरूप कल-पुर्जे बनाने और टूलिंग की तत्काल मांग पूरी करने की क्षमता भी है और उचित विशेषज्ञता भी रखती है । एमएफजी डाट काम की आन-डिमांड सेवा किसी कारगर बाजार में विनिर्माण के एक बार विखंडित विश्व को समेकित करती है जिससे उत्पादों का उद्गम स्रोत और इन्हें अधिक आसानी, तेजी और कम खर्च से तैयार किया जा सकता है और इनका गुणवत्ता स्तर भी उच्च होता है । अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें