एनकंप्यूटिंग ने वीडीआई की आर्थिक और प्रदर्शन सीमाएं खत्म की

स्रोत: NComputing Asianet 46723
श्रेणी: High Technology
 
 
 
11/10/2011 6:40:13:483PM
 
एनकंप्यूटिंग ने वीडीआई की आर्थिक और प्रदर्शन सीमाएं खत्म की
रेडवुड सिटी, कैलिफोर्निया, 11 अक्तूबर, 2011, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट ।
-सबसे सरल और आश्चर्यजनक रूप से शक्तिशाली तथा सर्वाधिक किफायती वीडीआई समाधान की आपूर्ति करेगी
– प्रति आपरेटिंग सिस्टम के तहत 100 यूजर सेशन तक की आपूर्ति करेगी
एंड-टू-एंड डेस्कटाप वचुअलाइजेशन समाधानों में वैश्विक अग्रणी कंपनी एनकंप्यूटिंग []http://www.ncomputing.com ] ने आज वीस्पेस सर्वर 6.5 डेस्कटाप वचरुअलाइजेशन साफ्टवेयर के रिलीज के साथ ही वीडीआई : वचरुअल डेस्कटाप इन्फ्रास्ट्रक्चर्स: के प्रदर्शन और अर्थव्यवस्थाओं में उपलब्धियों की घोषणा की । वीस्पेस सर्वर 6.5 एकल आपरेटिंग सिस्टम पर 100 यूजर्स तक को समर्थन करने, 75 प्रतिशत तक के भौतिक रूप से होस्ट सर्वरों में कमी लाने तथा वीडीआई परिवेश की संरचना और प्रबंधन में मौलिक रूप से सुधार लाने की क्षमता सहित इस उद्योग के पहले मेजबान की आपूर्ति करता है । वीडीआई की स्थापना अब किसी परंपरागत पीसी डेस्कटाप कंप्यूटिंग परिवेश की शुरुआती तथा मौजूदा लागत के एक छोटे से अंश के खर्च करने से ही संभव हो गई है ।
वीस्पेस सर्वर 6.5 में यूजर घनत्व की महत्वपूर्ण खोज वचरुअल डेस्कटाप सत्रों की संख्या में तीन गुना इजाफा करती है जिसे पूर्ववर्ती संस्करणों की तुलना में एकल ओएस पर रखा जा सकता है । इससे किसी वचरुअल डेस्कटाप संरचना में आवश्यक हार्डवेयर होस्ट, ओएस तथा वीएम की संख्या में आश्चर्यजनक कमी लाने के लिए आईटी तथा नेटवर्क प्रबंधकों को भी सहूलियत होती है । इस प्रकार बाजार में प्रति सीट के आधार पर सर्वाधिक किफायती वीडीआई समाधान की आपूर्ति होती है ।
एनकंप्यूटिंग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राज ढींगरा ने कहा, ‘‘वीडीआई अपनाने में लागत और जटिलता सबसे बड़ी बाधाएं हैं । हमारे ग्राहक हमसे कहते हैं कि उन्हें अपनी वीडीआई की स्थापना पर तत्काल आरओआई की आवश्यकता है जिसमें तेजी से चढ़ाई करने की क्षमता और अधिक आसान, अधिकतम प्रबंधन क्षमता और संशोधित सुरक्षा की क्षमता होती है । हमारे ग्राहकों के ऐसा कहते ही हमने इसकी आपूर्ति कर दी ।’’ वह आगे कहते हैं, ‘‘वीस्पेस सर्वर 6.5 बाजार में आज उपलब्ध सबसे सरल, आश्चर्यजनक ढंग से शक्तिशाली तथा सर्वाधिक किफायती वीडीआई समाधान है । यह नया साफ्टवेयर न्यूमो :टीएम: सिस्टम-आन-चिप प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित एनकंप्यूटिंग उपभोक्ता डिवाइसेज से लैस है जो प्रति सीट सबसे कम खर्च पर एक उत्कृष्ट उपभोक्ता अनुभव प्रदान करने में सक्षम है । एनकंप्यूटिंग उत्कृष्ट नवोन्मेषण जारी रखे हुए है जिससे पीसी रिप्लेसमेंट चक्र को गति मिलेगी और यह व्यापारिक तथा शैक्षणिक प्रतिष्ठानों को उस जगह डेस्कटाप कंप्यूटिंग स्थापित करने में सक्षम बनाएगी जहां पहले वे आर्थिक कारणों से या प्रबंधन और समर्थन के कारण व्यावहारिक रूप से सक्षम नहीं हो पाते थे ।’’ एनकंप्यूटि।ग वीस्पेस सर्वर 6.5 के जरिये उपलब्ध अन्य विशेषताओं में शामिल हैं : – आटोमेटेड डिप्लायमेंट : हजारों वचरुअल डेस्कटाप अब कई दिनों या हफ्तों के बजाय घंटों में संरचित तथा स्थापित किए जा सकते हैं । ‘एक बार बनाएं, कई बार इसकी पुनरावृत्ति करें’ जैसी विशेषता इस परिवेश में अन्य सभी एक्सेस डिवाइस कंफिगरेशन को आटोमेट करने के लिए एक एक्सेस डिवाइस के कंफिगरेशन प्रोफाइल का इस्तेमाल करती है । इस नई विशेषता से एनकंप्यूटिंग के 100 ग्राहकों के लिए स्थापित करना एक एनकंप्यूटिंग की स्थापना जितना ही आसान हो गया है, जिससे ग्राहकों के स्थापना समय के साथ साथ रखरखाव पर होने वाले खर्च में भी कमी आती है ।
– संवर्धित आईटी समर्थन : आईटी प्रबंधक अब रिमोट सेशन कंट्रोल के जरिये दूरवर्ती इलाके से ही यूजर सत्रों पर नजर रखने के साथ-साथ नियंत्रण रख सकते हैं जिसमें एक अनुमति या गैर-अनुमति आधार पर स्थापित करने की विशेषता है । मुश्किल टिकटों को आसानी तथा तेजी से हल किया जा सकता है जो यूजर तथा आईटी समर्थक कर्मचारियों के लिए कारगर है ।
-यूजर्स अधिक से अधिक पीसी अनुभव की उम्मीद करते हैं : संवर्धित आडियो गुणवत्ता और उपयुक्त माइक्रोफोन का समर्थन स्काइपे जैसे मल्टीमीडिया अनुप्रयोगों को ज्यादा आसान तथा अधिक रोमांचक तरीके से चालू रखता है ।
 -विंडोज 7 32 बिट समर्थन : एनकंप्यूटि।ग अब विंडोज सर्वर 2008 आर2-2003, विंडोज मल्टीप्वाइंट सर्वर 2010-11, विंडोज 7 64-32 बिट, विंडोज एक्सपी तथा यूबुंटू 10.04 सहित किसी भी डेस्कटाप वचरुअलाइजेशन वेंडर के समर्थन के लिए सबसे विस्तृत प्लेटफार्म की आपूर्ति करती है ।
एनकंप्यूटिंग वीस्पेस सर्वर 6.5 तत्काल उपलब्ध है । कंपनी के उत्पाद एवं समाधान वैश्विक स्तर पर मौजूद प्रमुख आईटी वितरकों तथा रिसेलरों के माध्यम से उपलब्ध हैं ।
एनकंप्यूटिंग के बारे में
एनकंप्यूटिंग इंक. विश्व की सबसे तेजी से उभर रही डेस्कटाप वचरुअलाइजेशन कंपनी है जिसके साथ 140 देशों में 2 करोड़ से अधिक दैनिक यूजर्स जुड़े हुए हैं । कंपनी की पुरस्कार विजेता और पेटेंट कराई प्रौद्योगिकी डेस्कटाप कंप्यूटिंग की लागत में कमी लाती है, प्रबंधन क्षमता में सुधार लाती है तथा उर्जा खपत तथा ई-वेस्ट दोनों में कमी लाती है । यह पीसी तथा क्लाउड कंप्यूटिंग की शक्ति और क्षमता स्थापित करने के लिए एक उपयुक्त समाधान है । एनकंप्यूटिंग के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए देखें

http://www.ncomputing.com

स्रोत : एनकंप्यूटिंग
पीआरन्यूजवायर- एशियानेट