एक्लिप्स जेट ने नए विमानों के लिए फिर से आर्डर लेने शुरू किए

स्रोत: Eclipse Asianet 46713
श्रेणी: Aviation
 
 
 
11/10/2011 6:33:49:933PM
 
एक्लिप्स जेट ने नए विमानों के लिए फिर से आर्डर लेने शुरू किए
लास वेगास, 11 अक्तूबर, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
एनबीएए- एक्लिप्स एयरोस्पेस, इंक. ने आज घोषणा की कि वह एक्लिप्स जेट समूह के नए ट्विन-इंजन जेट माडल एक्लिप्स 550 के लिए अब आर्डर लेने शुरू कर दिए हैं ।
एक्लिप्स एयरोस्पेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और चेयरमैन मैसन हालैंड ने कहा, ‘‘हम एक्लिप्स के इतिहास में यह सकारात्मक कदम उठाते हुए बेहद रोमांचित हैं । हम मजबूत उपभोक्ता प्रतिक्रिया की उम्मीद करते हैं जो हमें एक्लिप्स के मौजूद मालिकों, अपने आपूर्तिकर्ताओं और सामान्य स्तर पर विमानन समुदाय से मिले समर्थन पर आधारित है । उत्पादन और उत्पादन स्तर अंतिम रूप से बाजार की संपूर्ण मांग द्वारा ही संचालित होंगे और इसलिए हम ज्यादा रोमांचित या आशावादी नहीं हो सकते ।’’ एक्लिप्स 550 एक ऐसे डिजाइन वाला प्रौद्योगिकी आधारित एडवांस्ड, ट्विन-इंजन जेट विमान होगा जिसमें लोकप्रिय ईए-500 माडल जैसा एयरफ्रेम और पावर प्लांट का इस्तेमाल किया गया है और समस्त आपरेशन, आपरेटिंग की प्रत्यक्ष लागत, प्रौद्योगिकी, सुविधा तथा प्रदर्शन में सुधार के लिए ज्यादातर विमान प्रणालियों में लागू किए गए महत्वपूर्ण नवोन्मेषण को इसमें समाहित किया गया है ।
एक्लिप्स 550 ट्विन-इंजन जेट की मूल कीमत 2,695,000 :2011 का मूल्य: अमेरिकी डालर रखा गया है । एक्लिप्स एयरोस्पेस वर्ष 2013 से डिलेवरी की शुरुआत करते हुए प्रति वर्ष 50 से 100 विमानों का उत्पादन करने की उम्मीद करती है ।
एक्लिप्स 550 के संशोधन में विस्तारित एयरक्राफ्ट कंप्यूटर सिस्टम और एकीकृत एवियोनिक्स पैकेज शामिल होगा जिससे अब सिंथेटिक विजन, एनहेंस्ड विजन, डुएल-मोड एफएमएस, टीएडब्ल्यूएस, टीसीएएस-1, एडीएस-बी, आन-बोर्ड कलर रडार, रडार अल्टीमीटर और आईपैड डाटा एंट्री एकीकरण जैसी विशेषताओं का सहयोग मिलेगा ।
इसके अलावा एक्लिप्स एयरोस्पेस इस उद्योग की पहली ऐसी कंपनी होगी जो एक्लिप्स 550 के लिए एक विकल्प के तौर पर आटो-थ्रोटल्स की पेशकश करेगी । हालैंड ने कहा, ‘‘एक्लिप्स 550 डिजाइन की एक असल अहमियत हमारे विमान में संशोधित लागत प्रभावशीलता के साथ आटो-थ्रोटल्स जैसी नई प्रौद्योगिकी को समाहित करने की क्षमता को लेकर है । एक्लिप्स 550 में विमान की ईंधन खपत अन्य प्रतिस्पर्धियों की तुलना में कम करने को लेकर प्रदर्शन संवर्धन शामिल किया जाएगा ।’’ एक्लिप्स 550 के एकीकृत एवियो एफएमएस एवियोनिक्स पैकेज के ईएफआईएस हिस्से का प्रदाता इनोवेटिव साल्यूशंस एंड सपोर्ट सिंथेटिक विजन, एनहेंस्ड विजन के विकास और सर्टिफिकेशन तथा आटो थ्रोटल्स के एकीकरण में इंजीनियरिंग तथा डिजाइन सेवाएं प्रदान करना जारी रखेगा । इन सभी विशेषताओं को फ्लैट पैनल की नई पीढ़ी से समर्थन मिलेगा जो संवर्धित ग्राफिक्स और ठोस माइक्रोप्रोसेसरों के साथ डिस्प्ले होता है । ये सभी सैन्य विमानों में सामान्य रूप से लागू होने वाले अधिक से अधिक सख्त मानदंडों पर जांचे गए हैं ।
एक्लिप्स 550 को उन्हीं प्रैट एंड व्हिटनी पीडब्ल्यू610एफ टबरेफैन इंजनों द्वारा उर्जा प्रदान की जाएगी जो ईए-500 में इस्तेमाल होते हैं और जिनसे 1,800 एलबीएस थ्रस्ट का सामूहिक उत्पादन होता है । इससे 6,000 एलबी का उत्पादन होता है । एक्लिप्स जेट की अधिकतम क्रूज गति 375 नाट की है और इसमें 700 एलबीएस के पूर्ण ईंधन पेलोड के साथ 1,125 एनएम की आईएफआर रेंज है । ईए-500 की तरह ही एक्लिप्स 550 में 41,000 फुट की उंचाई तक की अधिकतम उड़ान क्षमता होगी और इसमें क्रूज ईंधन का प्रवाह 59 गैलन प्रति घंटा होगा ।
हालैंड ने कहा, ‘‘एक्लिप्स एक ऐसी जगह है जहां इसके पास सब कुछ है । पहला, एक्लिप्स जेट की परिचालन लागत हमारी श्रेणी में अगले करीबी जेट से काफी कम है । एक्लिप्स 550 के लिए शुरुआती स्तर पर कम खरीद कीमत से लैस होकर आप एक विजेता के गुण पा सकते हैं ।’’ शुरुआती स्तर के धारकों की सीमित संख्या सीपीआई गति के बिना अनुबंध कर सकेगी और वैकल्पिक उपकरणों में 120,000 डालर से अधिक की अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि बगैर किसी खर्च के हासिल कर सकेगी ।
एक्लिप्स जेट लास वेगास, एनवी में 10-12 अक्तूबर को आयोजित होने वाले एनबीएए की सालाना बैठक और सम्मेलन के दौरान बूथ संख्या 12012 पर डिस्प्ले के लिए रखा गया है । अधिक जानकारी के लिए एक्लिप्स एयरोस्पेस की साइट पर जाएं

