एयर चाइना ने एसएएफयूजी में शामिल होने की घोषणा की

स्रोत: Air China Asianet 46695
श्रेणी: Energy and Power
 
 
 
14/10/2011 6:55:59:837AM
 
 एयर चाइना ने एसएएफयूजी में शामिल होने की घोषणा की
बीजिंग, 10 अक्टूबर, 2011 । पीआर न्यूजवायर -एशिया- एशियानेट ।
एयर चाइना ने हाल में आधिकारिक रूप से घोषणा की है कि वह विमानन इंधन उपयोगकर्ता समूह :एसएएफयूजी: का सदस्य बन गया है ।
इस समूह में पहला चीनी विमानन कंपनी होने के नाते एयर चाइना अन्य सदस्यों के साथ न्यूनतर कार्बन पुन:प्राप्तियोग्य इंधन जिसे पर्यावरणीय और सामाजिक रूप से टिकाउ स्रोतों से प्राप्त किया जाता है, के वाणिज्यिक उपयोग के समर्थन में रहेगा ताकि पूरे उद्योग में कार्बन-अप्रभावी विकास के व्यापक लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके ।

(Logo: http://www.prnasia.com/xprn/sa/2008/12/26/200812261146.jpg )


 वर्ष 2008 में स्थापित साफुग विमानन के लिए जैव-इंधन से संबंधित एक वैश्विक अग्रणी कार्य समूह है जो स्वसंपोषित और पुनसृजन योग्य विमानन इंधन के विकास और वाणिज्यिकरण को समर्थन करने के प्रति समर्पित है ।
इस समूह में शामिल होकर एयर चाइना विमानन जैव-इंधन के बारे में उद्योग-अग्रणी अध्ययन में हिस्सेदारी करेगा और विमानन जैव-इंधन के उडान परीक्षणों के अपने वर्तमान अनुभवों में हिस्सेदारी करेगा ।
एयर चाइना ने हाल के वषरें में निरंतर स्वसंपोषित विकास की वकालत कर रहा है और पर्यावरण सुरक्षा को एक महत्वपूर्ण सामाजिक जिम्मेवारी मानता है । कंपनी के निर्णय, दैनिक कार्यकलाप और अन्य प्रासंगिक गतिविधियां उर्जा कौशल और कार्बन उत्सर्जन में कटौती के सिध्दांतों से निर्देशित हो रहे हैं ।
इसके अतिरिक्त एयर चाइना नई विमान और उडान तकनीकों को अपनाकर इसका प्रयास भी करेगा कि इसके पर्यावरणीय प्रभाव न्यूनतम हो । वर्ष 2011 के आरंभ में एयर चाइना ने कोरपोरेट पर्यावरणीय नीति को प्रकाशित किया जो समूचे व्यावसायिक कार्यकलापों में कारगर पर्यावरणीय प्रबंधन को अग्रसर करने पर प्रतिबद्ध है।
वह प्रसंगिक निम्न कार्बन अध्ययनों को प्रोत्साहित करने तथा विमानन उद्योग की समस्याओं के जैव-विमानन इंधन जैसे समाधानों को प्रोत्साहित करने में औद्योगिक तथा अंतर्राष्ट्रीय सहयोग में हिस्सेदारी करेगा ।
इस प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए एयर चाइना बोइंग, पेट्रो चाइना, यूओपी और अन्य प्रमुख हितधारकों के साथ मिलकर साझीदारी में कार्य करेगा ताकि इस वर्ष के आखिर तक चीन में पहला जैव-इंधन उडान का कार्यान्वयन किया जा सके ।
उल्लेखनीय है कि जैवइंधन स्थानीय स्तर पर उगे पौधों से बनाए जाते हैं । उसके बाद एक ट्रांसपेसिफिक जैव-इंधन उडान के कार्यान्वयन की अपेक्षा भी की जा रही है ।
इन प्रदर्शन उडानों से अपेक्षा की जाती है कि वे कोरपोरेट, वैधानिक और अन्य प्रासंगिक क्षेत्रों में आकषर्ण और सहायता उत्पन्न करेंगे और भविष्य के विकास के लिए व्यापक मार्ग को प्रशस्त करेंगे ।
एयर चाइना का विमानन जैवइंधन विकास में अपनी हिस्सेदारी बढाने के प्रयास स्वसंपोषित और स्वच्छ भविष्य की ओर संचालित करने वाला एक प्रमुख चालक शक्ति है।
स्रोत :- एयर चाइना

संपर्क, केवल मीडिया :- लैन क्वींग एयर चाइना लिमिटेड के मार्केटिंग ब्रांड प्लानिंग सुपरवाइजर 86-10-61462391, या क्वींगलैन :एैट: एयरचाइना डाट काम एशियानेट : अमरनाथ अमर पीडब्ल्यूआर6 10101407 दि