http://www.ECLIPSE.aero

एक्लिप्स एयरोस्पेस, इंक. के बारे में
एक्लिप्स एयरोस्पेस प्रौद्योगिकी रूप से एडवांस्ड, ईंधन किफायती एक्लिप्स 550 ट्विन-इंजन जेट की विनिर्माता कंपनी है । एक्लिप्स एक्लिप्स 500 ट्विन-इंजन वाले 260 जेट विमानों के लिए इंजीनियरिंग, रखरखाव, सेवा और समर्थन भी प्रदान करती है । अपने लक्ष्य ‘‘कस्टमर फर्स्ट’’ पर कायम रहते हुए एक्लिप्स एयरोस्पेस मौजूदा तथा भविष्य के मालिकों, आपरेटरों तथा क्रांतिकारी एक्लिप्स जेट विमानों के पायलटों के लिए एक उत्कृष्ट उपभोक्ता अनुभव प्रदान करने पर केंद्रित है । एक्लिप्स एयरोस्पेस के कारपोरेट कार्यालय चार्ल्सटन, एस.सी. में हैं जबकि इसके प्रमुख अभियान अलबकर्क, एन.एम. तथा शिकागो, इल. में अवस्थित हैं । एक्लिप्स एयरोस्पेस को इस वेब पर रखा गया है

http://www.ECLIPSE.aero


संपर्क : एक्लिप्स एयरोस्पेस एलिजाबेथ रसिंको 1 843 284 1111 कार्यालय 1 1 843 412 3796 मोबाइल एलिजाबेथ डाट रसिंको एट एक्लिप्स डाट एयरो

स्रोत : एक्लिप्स एयरोस्पेस, इंक.
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट : रंजन रंजन पीडब्ल्यूआर2 10111139 दि